The Lallantop

मुख्तार अंसारी ने 5 मिनट की आखिरी मुलाकात में क्या बताया था? भाई अफजाल ने अब पूरी बात बताई

Afzal Ansari ने दावा किया है कि उनके भाई को रास्ते से हटाने के लिए मारा गया. उन्होंने सबूत देने की बात भी कही है. चार दिन पहले हुई आखिरी मुलाकात के दौरान Mukhtar Ansari ने भाई को क्या बताया था?

post-main-image
अफजाल अंसारी (बाएं) और दायीं ओर मुख्तार अंसारी | फाइल फोटो: इंडिया टुडे

गैंगस्टर और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के परिवार ने पहले आरोप लगाए थे कि उसे जेल प्रशासन ने जहर देकर मार डाला. अब मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी (Afzal Ansari) ने कहा है कि वो सही वक्त आने पर इस बात का सबूत भी पेश करेंगे. अफजाल ने दावा किया है कि उनके भाई को रास्ते से हटाने के लिए मारा गया है. इससे पहले मुख्तार अंसारी के बेटे ने कहा था कि वो मामले को लेकर कोर्ट जाएंगे. माना जा रहा है कि कोर्ट में ही सबूत भी पेश किए जाएंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफजाल ने आरोप लगाए हैं कि उनके भाई के खिलाफ सरकार और प्रशासन ने साजिश रची है. दावा किया जब परिवार 26 मार्च को मुख्तार से मिलने गया तो उन्हें केवल पांच मिनट के लिए मिलने दिया गया. अफजाल का कहना है कि उन पांच मिनटों में ही मुख्तार ने खाने में जहर देने वाली बात बताई. अफजाल ने कहा- मुख्तार बोले थे कि वो बेहद दर्द में हैं.

बता दें, 30 मार्च को मुख्तार अंसारी को गाजीपुर के काली बाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया. मौके पर भारी भीड़ इकट्ठा हुई. इस बीच मुख्तार के बड़े भाई और गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी की जिला प्रशासन से नोकझोंक हो गई है. बहस की वीडियो भी सामने आया जिसमें अफजाल अंसारी और डीएम आर्यका अखौरी के बीच कहासुनी हो रही है. बहस सुपुर्द-ए-खाक की प्रक्रिया में अनुमति से ज्यादा लोगों के शामिल होने को लेकर हुई है.

ये भी पढ़ें- 'मुख्तार अंसारी की मौत की CBI जांच होनी चाहिए... ' UP के पूर्व DGP ने बताया जांच क्यों जरूरी

आज तक से जुड़े उदय गुप्ता/आशीष श्रीवास्तव की रिपोर्ट के मुताबिक डीएम आर्यका अखौरी ने अफजाल अंसारी से केवल परिवार के सदस्यों को ही कब्रिस्तान के अंदर ले जाने को कहा. इस पर अफजाल ने कहा, "अगर दूसरे लोग भी मुख्तार अंसारी के सुपुर्द-ए-खाक में शामिल होना चाहते हैं तो उन्हें कोई नहीं रोक सकता." गाजीपुर डीएम के इस कथन पर अफजाल अंसारी ने कहा कि धारा 144 के बाद भी आप किसी को मिट्टी या जनाजे में शामिल होने से नहीं रोक सकती हैं.

वीडियो: 'अल्लाह लोग हमको मिटाने की कोशिश कर रहे', मुख्तार की मौत पर भावुक हुए ओवैसी