The Lallantop

बिहार जा रही ट्रेन स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से टकराई, डिब्बों में लग गई आग, 13 पटरी से उतरे

Mysuru Darbhanga Express accident News: शुरुआती जांच में पता चला है कि ट्रेन के चालक दल को ट्रैक पर एक जोरदार झटका लगा जिससे ट्रेन लूप लाइन पर चली गई और वहां खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई.

post-main-image
ट्रेन माल गाड़ी के पिछले हिस्से से टकरा गई (फोटो- PTI)

तमिलनाडु के कावराईपेट्टई रेलवे स्टेशन पर हुए ट्रेन हादसे में करीब 19 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है (Tamil Nadu Train Accident). जानकारी है कि 11 अक्टूबर को स्टेशन पर पहुंचते-पहुंचते मैसूर-दरभंगा भागमती एक्सप्रेस ट्रेन वहां खड़ी एक मालगाड़ी के पिछले हिस्से से टकरा गई. टक्कर के बाद ट्रेन के दो डिब्बों में आग लग गई और लगभग 13 डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे में घायल हुए सभी लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

शुरुआती जांच में पता चला है कि ट्रेन के चालक दल को ट्रैक पर एक जोरदार झटका लगा जिससे ट्रेन लूप लाइन पर चली गई और वहां खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ मंजुनाथ कनमदी ने कहा,

ये ट्रेन रात करीब साढ़े आठ बजे पोन्नेरी रेलवे स्टेशन से गुजरी और इसे मुख्य लाइन के माध्यम से अगले स्टेशन कवराईपेट्टई की ओर चलने के लिए हरी झंडी दे दी गई. कवराईपेट्टई स्टेशन जाते समय, ट्रेन के चालक दल को भारी झटका लगा. लाइन क्लियर और दिए गए सिग्नल के अनुसार मुख्य लाइन में जाने के बजाय ट्रेन 75 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से लूप लाइन में चली गई और वहां खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई.

मामले पर दक्षिणी रेलवे ने एक बयान में कहा,

हम सभी यात्रियों को चेन्नई सेंट्रल ले जा रहे हैं और उन्हें दरभंगा या अन्य गंतव्यों तक ले जाने के लिए चेन्नई में एक नई ट्रेन तैयार की गई है. हम यात्रियों को मुफ्त भोजन, पानी और नाश्ता भी दे रहे हैं.

मामले पर दुख जताते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने एक पोस्ट में बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही उन्होंने मंत्रियों और जिला कलेक्टर समेत अन्य अधिकारियों को दुर्घटनास्थल पर जाने के लिए कहा. लिखा,

सरकार बचाव और राहत कार्य में तेजी से काम कर रही है. घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. एक अलग टीम अन्य यात्रियों के घर लौटने के लिए भोजन और यात्रा सुविधाओं की व्यवस्था कर रही है. मैं बचाव अभियान की निगरानी जारी रख रहा हूं.

ये भी पढ़ें- 'तो इसलिए हुई थी वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी', ATS के सामने आरोपी ने बताई वजह

तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन ने ट्रेन दुर्घटना में घायल हुए यात्रियों से मुलाकात की. यात्रियों का चेन्नई के सरकारी स्टेनली मेडिकल कॉलेज अस्पताल के दुर्घटना और आपातकालीन विभाग में इलाज चल रहा है.

वीडियो: माचिस, पेट्रोल और सिलेंडर…क्या ट्रेन को डिरेल करने की थी साजिश?