The Lallantop

BMW ने स्कूटी को टक्कर मारी, महिला की मौत, गाड़ी शिवसेना नेता का बेटा चला रहा था

Worli Hit and Run Case: आरोप है कि CM एकनाथ शिंदे की शिवसेना के नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर ने स्कूटी को टक्कर मारी और मौके से फरार हो गया. वहीं स्कूटी पर सवार पति-पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए. हॉस्पिटल ले जाने पर पत्नी को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

post-main-image
वर्ली हिट एंड रन केस (फोटो: आजतक)
author-image
सौरभ वक्तानिया

मुंबई के वर्ली (Worli) इलाके में रविवार, 7 जुलाई की सुबह-सुबह एक हिट एंड रन मामले में एक महिला की मौत हो गई. ये दुर्घटना एट्रिया मॉल के पास हुई. एक कार ने स्कूटी पर सवार दो लोगों को टक्कर मार दी. पुलिस के मुताबिक टक्कर मारकर आरोपी कार चालक मौके से फरार हो गया. आजतक के सौरभ वक्तानिया और दीपेश त्रिपाठी की रिपोर्ट के मुताबिक हिट एंड रन का आरोप एक शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) नेता के बेटे पर लगा है. वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि इस मामले में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. नियम के अनुसार सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

मछली लेने निकले थे मछुआरे पति-पत्नी

वर्ली के कोलीवाड़ा में रहने वाले प्रदीप नखवा अपनी पत्नी कावेरी नखवा के साथ मछली लेने ससून डॉक गए थे. दोनों स्कूटी पर सवार थे. मछली लेकर वापसी के समय उन्हें एक BMW कार ने पीछे से टक्कर मार दी. ये दुर्घटना 7 जुलाई की सुबह लगभग साढ़े 5 बजे हुई. इस एक्सीडेंट में घायल हुई 45 साल की कावेरी नखवा की मौत हो गई, जबकि उनके पति प्रदीप को गंभीर चोटें आई हैं, वो हॉस्पिटल में एडमिट हैं. 

The Lallantop: Image Not Available
एक्सीडेंट में घायल कावेरी नखवा की मौत (फोटो: आजतक)

मछुआरे पति-पत्नी को कार से टक्कर मारने का आरोप शिवसेना नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह पर लगा है. रिपोर्ट के मुताबिक मिहिर तेज स्पीड में कार चला रहा था. इस दौरान उसने स्कूटी पर सवार प्रदीप और कावेरी को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे वे दोनों सड़क पर गिर गए. दोनों को गंभीर चोटें आई थीं. उन्हें नजदीकी नायर हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां प्रदीप की पत्नी कावेरी को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें- हिट एंड रन कानून पर फिलहाल रोक, विरोध कर रहे ट्रांसपोटर्स और सरकार के बीच सुलह हो गई

CM शिंदे बोले- कानूनी कार्रवाई होगी

आरोपी मिहिर के पिता राजेश शाह पालघर जिले में एकनाथ शिंदे गुट के पदाधिकारी हैं. इस हिट एंड रन मामले पर महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे की भी प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा, 

“मुंबई में हिट एंड रन की जो घटना हुई है, वो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है, दुःखद है. मेरी पुलिस से बात हुई है. इसमें कोई भी हो, उसको एक नजर से देखा जाएगा. किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. नियम के अनुसार सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. कानून के सामने सब बराबर हैं.”

वर्ली पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर ली है. पुलिस के मुताबिक टक्कर के दौरान आरोपी मिहिर गाड़ी चला रहा था और उसकी बगल वाली सीट पर एक और शख्स बैठा था. माना जा रहा है कि बगल में बैठा शख्स उसका ड्राइवर था. फिलहाल आरोपी के पिता राजेश शाह और ड्राइवर राजऋषि बिदावत को हिरासत में ले लिया गया है. मामले में मिहिर को मुख्य और एकमात्र आरोपी बताया गया है.

वीडियो: पुणे पोर्श एक्सीडेंट: नाबालिग आरोपी की मां अरेस्ट, ब्लड सैंपल में 'खेल' का आरोप है