The Lallantop

मुंबई पुलिस के मुखबिर की स्पा में हत्या, लाश ने ही पकड़वा दिए आरोपी

Mumbai Spa Murder Case: मृतक की पहचान 48 साल के गुरु वाघमारे के तौर पर हुई है. उसके खिलाफ जबरन वसूली, बलात्कार और छेड़छाड़ से जुड़े आपराधिक मामले दर्ज हैं. वो कथित तौर पर स्पा मालिकों से पैसे वसूलता था. गुरु वाघमारे को पुलिस का मुखबिर भी बताया जा रहा है.

post-main-image
मुंबई पुलिस ने मुख्य आरोपियों को पकड़ लिया है. (सांकेतिक फोटो- आजतक)

मुंबई के वर्ली में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई. हत्या एक स्पा सेंटर में हुई. बाद में जब शव का पोस्टमार्टम हुआ तो पता चला कि शख्स ने अपने पैर पर 22 लोगों के नाम गुदवा रखे थे. पुलिस ने इन लोगों की खोजबीन शुरू की. उनमें से तीन को अरेस्ट कर लिया गया है. पुलिस का कहना है कि वो 22 लोग मरने वाले व्यक्ति के संभावित दुश्मन हो सकते हैं.

मृतक की पहचान 48 साल के गुरु वाघमारे के तौर पर हुई है. वो खुद को एक RTI एक्टिविस्ट बताता था. हालांकि उसके खिलाफ जबरन वसूली, बलात्कार और छेड़छाड़ से जुड़े आपराधिक मामले दर्ज हैं. एक पुलिस अधिकारी ने न्यूज एजेंसी PTI को बताया कि वाघमारे कथित तौर पर 2010 से मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे और पालघर में स्पा मालिकों से पैसे वसूलता था.

गुरु की हत्या 23-24 जुलाई की दरमियानी रात को हुई. जिस स्पा में वारदात हुई उसके मालिक का नाम भी उसने अपने पैर पर गुदवाया था. संतोष शेरेकर. गिरफ्तार किए गए लोगों में संतोष भी शामिल है.

पीछा करते हुए स्पा पहुंचे हमलावर

23 जुलाई की शाम को गुरु वाघमारे एक लड़की के साथ पार्टी करने एक बार में गया था. बार के बाहर लगे सीसीटीवी की फुटेज में दिखा कि उस वक्त दो लोग उसका पीछा कर रहे थे. इसके बाद गुरु, संतोष के स्पा पहुंचा. दोनों लोग भी उसे फॉलो करते हुए स्पा पहुंचे. वे रात लगभग डेढ़ बजे स्पा में घुसे और गुरु की गर्लफ्रेंड को दूसरे कमरे में ले गए. इसके बाद उन्होंने कथित तौर पर गुरु का गला काटा और उसके पेट में चाकू घोंप दिया.

पुलिस के मुताबिक, गुरु की गर्लफ्रेंड ने दावा किया कि उसे हत्या के बारे में सुबह साढ़े नौ बजे पता चला जिसके बाद उसने संतोष को सूचित किया और लगभग दो घंटे बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई.

किस बात को लेकर हत्या की गई?

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्पा मालिक संतोष शेरेकर ने कथित तौर पर गुरु की हत्या के लिए सुपारी दी थी, क्योंकि वो गुरु की जबरन वसूली की धमकियों से परेशान हो गया था. उसने कथित तौर पर गुरु को मारने के लिए फिरोज अंसारी को छह लाख रुपये दिए थे. फिरोज भी पहले नालासोपारा में स्पा चलाता था, लेकिन पिछले साल एक छापेमारी के चलते वो बंद हो गया. 

पुलिस के मुताबिक, गुरु की शिकायत पर ही वो छापेमारी की गई थी. उसे पुलिस का मुखबिर बताया गया है. आरोप है कि मामले को लेकर फिरोज संतोष के पास गया और तभी गुरु की हत्या की प्लानिंग शुरू हुई. फिरोज ने अपने एक साथी साकिब को भी प्लान में शामिल कर लिया.

तीन महीने तक गुरु की रेकी करने के बाद संतोष के स्पा में उसे मारने की योजना बनाई गई.

कैसे पकड़े गए आरोपी?

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में देखा कि हमलावरों में से एक ने बार के पास एक दुकान पर UPI से भुगतान किया था. UPI रिकॉर्ड से पता चला कि शख्स का नाम फिरोज अंसारी है और उसने कई बार स्पा के मालिक संतोष को फोन किया था. इससे दोनों के बीच कनेक्शन का पता चल गया. 

ये भी पढ़ें- बीवी का मर्डर कर फरार हो गया, नोएडा पुलिस ने 16 साल बाद पकड़ा, कैसे दिया इतने साल 'चकमा'?

फिरोज को क्राइम ब्रांच की एक टीम ने नालासोपारा से अरेस्ट किया. वहीं साकिब को हत्या की साजिश में शामिल होने के शक में दो और लोगों के साथ पकड़ा गया है. वे राजस्थान के कोटा से नई दिल्ली जाते समय धरे गए. पुलिस गुरु की कथित गर्लफ्रेंड की भूमिका की भी जांच कर रही है.

वीडियो: मुंबई का ये वीडियो रोजगार की हालत बता देगा