The Lallantop

MI कैप्टन हार्दिक पंड्या ने की शिकायत, और सौतेले भाई को मुंबई पुलिस ने धर दबोचा

Vaibhav Pandya पर आरोप है कि उन्होंने Hardik Pandya और Krunal Pandya के साथ करीब 4.3 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है.

post-main-image
वैभव पांड्या हार्दिक पांड्या और कृणाल पांड्या के सौतेले भाई हैं. (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya stepbrother arrested) और कृणाल पंड्या के सौतेले भाई वैभव पंड्या को गिरफ्तार कर लिया है. वैभव पर आरोप है कि उन्होंने हार्दिक और कुणाल के साथ बिजनेस पार्टनरशिप में करीब 4.3 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है.

इस मामले को लेकर पुलिस में शिकायत की गई थी. जांच के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था. वैभव पंड्या को 5 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारियों ने वैभव पंड्या को गिरफ्तार कर लिया है. 

ये भी पढ़ें: शुभमन गिल को गुस्से से लाल देख सब हैरान, चिल्लाते हुए अंपायर के पास गए और...

साल 2021 में तीनों ने मिलकर पॉलिमर बिजनेस शुरू किया था. साझेदारी की शर्तें ये थी कि क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और कृणाल पंड्या 40-40 प्रतिशत की पूंजी लगाएंगे. सौतेले भाई वैभव को 20 प्रतिशत की साझेदारी दी जाएगी और वो बिजनेस का दैनिक काम संभालेंगे. मुनाफे का बंटवारा भी इसी हिसाब से किया जाएगा.

क्रिकेटर के सौतेले भाई पर आरोप लगा कि उन्होंने अपने भाइयों को बताए बिना उसी क्षेत्र में काम करने वाली एक और फर्म बनाई. इस तरह उन्होंने व्यापार के समझौते का उल्लंघन किया. TOI ने सूत्र के हवाले से लिखा है कि ऐसा करने से फर्म के मुनाफे में कमी आई. और करोड़ों का नुकसान हुआ. वहीं वैभव पंड्या ने चुपके से फर्म में अपना हिस्सा 20 प्रतिशत से बढ़ाकर 33.3 प्रतिशत कर लिया. इससे दोनों क्रिकेटर भाइयों को नुकसान हुआ.

फिलहाल हार्दिक पंड्या और कृणाल पंड्या IPL खेल रहे हैं. हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे हैं तो वहीं कृणाल पंड्या लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम के लिए खेल रहे हैं.

वीडियो: रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस को मैच जिता हार्दिक पंड्या के लिए बोले...!