The Lallantop

मुंबई हिट एंड रन: 'मिहिर शाह ने महिला को घसीटा फिर बदली सीट, ड्राइवर ने दोबारा कुचला'

Mumbai BMW Hit and Run Case: मुंबई पुलिस ने बताया है कि घटना के तुरंत बाद मिहिर शाह ने अपने ड्राइवर से सीट बदल ली थी. उसने ऐसा तब किया, जब वह महिला को बोनट पर करीब डेढ़ किलोमीटर तक घसीट चुका था. और क्या-क्या पता चला है?

post-main-image
सीसीटीवी ने सब पकड़ लिया! | मिहिर शाह (सबसे बाएं) अपने पिता राजेश शाह के साथ | फोटो: आजतक

मुंबई हिट-एंड-रन केस (Mumbai Hit and Run Case) में एक नया खुलासा हुआ है. मुंबई पुलिस ने सोमवार, 8 जुलाई को अदालत में बताया कि एक्सीडेंट के समय आरोपी मिहिर शाह ही गाड़ी चला रहा था, और उसने घटना के तुरंत बाद अपने ड्राइवर से सीट बदल ली थी. पुलिस के मुताबिक ऐसा उसने तब किया, जब वह मृतक महिला को बोनट पर करीब डेढ़ किलोमीटर तक घसीट चुका था. पुलिस के मुताबिक ये सब जांच अधिकारियों को गुमराह करने के लिए किया गया.

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में 24 साल का मिहिर शाह अभी भी फरार है, जबकि उसके पिता और शिंदे गुट वाली शिवसेना के नेता राजेश शाह और ड्राइवर बिदावत को गिरफ्तार कर लिया गया था. राजेश शाह और बिदावत को सोमवार को मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट सुहास भोसले की अदालत में पेश किया गया.

कोर्ट में सुनवाई के दौरान मुंबई पुलिस ने बताया,

'हमने सीसीटीवी फुटेज बरामद कर लिया है जो साबित करता है कि मिहिर शाह और ड्राइवर राजऋषि राजेंद्र सिंह बिदावत ने अपनी सीटें बदल ली थीं... घटना के बाद मिहिर ने अपने पिता को फोन भी किया था, जिन्होंने कथित तौर पर उसे भागने के लिए कहा और बिदावत को घटना की जिम्मेदारी लेने का निर्देश दिया.'

कोर्ट में सरकारी वकील भारती भोसले ने कहा कि महिला कार के टायर और बोनट के बीच फंस गई थीं, इसके बाद भी आरोपी उन्हें करीब डेढ़ किलोमीटर तक घसीटता रहा. बाद में गाड़ी रोकी गई और महिला को निकाला.

कोर्ट में इस दौरान पुलिस ने बताया,

'बोनट और टायर से महिला को निकालने के बाद, ड्राइवर बिदावत ड्राइविंग सीट पर बैठ गया, उसने गाड़ी को पीछे किया और भागने से पहले दूसरी बार महिला को कुचल दिया.'

पुलिस के मुताबिक फिर दोनों आरोपी सी-लिंक के जरिए बांद्रा पहुंचे. कालानगर इलाके में इनकी कार खराब हो गई, इस दौरान इन दोनों ने कथित तौर पर कार के रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की. इसके बाद मिहिर वहां से भाग गया, जबकि बिदावत कार में बैठा रहा.

कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद ड्राइवर बिदावत को एक दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया. वहीं राजेश शाह को न्यायिक हिरासत में भेजा गया और बाद में उन्हें जमानत मिल गई.

कैसे हुआ था हादसा?

ये घटना 7 जुलाई की सुबह मुंबई के वर्ली इलाके में घटी थी. वर्ली कोलीवाड़ा की रहने वाली 45 साल की कावेरी नखवा अपने पति प्रदीप के साथ स्कूटी पर मछली बेचने जा रही थीं. आरोप है कि तभी मिहिर शाह ने BMW कार से स्कूटी को टक्कर मारी और कावेरी को काफी दूर तक बोनट पर घसीटने के बाद सड़क पर फेंक दिया. इस घटना में कावेरी की मौत हो गई. मिहिर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया. जबकि मिहिर के पिता राजेश शाह और ड्राइवर को अरेस्ट कर लिया गया. राजेश को दुर्घटना के बाद मिहिर की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

mumbai hit and run case
हादसे में कावेरी नखवा की मौत (फोटो- आजतक)

ये भी पढ़ें:- पुणे में हिट एंड रन का एक और मामला, कार सवार ने कांस्टेबल को मारी टक्कर, मौके पर मौत

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मिहिर देश छोड़कर ना निकल जाए इसके लिए उसके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है. उसका पता लगाने के लिए छह पुलिस टीमें भी बनाई गई हैं.

वीडियो: मुंबई हिट एंड रन: आरोपी विदेश भागने की फिराक में, पुलिस ने लिया एक्शन