The Lallantop

मुंबई हिट एंड रन: शिवसेना नेता पर बेटे की मदद करने के आरोप, देश छोड़कर जा सकता है आरोपी!

Mumbai Hit and Run Case: एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मिहिर देश छोड़कर ना निकल जाए इसके लिए उसके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है.

post-main-image
शिवसेना नेता के बेटे पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज (फोटो- इंडिया टुडे)

मुंबई के वर्ली इलाके में 7 जुलाई को हिट एंड रन मामले में एक महिला की मौत हो गई. पता चला कि घटना में शामिल BMW गाड़ी एकनाथ शिंदे गुट के शिवसेना नेता राजेश शाह की थी और उस वक्त उनका 24 साल का बेटा मिहिर ड्राइव कर रहा था. फरार चल रहे मिहिर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने मिहिर के पिता को अरेस्ट कर लिया है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया है कि जब मिहिर गाड़ी चला रहा था तब उनका ड्राइवर राजऋषि बिदावत गाड़ी में उसके साथ था. आरोपी के पिता और शिवसेना नेता राजेश शाह के साथ उस ड्राइवर को भी अरेस्ट किया गया है. पुलिस ने दोनों के खिलाफ आरोपों के बारे में नहीं बताया लेकिन सूत्रों से पता चला है कि उन्हें दुर्घटना के बाद मिहिर की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

मिहिर के खिलाफ क्या कार्रवाई?

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने अखबार को बताया कि मिहिर देश छोड़कर ना निकल जाए इसके लिए उसके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है. सूत्रों ने बताया कि उसका पता लगाने के लिए छह पुलिस टीमें बनाई गई हैं.

आरोपी के खिलाफ BNS की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या), 281 (तेज गाड़ी चलाना), 125 बी (गंभीर चोट पहुंचाना), 238 (अपराध के सबूतों को गायब करना) 324-4 (नुकसान और डैमेज करना), धारा 184 (खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाना), 134 ए (घायल को अस्पताल नहीं ले जाना), 134 बी (पुलिस को सूचित नहीं करना) और मोटर वाहन एक्ट की धारा 187 (दुर्घटना से संबंधित अपराधों के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

मछली बेचने जा रहा था कपल

मृतक महिला की पहचान 45 साल की कावेरी नखवा के तौर पर हुई है. वो वर्ली कोलीवाड़ा की रहने वाली थी. 7 जुलाई को सुबह साढ़े 5 बजे कावेरी अपने पति प्रदीप के साथ स्कूटी पर  मछली बेचने जा रही थीं. तभी BMW कार ने स्कूटी को टक्कर मारी और उन्हें काफी दूर तक बोनट पर घसीटने के बाद सड़क पर फेंक दिया गया. 

The Lallantop: Image Not Available
हादसे में कावेरी नखवा की मौत (फोटो- आजतक)

स्थानीय निवासियों ने महिला को अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. कावेरी के पति को भी गंभीर चोटें आई हैं. वो बोले- अगर कार चालक ने थोड़ी मानवता दिखाई होती और गाड़ी रोक दी होती आज मेरी पत्नी जिंदा होती.

आरोप है कि मिहिर जुहू के एक बार में पार्टी के बाद ड्राइवर के साथ जॉयराइड पर साउथ मुंबई गया था.

मामले पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा,

मैंने पुलिस से बात की है. कानून के सामने हर कोई बराबर है और सरकार के सामने हर घटना एक समान है. पुलिस किसी का समर्थन नहीं करेगी या किसी को बचाने की कोशिश नहीं करेगी. यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और दर्दनाक घटना है.

शिवसेना UBT नेता आदित्य ठाकरे ने कहा,

पुलिस को आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. मैं मृत महिला के पति से मिला हूं. मैं ये मुद्दा उठाता रहा हूं कि मुंबई में मोटर चालक लापरवाही से गाड़ी चला रहे हैं, इसलिए सड़कों पर पुलिसिंग होनी चाहिए. सब कुछ सीसीटीवी कैमरों पर नहीं छोड़ सकते.

ये भी पढ़ें- BMW ने स्कूटी को टक्कर मारी, महिला की मौत, गाड़ी शिवसेना नेता का बेटा चला रहा था

आदित्य ठाकरे ने कहा कि दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए और घटना पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए.

वीडियो: Worli Hit and Run केस में एक महिला की मौत, अपने नेता के आरोपी बेटे पर क्या एक्शन लेंगे CM शिंदे?