The Lallantop

बिश्नोई गैंग के खिलाफ NIA का बड़ा एक्शन, लॉरेंस के भाई पर रखा 10 लाख का इनाम

NIA लगातार Lawrence Bishnoi गैंग पर शिकंजा कस रहा है. NIA ने लॉरेंस के भाई Anmol Bishnoi पर 10 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है.

post-main-image
लॉरेंस बिश्नोई के भाई पर NIA ने कसा शिकंजा (फाइल फोटो)

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) लगातार लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi) पर शिकंजा कस रहा है. NIA ने लॉरेंस के भाई अनमोल बिश्नोई (Anmol Bishnoi) पर 10 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है. अनमोल पर बाबा सिद्दीकी की हत्या के साथ-साथ सलमान खान के घर पर फायरिंग में शामिल होने का आरोप है.

अनमोल के खिलाफ NIA की तरफ से दो मामलों में चार्जशीट दाखिल हो चुकी है. दोनों मामले 2022 में दर्ज किए गए थे. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच को आरोपियों से पूछताछ में पता चला था कि शूटर अनमोल बिश्नोई के सीधे संपर्क में थे. रिपोर्ट के मुताबिक हत्या करने वाले संदिग्ध तीन शूटरों ने वारदात पहले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप (स्नैपचैट) के जरिए अनमोल बिश्नोई से बातचीत की थी. अनमोल बिश्नोई  शूटर और साजिशकर्ता प्रवीण लोनकर के संपर्क में था.

फर्जी पासपोर्ट की बदौलत हुआ था फरार

अनमोल बिश्नोई पर कुल 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं. वह जोधपुर जेल में भी रह चुका है. उसे 7 अक्टूबर 2021 को जमानत पर रिहा किया गया था. अनमोल बिश्नोई कथित तौर पर अपने ठिकाने बदलता रहता है. पिछले साल उसे केन्या में देखा गया था. जबकि इस साल उसे कनाडा में देखा गया था. रिपोर्ट के मुताबिक वह फर्जी पासपोर्ट पर भारत से भाग गया था. अनमोल पंजाबी सिंगर और नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी आरोपी है. सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद अनमोल भारत से फरार हो गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक वो एक फर्जी पासपोर्ट के जरिए भारत से भाग निकला था.

ये भी पढ़ें: सलमान के घर लॉरेंस बिश्नोई के भाई ने गोली चलवाई?

इस साल अप्रैल में सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की घटना के बाद मुंबई पुलिस ने अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था. सलमान के घर पर फायरिंग की घटना के बाद फेसबुक पर अनमोल बिश्नोई के नाम से एक पोस्ट शेयर किया गया था. पोस्ट में सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग की जिम्मेदारी ली गई थी. हालांकि ये फेसबुक प्रोफाइल अनमोल बिश्नोई की थी या नहीं, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई थी. THE Week में छपी खबर के मुताबिक अप्रैल 2023 में एक पंजाबी शादी में देखा गया था. इस दौरान अनमोल के साथ पंजाबी सिंगर करण औजला और शेरी मान के साथ देखा गया था.

वीडियो: लॉरेंस बिश्नोई के भाई ने सलमान खान को लेकर बड़ा दावा किया है, मामला 'काला हिरण केस' से जुड़ा है