The Lallantop

'TB पेशंट के बलगम' से हत्या की साजिश, यूपी के बड़े स्वास्थ्य अधिकारी का आरोप

बागपत के जिला क्षय रोग अधिकारी और डिप्टी CMO डॉ. यशवीर सिंह ने इसकी शिकायत दर्ज कराई है. कहा है कि उनके पास इस साजिश का खुलासा करने वाली ऑडियो क्लिप है.

post-main-image
बागपत के जिला क्षय रोग अधिकारी और उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. यशवीर सिंह. (फोटो: आजतक)
author-image
संतोष शर्मा

यूपी के बागपत में एक चिकित्सा अधिकारी ने अपने ऑफिस में तैनात दो लोगों पर उनकी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है. चिकित्सा अधिकारी का आरोप है कि दोनों कर्मी उनके खाने में ‘ट्यूबरक्लोसिस (TB) के पेशेंट का बलगम’ मिलाने का षड्यंत्र कर रहे थे. चिकित्सा अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. वहीं इस मामले पर अब यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की भी प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा है कि जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ब्रजेश पाठक ने कहा,

“बागपत की घटना की जानकारी हमें मिली है. उसमें पुलिस ने FIR दर्ज की है. पूरे मामले की जांच की जा रही है.”

पूरा मामला क्या है?

बागपत के जिला क्षय रोग अधिकारी और उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी (डिप्टी CMO) डॉ. यशवीर सिंह ने एक शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने जिला क्षय रोग कार्यालय में तैनात दो संविदा कर्मचारियों पर उन्हें और उनके परिवार को मारने की साजिश करने का आरोप लगाया है. कहा है कि आरोपी मल्टीड्रग-रेजिस्टेंट ट्यूबरक्लोसिस (MDR-TB) के पेशेंट का बलगम और अन्य घातक रसायन खाने में मिलाकर उन्हें और उनके परिवार को खिलाने की फिराक में थे.

ये भी पढ़ें- बागपत में रोटियां बनाने वाले पर लगा उन पर थूकने का आरोप, वीडियो वायरल

चिकित्सा अधिकारी ने पुलिस को बताया कि उनके पास इस साजिश का खुलासा करने वाली ऑडियो क्लिप है. जो उन्हें कार्यालय के ही एक सफाई कर्मी ने उपलब्ध कराई है. कोतवाली प्रभारी निरीक्षक (SHO) दीक्षित कुमार त्यागी ने इस मामले की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अधिकारी ने जिला TB/HIV कोर्डिनेटर जब्बार खान और लैब टेकनीशियन मुशीर अहमद पर उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को मारने की साजिश रचने का आरोप लगाया है.

बागपत के पुलिस अधीक्षक (SP) अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि चिकित्सा अधिकारी की शिकायत के आधार 7 अक्टूबर को केस दर्ज किया गया. आरोपी जब्बार खान और मुशीर अहमद के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (BNS) की संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. दोनों नामजद आरोपी फिलहाल फरार हैं. पुलिस ने कहा है कि उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

वीडियो: बागपत के DM को दी Bilseri की बोतल, तगड़ा एक्शन हो गया