The Lallantop

गाड़ी ने पीछा कर मुस्लिम परिवार को कुचला! मां-बेटी की मौत, हेट क्राइम या रोड रेज?

सादिक अपनी पत्नी इकरा, बेटे अहद और तीन साल की बेटी नादिया के साथ एक रिश्तेदार से मिलकर वापस घर लौट रहे थे. आरोप है कि रात लगभग आठ बजे औसा के बाहरी इलाके में एक कार अचानक उनकी बाइक के सामने आ गई.

post-main-image
पांचों आरोपियों पर हत्या का मामला दर्ज (सांकेतिक फोटो- इंडिया टुडे)

मुंबई में एक रोड रेज की घटना में तीन साल की बच्ची और उसकी मां की मौत हो गई (Mumbai Road Rage Two Dead). आरोप है कि गाड़ी में सवार पांच लोगों ने झगड़े के बाद बाइक पर सवार परिवार का पीछा किया और फिर उन्हें कुचल दिया. बाइक चला रहा शख्स और उसका छह साल का बेटा घटना में गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, बाइक चलाने वाले शख्स की पहचान 35 साल के सादिक शेख के तौर पर हुई है. 29 सितंबर की शाम वो अपनी पत्नी इकरा, बेटे अहद और तीन साल की बेटी नादिया के साथ एक रिश्तेदार से मिलकर वापस घर लौट रहे थे. आरोप है कि रात लगभग आठ बजे औसा के बाहरी इलाके में एक कार अचानक उनकी मोटरसाइकिल के सामने आ गई.

सादिक शेख ने शिकायत में बताया कार में सवार लोगों ने उनके खिलाफ धार्मिक अपशब्दों का इस्तेमाल किया और कहा कि मुसलमानों को सबक सिखाया जाना चाहिए. बहस के बाद सादिक बाइक लेकर आगे बढ़ गए. आरोप है कि इसके बाद कार ने उनका पीछा किया और बुधदा गांव के पास उन्हें टक्कर मार दी. 

दुर्घटना में इकरा और नादिया की मौत हो गई. शेख और अहद को लातूर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. सादिक शेख का मानना है कि उन्हें उनके धर्म की वजह से टारगेट किया गया. 

फिलहाल लातूर पुलिस ने पांचों आरोपियों पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. आरोपियों की पहचान दिगंबर पंडोले, कृष्णा वाघ, बसवराज धोत्रे, मनोज माने और मुदामे के तौर पर हुई है. खबर है कि घटना के तुरंत बाद स्थानीय निवासियों ने उन्हें पकड़ लिया था. अस्पताल में रिकॉर्ड किए एक वीडियो में एक आरोपी स्वीकार करता हुआ दिख रहा है कि उन्होंने जानबूझकर परिवार को कुचला.

ये भी पढ़ें- जानबूझकर गाड़ी के सामने आई महिला ने किया एक्सीडेंट का ड्रामा, वीडियो देख यूजर्स बोले- स्त्री 3

पीड़ित परिवार के वकील ने आरोप लगाया है कि शुरू में पुलिस गंभीर आरोप दर्ज नहीं कर रही थी और घटना को एक साधारण एक्सीडेंट दिखाने की कोशिश कर रही थी. जब लातूर के SP सोमय मुंधे से पूछा गया कि क्या वो इस घटना की हेट क्राइम के रूप में जांच कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि अब तक की जांच में ये रोड रेज का मामला लग रहा है.

वीडियो: उन्नाव बस एक्सीडेंट में पुलिस ने बताया टक्कर से पहले क्या क्या हुआ था?