The Lallantop

पशु तस्करी के शक में मुस्लिम युवक को पीटकर मार डाला, बजरंग दल का क्या 'कनेक्शन' निकला?

मृतक का नाम लुकमान अंसारी है. मामले में पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लिया है. उनमें से एक आरोपी पप्पू अडोले ने अपनी गाड़ी पर लिखवाया है कि वो बजरंग दल का जिलाध्यक्ष है.

post-main-image
लुकमन अंसारी की पीट-पीटकर हत्या, छह लोग हिरासत में. (फोटो- आजतक)

महाराष्ट्र के नासिक (Nashik) में एक मुस्लिम युवक (Muslim Youth) की मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है. आरोप है कि 15 से 16 लोगों ने मिलकर पशु तस्करी के शक में युवक की बेरहमी से पिटाई की. जिसके चलते उसकी मौत (Beaten to Death) हो गई. मृतक का नाम लुकमान अंसारी है. मामले में पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लिया है. उनमें से एक आरोपी पप्पू अडोले ने अपनी गाड़ी पर लिखवाया है कि वो बजरंग दल का जिलाध्यक्ष है. खबर है कि मारपीट की घटना में एक अन्य युवक घायल भी हुआ है. 

आजतक से जुड़े अभिजीत करांडे की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना 8 जून की है. कसारा में मुंबई हाईवे पर 15 से 16 लोगों ने कथित रूप से मवेशी ले जा रही जीप को रोका. जीप में लुकमान अंसारी समेत तीन लोग सवार थे. खबर है कि उनके बीच पैसे को लेकर कहासुनी हुई थी. 

सुनसान पहाड़ी इलाके में मिला शव

उसी दिन कुछ आरोपी कथित तौर पर कुछ घायलों को लेकर थाने भी गए और पुलिस ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी. इसके बाद 10 जून को पास के सुनसान पहाड़ी इलाके से लुकमान अंसारी का शव मिला. मृतक के पिता सुलेमान अंसारी ने बताया,

उस दिन तीन बजे पप्पू नाम का आदमी मेरे बेटे को गाड़ी में काम पर ले गया. तब से मेरा बेटा गायब था. उसके बाद मेरे बेटे की लाश मिली. पुलिस कह रही है कि आरोपियों को पकड़ रही है. हमें इंसाफ चाहिए. 

मृतक के परिजन थाने भी पहुंचे. 

रिपोर्ट में बताया गया है कि इगतपुरी थाना में पुलिस निरीक्षक राजू सुर्वे के मुताबिक, मामले में अब तक छह लोगों को हिरासत में लिया गया है. उनमें खुद को राष्ट्रीय बजरंग दल का जिलाध्यक्ष बताने वाला पप्पू अडोले भी शामिल है. बाकी आरोपी फिलहाल फरार हैं. मामले में कोई केस दर्ज हुआ है या नहीं, इस बात की जानकारी अब तक सामने नहीं आई है.

और अधिक जानकारी आने पर स्टोरी को अपडेट किया जाएगा. 

वीडियो: कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे ने बजरंग दल, RSS पर बैन का पूरा प्लान बता दिया