The Lallantop

महिला का बैग फटा, मेट्रो के फर्श पर केकड़े ही केकड़े बिखर गए

Metro से सफर कर रही एक महिला का बैग फट गया. जिससे कई केकड़े मेट्रो की फर्श पर फैल गए. Social Media पर इस Viral Video को 3 दिन के भीतर 22 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

post-main-image
मेट्रो में फैले केकड़ो से घबराए पैसेंजर्स(तस्वीर: इंस्टाग्राम यूजर @subwaycreatures)

 मेट्रो में सफर के दौरान आपको कब क्या देखने को मिल जाए कोई नहीं जाता. किसी को मेट्रो की बोगी में डांस करते लड़के-लड़की दिख जाते हैं .तो किसी का सामना बंदरों से हो जाता है.  फिर चाहे मेट्रो अपने देश की हो या परदेस की. इसी कड़ी में न्यूयॉर्क सबवे (New York Subway) का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में एक महिला के थैले से कई केकड़े (Crabs Spill from Passenger Bag) निकलते नजर आ रहे हैं. ये देख मेट्रो में कई पैसेंजर्स उसकी मदद के लिए सामने आए. लेकिन बैग के अलग से जो निकला उसे देख मदद करने वालों के हाथ भी कुछ देर के लिए रुक गए. हालांकि सबने मिलकर महिला की मुश्किल आसान कर दी. अब ये वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है. लोग टीमवर्क की तारीफ कर रहे हैं.

इंस्टाग्राम पर ‘सबवे क्रिएचर’ नाम का एक चैनल है. इस चैनल पर न्यूयॉर्क मेट्रो से संबंधित वीडियो डाले जाते हैं. इस चैनल में लोगों के मेट्रो में करतब करते, नाचते, अतरंगी कपड़े पहनकर सफर करने या फिर किसी जानवर के घुस जाने के वीडियो मिल जाते है. इसी चैनल में 27 सितंबर के दिन एक वीडियो अपलोड किया गया था. वीडियो में  जिसमें एक महिला के थैले से केकड़े निकलते नजर आ रहे हैं. देखें वीडियो

क्या दिखा वीडियो में?

वीडियो में मेट्रो में सफर कर रही महिला का प्लास्टिक बैग फट जाता है. इससे मेट्रो के फर्श पर केकड़े बिखर गए. ये देखते ही महिला मदद के लिए घबराकर मेट्रो के गेट की ओर भागती है. केकड़ों को देख पैसेंजर भी आश्चर्य में पड़ गए. कुछ यात्री महिला की मदद के लिए आगे आए. एक ने बाहर निकले केकड़े को थामा. तो एक पैसेंजर ने अपना प्लास्टिक बैग ऑफर किया. इसके बाद पैसेंजर्स ने टूटे बैग से बचते बचाते केकड़ों को नए बैग में डाला. इसी घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है.

सोशल मीडिया पर क्या कह रहे लोग?

इस वीडियो को 3 दिन के भीतर 22 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग पैसेंजर्स की तारीफ कर रहे हैं. सबसे ज्यादा ध्यान वीडियो में दिख रहे एशियाई शख्स ने खीचा. उनके सहज तरीके से केकड़े को पकड़ने के कारण लोग हंस हंसकर लोटपोट हो गए. एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा

‘मेरे जीवन की सभी समस्याओं को सूट पहनने वाला व्यक्ति ही संभाल सकता है’

orchidssnakespoetry
महिला के बैग से केकड़े निकलने पर लोगों की प्रतिक्रिया

एक अन्य यूजर ने उसी शख्स को एशियाई चाचा बताते हुए उनके एक्सप्रेशन पर कमेंट करते हुए लिखा.

'एशियाई चाचा पूरी तरह से बेपरवाह रहे, कोई चेहरे का भाव नहीं और कोई भावना नहीं '

dim.travel20
महिला के बैग से केकड़े निकलने पर लोगों की प्रतिक्रिया

एक अन्य यूजर  ने टीम वर्क की तारीफ करते हुए लिखा

'सभी लोगों का एक साथ आकर आंटी की मदद करना, ये देख बहुत अच्छा लगा'

ammaasimah
महिला के बैग से केकड़े निकलने पर लोगों की प्रतिक्रिया

इसी तरह का एक वाक्या दिल्ली मेट्रो में भी घटा था. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक जून 2023 में बंदर मेट्रों में चढ़ गया, जिससे यात्री घबरा गए. हालांकि अधिकारी अभी भी वीडियो अपलोड करने वाले व्यक्ति से घटना की पुष्टि करने की कोशिश कर रहे हैं.

वीडियो: सुनवाई के दौरान वकील ने ‘Yeah Yeah Yeah’ कह दिया, CJI ने कहा ये कॉफी शॉप नहीं