The Lallantop

NEET टॉपर ने की आत्महत्या, बड़े मेडिकल कॉलेज में कर रहा था पढ़ाई

Neet Topper Suicide: Navdeep Singh के पिता गोपाल सिंह ने बताया है कि नवदीप उनका फोन नहीं उठा रहे थे. इसके बाद उन्होंने नवदीप के एक दोस्त को उन्हें देखने के लिए भेजा. दोस्त जब वहां पहुंचा तो कमरा अंदर से बंद था.

post-main-image
NEET UG 2017 में नवदीप को रैंक 1 मिला था. (फाइल फोटो: इंडिया टुडे)
author-image
अरविंद ओझा

NEET UG 2017 के टॉपर डॉक्टर नवदीप सिंह (Navdeep Singh Suicide) ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली है. 2017 में नवदीप ने इस परीक्षा में टॉप किया था. वो मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज (MAMC) दिल्ली के रेडियोलॉजी डिपार्टमेंट से MD कर रहे थे. पारसी अंजुमन गेस्ट हाउस के एक कमरे से उनका शव बरामद किया गया है. पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है.

इंडिया टुडे से जुड़े अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना 15 सितंबर की है. रविवार के कारण नवदीप की छुट्टी थी. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है. मृतक की उम्र 25 साल थी और वो पंजाब के मुक्तसर साहिब के रहने वाले थे. उनके पिता गोपाल सिंह ने इंडिया टुडे ग्रुप को बताया कि नवदीप उनका फोन नहीं उठा रहे थे. इसके बाद उन्होंने नवदीप के एक दोस्त को उन्हें देखने के लिए भेजा. दोस्त जब वहां पहुंचा तो कमरा अंदर से बंद था. 

दरवाजा तोड़कर शव निकाला गया

इसके बाद गार्ड को बुलाया गया. काफी देर आवाज देने के बाद भी जब कोई जवाब नहीं मिला तो उन्होंने दरवाजा तोड़ दिया. दिल्ली पुुलिस ने बताया है कि प्रथम दृष्टया ये आत्महत्या का मामला लगता है. आगे की जांच की जा रही है. मृतक का मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है और उसे जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया है.

पुलिस ने मृतक के दोस्तों से पूछताछ की है. खबर लिखे जाने तक इस कथित सुसाइड के कारण का पता नहीं चला पाया है. 

697 अंक मिले थे

नवदीप के पिता सराय नागा गांव के एक सरकारी स्कूल के एक प्रिंसिपल हैं. 2017 में जब नवदीप को NEET में पहला रैंक मिला था तब उन्होंने MAMC में पढ़ने की इच्छा जताई थी. उन्होंने इसका कारण MAMC के फी स्ट्रक्चर को बताया था. बारहवीं की बोर्ड परीक्षा में नवदीप को 88 परसेंट नंबर मिले थे. उन्होंने कहा था कि वो अपने बोर्ड के मार्क्स से संतुष्ट हैं क्योंकि उनका पूरा ध्यान NEET क्रैक करने पर था. नवदीप सिंह ने MAMC से ही MBBS किया था और फिर MD में एडमिशन लिया था. वो सेकेंड ईयर में थे. NEET UG की परीक्षा में उनको 697 अंक मिले थे.

वीडियो: 'पटना-हजारीबाग तक सीमित', NEET UG 'पेपर लीक' पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, दिए सख्त निर्देश