The Lallantop

जेब में ड्रग्स डाली, शख्स को हिरासत में लिया, 4 पुलिसवालों की हरकत CCTV में कैद, फिर पता है क्या हुआ?

CCTV footage में दिख रहे चारों लोग मुंबई के पुलिसवाले निकले. उन्हें एक शख़्स की जेब में जानबूझकर कुछ डालते देखा गया. बाद में इन पुलिसकर्मियों ने संदिग्ध को 20 ग्राम मेफेड्रोन रखने के आरोप में हिरासत में ले लिया.

post-main-image
चारों पुलिसकर्मियों को जांच होने तक सस्पेंड कर दिया गया है. (फ़ोटो - सोशल मीडिया)

मुंबई में चार पुलिसकर्मियों को एक वीडियो वायरल होने के बाद सस्पेंड कर दिया गया है (Mumbai cops suspended), जिसमें वो कथित तौर पर एक व्यक्ति के जेब में ड्रग्स रखते दिख रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि दो पुलिस अफ़सर एक व्यक्ति की तलाशी ले रहे हैं, जबकि दो अन्य कुछ कदम की दूरी पर खड़े हुए हैं. इसी तलाशी अभियान के दौरान एक पुलिस अफ़सर अपनी जेब से कुछ निकाल कर संदिग्ध की जेब में डाल देता है (Cops Seen Planting Drugs). फिर चारों लोग उसे 20 ग्राम मेफेड्रोन रखने के आरोप में हिरासत में ले लेते हैं.

जांच में पता चला है कि वीडियो में दिख रहे सभी चार लोग मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में तैनात पुलिसकर्मी हैं. मामले में डिप्टी पुलिस कमिशनर राजतिलक रोशन ने न्यूज़ एजेंसी PTI को बताया कि सस्पेंड किए गए लोगों में एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर और तीन कॉन्स्टेबल शामिल हैं. संदिग्ध यानी जिस व्यक्ति की तलाशी ली गई और जेब में ड्रग्स रखी गई, उसका नाम डेनियल बताया गया. आरोपी पुलिस अफ़सर खार पुलिस स्टेशन के एंटी-टेरर सेल से जुड़े हुए थे. वो 30 अगस्त को शहर के कलिना इलाक़े में एक खुले प्लॉट पर छापा मारने पहुंच थे, जहां उन्होंने डेनियल को हिरासत में ले लिया.

डेनियल ने एक स्थानीय न्यूज़ चैनल को बताया कि पुलिस ने पहले ही उसे ड्रग्स मामले में फंसाने की धमकी दी थी. लेकिन जब उन्हें पता चला कि उनकी हरकत CCTV कैमरे में कैद हो गई है, तो उन्हें (डेनियल को) जाने दिया गया. NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक़, डेनियल के एक सहयोगी ने आरोप लगाया है कि जिस प्लॉट पर ये घटना हुई, उससे जुड़े विवाद को लेकर एक बिल्डर के इशारे पर डेनियल को निशाना बनाया गया.

ये भी पढ़ें - वाराणसी एयरपोर्ट पर एयर हॉस्टेस का 'यौन उत्पीड़न', प्लेन से उतारा तो हंगामा मचाने लगा आरोपी पैसेंजर

वहीं, DCP राजतिलक रोशन ने आगे बताया कि निर्धारित प्रक्रिया का पालन नहीं करने के लिए चारों पुलिसकर्मियों के ख़िलाफ़ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की गई है. वीडियो में उनकी संदिग्ध गतिविधियां दिखने के बाद उन्हें जांच होने तक सस्पेंड किया गया है.

वीडियो: कोलकाता रेप-मर्डर केस: गले में ब्लूटूथ, सेमिनार हॉल की तरफ जाता संजय रॉय... CCTV फुटेज में क्या-क्या दिखा?