The Lallantop

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह की हिट लिस्ट में कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी! पिछले महीने हत्या का प्रयास

Munawar Faruqui जिस फ्लाइट से मुंबई से दिल्ली आए, Lawrence Bishnoi Gang के सदस्य भी उसी फ्लाइट में थे. फारूकी जिस होटल में रूके थे, गिरोह के सदस्यों ने भी उसी होटल में रूम बुक किया था.

post-main-image
मुनव्वर फारूकी बिश्नोई गैंग के निशाने पर हैं. (तस्वीर: इंडिया टुडे/PTI)

बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की हत्या के बाद इस बात की चर्चा तेज है कि लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) गैंग के निशाने पर और कौन-कौन हैं? कथित रूप से बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेवारी इस गैंग ने ली है. इसका कारण सलमान खान से उनकी दोस्ती को बताया जा रहा है. अब पता चला है कि बिश्नोई गैंग के निशाने पर सलमान के अलावा कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) भी हैं.

Munawar Faruqui निशाने पर

टाइम्स ऑफ इंंडिया (TOI) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले महीने पुलिस ने एहतियात के तौर पर उनकी सुरक्षा बढ़ा दी थी. एक शीर्ष अधिकारी ने TOI से इस बाती की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि फारूकी को सुरक्षा प्रदान की गई. हालांकि, उन्होंने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया. 

जानकारी मिली थी कि बिश्नोई गिरोह के कुछ सदस्यों ने पिछले महीने दिल्ली में उनकी हत्या का कथित प्रयास किया था. उनका पीछा किया गया. बताया जा रहा है कि वो गिरोह की हिट लिस्ट में है. और दिल्ली के एक होटल में गिरोह के सदस्यों ने अपने लिए कमरा बुक कर लिया था. सितंबर महीने में एक कार्यक्रम के लिए फारूकी को भी यहीं ठहराया गया था.

ये भी पढ़ें: "लॉरेंस बिश्नोई गैंग भारत सरकार से…", कनाडा का नया बयान बवाल बहुत बढ़ा देगा

बाल-बाल बचे फारूकी

हालांकि, खुफिया एजेंसियों ने समय पर कार्रवाई की. और इस हमले को नाकाम कर दिया. सूत्रों के अनुसार, स्टैंड-अप कॉमेडियन को पुलिस की सुरक्षा में वापस सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया. एक अधिकारी ने TOI को बताया कि फारूकी के हिंदू देवताओं पर दिए बयान से गिरोह नाराज था. उन्होंने बताया कि कुछ शूटरों को सितंबर में दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान हमला करने का काम सौंपा गया था. शूटर मुंबई से फारूकी के साथ एक ही फ्लाइट में यात्रा कर रहे थे. अधिकारी ने बताया कि खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को इस बारे में सतर्क कर दिया. और इस तरह उनकी योजना नाकाम हो गई.

12 अक्टूबर को मुंबई में बाबा सिद्दीकी उनके कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में अगले दिन दो शूटर सहित एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था. एक फेसबुक पोस्ट के जरिए लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने कथित रूप से इस हत्या की जिम्मेवारी ली है. दावा किया गया है कि गैंग ने सिद्दीकी को इसलिए निशाना बनाया क्योंकि उसके सलमान खान से करीबी संबंध थे. ये भी दावा किया गया कि दाऊद इब्राहिम जैसे अंडरवर्ल्ड के लोगों से भी उनके कथित संबंध थे. पोस्ट में खान के घर के बाहर गोलीबारी की घटना के आरोपी अनुज थापन का भी उल्लेख किया गया था, बाद में जिसने पुलिस हिरासत में आत्महत्या कर ली थी.

वीडियो: मुनव्वर फारूकी को मुंबई पुलिस ने हुक्का पार्लर से पकड़ा, एल्विश यादव ने क्या कहा?