The Lallantop

Worli Hit And Run: मुख्य आरोपी मिहिर शाह गिरफ्तार, महिला को कार से डेढ़ किमी घसीटा था

Worli Hit And Run में एक महिला की मौत हो गई थी. 7 जुलाई की इस घटना के बाद से आरोपी मिहिर शाह फरार चल रहा था.

post-main-image
आरोप है कि एक्सीडेंट करने वाले BMW कार को मिहिर शाह चला रहा था. (फोटो: आजतक और इंस्टाग्राम-@ mihir__shah888)
author-image
दीपेश त्रिपाठी

मुंबई के वर्ली हिट एंड रन के मुख्य आरोपी मिहिर शाह को गिरफ्तार कर लिया गया है (Mihir Shah arrested). आजतक के दीपेश त्रिपाठी की रिपोर्ट के मुताबिक मिहिर शाह को पालघर के विरार से गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि 7 जुलाई की सुबह वर्ली इलाके में BMW कार से एक स्कूटी को टक्कर मारी गई थी. स्कूटी पर एक दंपती सवार थे. इस हादसे में महिला की मौत हो गई थी. 

आरोप है कि एक्सीडेंट करने वाले BMW कार को शिंदे गुट वाली शिवसेना के नेता राजेश शाह का बेटा मिहिर शाह चला रहा था. घटना के बाद आरोपी मिहिर फरार हो गया था. वहीं पुलिस ने मिहिर के पिता राजेश शाह और हादसे के दौरान कार में मिहिर के साथ मौजूद रहे ड्राइवर राजऋषि बिदावत को हिरासत में लिया था. 

अगले दिन 8 जुलाई को पुलिस ने राजेश शाह और राजऋषि बिदावत को मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट सुहास भोसले की कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद ड्राइवर को 1 दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेजा. वहीं राजेश शाह को न्यायिक हिरासत में भेजा गया, लेकिन बाद में उन्हें जमानत मिल गई. 

ड्राइवर राजऋषि बिदावत को 9 जुलाई को फिर से कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने ड्राइवर की पुलिस हिरासत 11 जुलाई तक बढ़ा दी है.

ये भी पढ़ें- मुंबई हिट एंड रन: 'मिहिर शाह ने महिला को घसीटा फिर बदली सीट, ड्राइवर ने दोबारा कुचला'

बता दें वर्ली के कोलीवाड़ा में रहने वाले प्रदीप नखवा 7 जुलाई की सुबह अपनी पत्नी कावेरी नखवा के साथ मछली लेने ससून डॉक गए थे. दोनों स्कूटी पर सवार थे. मछली लेकर वापसी के समय उन्हें एक BMW कार ने पीछे से टक्कर मार दी थी. इस एक्सीडेंट में घायल हुई 45 साल की कावेरी नखवा की मौत हो गई थी. 

मुंबई पुलिस फरार चल रहे आरोपी मिहिर की तलाश में लगी थी, उसे खोजने के लिए 14 टीमें बनाई गई थीं. आखिरकार, मंगलवार 9 जुलाई को आरोपी मिहिर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. वहीं मिहिर की मां और दो बहन को भी क्राइम ब्रांच ने हिरासत में लिया है, ये लोग भी हादसे के बाद से गायब थीं. इन्हें वर्ली पुलिस के हवाले किया जाएगा.

इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा,

"कानून के सामने सब बराबर है...किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. जिनकी गलती है उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस हो, पैसे वाला हो, पॉलिटिशियन हो, कानून सबके लिए एक जैसा है."

CM शिंदे ने बताया कि उन्होंने इस मामले में पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

वीडियो: मुंबई हिट एंड रन: आरोपी विदेश भागने की फिराक में, पुलिस ने लिया एक्शन