The Lallantop

मुस्लिम बच्चे को क्लास से पिटवाने पर बोले राहुल गांधी, 'ये बीजेपी का फैलाया केरोसिन है'

ओवैसी बोले, आरोपी टीचर को यूपी सीएम लखनऊ बुलाकर पुरस्कार से नवाजेंगे.

post-main-image
मुस्लिम छात्र को पिटवाने वाली टीचर तृप्ता त्यागी (फोटो- ट्विटर)

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिला. 25 अगस्त के दिन यहां के नेहा पब्लिक स्कूल (Neha public school) से हैरान करने वाला वीडियो सामने आया. वीडियो में तृप्ता त्यागी (Tripta Tyagi) नाम की एक महिला टीचर क्लास के कुछ बच्चों से एक मुस्लिम छात्र को पिटवा रही है. साथ में मुस्लिम समुदाय के लिए अपमान जनक बातें भी कर रही है. सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होने के बाद अब राजनैतिक प्रतिक्रियाएं आने लगी हैं. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने X पर लिखा,

“मासूम बच्चों के मन में भेदभाव का ज़हर घोलना, स्कूल जैसे पवित्र स्थान को नफ़रत का बाज़ार बनाना, एक शिक्षक देश के लिए इससे बुरा कुछ नहीं कर सकता.”

राहुल ने आगे लिखा कि ये बीजेपी का फैलाया वही कोरोसिन है जिसने भारत के कोने-कोने में आग लगा रखी है. बच्चे भारत का भविष्य हैं, उनको नफ़रत नहीं हम सबको मिल कर मोहब्बत सिखानी है.

वहीं कांग्रेस की जनरल सेक्रेट्री प्रियंका गांधी ने X पर लिखा,

“हम अपनी आने वाली पीढ़ियों को कैसा क्लासरूम, कैसा समाज देना चाहते हैं? जहां चांद पर जाने की तकनीक की बातें हो या नफरत की चारदीवारी खड़ी करने वाली बातें. विकल्प एकदम स्पष्ट है. नफरत तरक्की की सबसे बड़ी दुश्मन है.”

प्रियंका ने आगे लिखा कि हमें एकजुट होकर इस नफरत के खिलाफ बोलना होगा. अपने देश के लिए, आने वाली पीढ़ियों के लिए.

मुस्लिम छात्र की पिटाई वाले इस वीडियो पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि टीचर छात्र को पिटवा रही है और इस पर फक्र कर रही है. उन्होंने वीडियो के साथ लिखा,

“ये वीडियो उत्तर प्रदेश का है. टीचर एक मुसलमान बच्चे को क्लास के बाकी बच्चों से पिटवा रही है और इस पर फक्र भी कर रही है. बच्चे के पिता ने उसे स्कूल से निकाल दिया और लिखित में दे दिया कि वो कोई कार्रवाई नहीं करवाएंगे.”

ओवैसी ने आगे लिखा कि इस बच्चे के साथ जो हुआ है उसके जिम्मेदार योगी आदित्यनाथ और उनकी सोच है. इस मुजरिम को शायद आप लखनऊ बुलाकर पुरस्कार से नवाजेंगे.

RLD के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयन्त सिंह ने X पर लिखा,

“मुजफ्फरनगर स्कूल का वीडियो एक दर्दनाक चेतावनी है कि कैसे गहरी जड़ें जमा चुके धार्मिक विभाजन हाशिये पर जा चुके अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ हिंसा को भड़का सकते हैं.”

उन्होंने आगे लिखा कि मुजफ्फरनगर के हमारे विधायक ये सुनिश्चित करेंगे कि यूपी पुलिस स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करे और बच्चे की शिक्षा बाधित न हो.

वीडियो: 24 घंटे में मेरठ कमिश्नर का कुत्ता खोजने वाली यूपी पुलिस आम जनता के लिए इतनी तेज क्यों नहीं?