The Lallantop

'मुख्तार अंसारी ही नहीं खाना चेक करने वाला बैरक इंचार्ज भी... ' अफजाल अंसारी ने बड़ा दावा कर दिया

Afzal Ansari ने दावा किया है कि मुख्तार अंसारी के शव को इस तरह से दफनाया गया है ताकि जरूरत पड़ने पर 20 साल बाद भी जांच की जा सके.

post-main-image
मुख्तार अंसारी के भाई ने बड़ा दावा किया है. (तस्वीर साभार: इंडिया टुडे)

गैंगस्टर और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के भाई अफजाल अंसारी (Afzal Ansari) ने बड़ा दावा किया है. अफजाल गाजीपुर के सांसद भी हैं. उन्होंने कहा है कि मुख्तार के शव को एक खास तरीके से दफनाया गया है. ताकि 20 सालों के बाद भी उसकी जांच की सके.

इंडिया टुडे से जुड़े विनय कुमार सिंह की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अफजाल अंसारी ने कहा है कि अगर सरकार समझ रही है कि ये कहानी खत्म कर दी गई है तो ऐसा नहीं है. कहानी तो अब शुरू होगी. उन्होंने कहा कि मुख्तार अंसारी के शव के बिसरा को प्रिजर्व किया गया है. उन्होंने दावा किया कि आने वाले 5 या 20 साल बाद भी अगर जांच करनी हो तो नाखून और बाल से जांच की जा सकेगी. और इस बात का पता लग जाएगा कि मुख्तार की मौत कैसे हुई थी.

इससे पहले, मुख्तार के परिवार ने आरोप लगाया था कि उसे जेल में जहर दिया गया था. गाजीपुर सांसद ने भी सरकार और प्रशासन पर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि मुख्तार को जेल में जहर देकर मारा गया है. बकौल अफजाल मुख्तार ने कोर्ट को भी बताया था कि जेल में उसे जहर देकर मारने का प्रयास किया गया था. 

ये भी पढ़ें: 'शेर को पिंजरे में डालकर धोखे से... ' मुख्तार अंसारी पर पुलिसवाले ने जो लिखा, विभाग बोला अब एक्शन होगा

अफजाल अंसारी ने दावा किया है कि जेल में मुख्तार अंसारी के खाने को पहले बैरक इंचार्ज खाकर चेक करते थे. और अब उनकी भी तबियत खराब हो गई है. उन्होंने आरोप लगाया है कि डॉक्टर, जेल प्रशासन, सरकार और सादे भेष में घूमने वाले LIU और STF के लोगों ने साजिश रचकर मुख्तार की हत्या की है.

इससे पहले 28 मार्च को मुख्तार अंसारी की मौत हो गई थी. बांदा जेल में हार्ट अटैक के बाद उसे बांदा मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. जहां उसकी मौत हो गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण हार्ट अटैक को बताया गया.

वीडियो: क्या मुख्तार अंसारी ने घेरकर कृष्णानंद राय को मारा था?