The Lallantop

मानसिक रूप से बीमार शख्स ने छड़ी लहराई तो कांवड़ियों ने कर दी पिटाई, यूपी के मुजफ्फरनगर की घटना

Kanwar Yatra 2024: बताया जा रहा है कि व्यक्ति मानसिक तौर पर बीमार था. कांवड़ियों और उसके बीच पहले नोकझोंक हुई. जिसके बाद उसके साथ मारपीट की गई. इस बीच सुप्रीमकोर्ट में फिर से ‘नेमप्लेट’ के समर्थन में एक याचिका दायर की गई है.

post-main-image
मामले के बारे में सिटी एस पी सत्यनारायण प्रजापति ने जानकारी दी. (Image: ANI)

कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) शुरू होने के बाद से ही चर्चा में है. कभी ‘नेमप्लेट’ को लेकर सरकार के आदेश की बात हो, या फिर मामले में पक्ष-विपक्ष के बयान हों. यात्रा अलग-अलग वजहों से खबरों में बनी है. अब कांवड़ यात्रियों द्वारा एक मानसिक तौर पर बीमार शख्स के साथ मारपीट करने की बात भी कही जा रही है. मामला उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar, UP) का है. 

न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बारे में सिटी एस पी सत्यनारायण प्रजापति ने मीडिया को जानकारी दी. उन्होंने कहा, मीनाक्षी चौक पर कांवड़ शिविर में एक मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति पहुंचा था, व्यक्ति के हाथ में एक छड़ी थी, उसने छड़ी को एक कांवड़िए की ओर लहराया. इसकी प्रतिक्रिया स्वरूप कांवड़िए के द्वारा पहले उसके साथ मारपीट की गई.

उन्होंने आगे बताया कि इसके बाद पीड़ित शख्स वहां से भागा. आस-पास के कांवड़ियों ने उसका पीछा किया. लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों द्वारा मारपीट कर रहे कांवड़ियों को हटाया गया. और उस शख्स को बचा लिया गया.

घटना में पीड़ित को हल्की चोट आने की बात भी कही जा रही है. जिसके बाद उसे पास के अस्पताल ले जाया गया. मरहम-पट्टी करने के बाद, उसे ऑब्जर्वेशन पर रखा गया है. 

उन्होंने आगे बताया कि फिलहाल शांति व्यवस्था बनी हुई है. मामले में कार्रवाई करने की बात भी कही.

ये भी पढ़ें: पेट्रोप पंप पर रुके कांवड़िये आम खाकर गुठली वहीं फेंक रहे थे, जिसने टोका उसको मारा

नेमप्लेट पर भी विवाद थमा नहीं

कई जगह प्रशासन के आदेश के बाद कांवड़ यात्रा के रास्ते पर दुकानदारों से ‘नेमप्लेट’ लगाने के लिए कहा गया था. लेकिन फिर सुप्रीम कोर्ट ने इसे रोक दिया था. पर फिलहाल यह मामला अभी रुका नहीं है. खबर है कि सुप्रीमकोर्ट में फिर से ‘नेमप्लेट’ के समर्थन में एक याचिका दायर की गई है. आजतक की खबर के मुताबिक, याचिकाकर्ता ने इस मामले को साम्प्रदायिक रंग देने की बात कही है. साथ ही मांग की कि उन्हें मामले में पक्षकार बनाया जाए. 

याचिकाकर्ता का कहना है कि शिवभक्तों की सुविधा के लिए नेमप्लेट का निर्देश दिया गया. यह निर्देश उनकी आस्था और कानून व्यवस्था कायम करने के लिहाज से था, ऐसा भी उनका कहना है.

वीडियो: रुड़की में कांवड़ियों ने मचाया उपद्रव, ई-रिक्शा ड्राइवर के साथ मारपीट, वीडियो वायरल