The Lallantop

'किसानों का मुखौटा पहन पंजाब के कुछ लोगों ने...' मनोहर लाल खट्टर का किसान आंदोलन पर बड़ा बयान

Manohar Lal Khattar farmer protest News: मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि मुखौटा पहने वो लोग ट्रैक्टर लेकर दिल्ली पहुंचे थे. वहां लाल किले पर भी चढ़े, वो किसान नहीं थे. और क्या-क्या कह गए खट्टर?

post-main-image
मनोहर लाल खट्टर ने कैथल में गुहला विधानसभा के BJP प्रत्याशी के लिए प्रचार के दौरान ये बातें कहीं. (फ़ोटो - PTI)

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर के किसान आंदोलन पर दिए बयान को लेकर विवाद छिड़ गया है (Manohar Lal Khattar on farmers protest). खट्टर ने कहा है कि किसानों का मुखौटा पहनकर पंजाब के कुछ लोगों ने दिल्ली पर चढ़ाई शुरू कर दी थी. उसके पीछे मंशा थी कि कैसे केंद्र और हरियाणा की सरकारों को गिराया जाए. सरकार ने एक साल वो सब भुगता.

मनोहर लाल खट्टर कैथल ज़िले में पहुंचे थे. यहां वो गुहला विधानसभा के BJP प्रत्याशी कुलवंत बाजीगर के लिए प्रचार कर रहे थे. इसी दौरान, उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर ये बातें कहीं. आजतक की ख़बर के मुताबिक़, खट्टर आगे बोले,

मुखौटा पहने वो लोगे ट्रैक्टर लेकर दिल्ली पहुंचे थे. वहां लाल क़िले पर भी चढ़े, वो किसान नहीं थे. कुछ लोग आपकों भ्रम में डालेंगे, लेकिन उनके बहकावे में नहीं आना है. हम तो देशभक्त हैं. अब पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर बैठे किसानों ने आने-जाने वालों के लिए मुसीबत खड़ी की हुई है. हरियाणा के लोग इस बात से ख़ुश हैं कि सरकार ने उन्हें बॉर्डर पर ही रोक दिया है, उन्हें आगे बढ़ने नहीं दिया है.

उन्होंने कहा,

हमने इसे खोलने की योजना बनाई, लेकिन वहां बैठे कुछ लोग किसानों का मुखौटा पहनकर सिस्टम ख़राब करना चाहते हैं. ज़्यादा डिटेल में जाने की ज़रूरत नहीं, आपको भी पता है कि वो कौन लोग हैं.

बता दें, बीते दिनों भी खट्टर ने इसी तरह का बयान दिया था. उनके इस बयान पर कांग्रेस की दिग्गज नेता कुमारी शैलजा की भी प्रतिक्रिया आई थी. उन्होंने खट्टर को लेकर कहा,

BJP का किसानों से कोई लेना-देना नहीं है. किसानों के लिए राहुल गांधी का ही कमीटमेंट है.

ये भी पढ़ें - BJP ने कुमारी शैलजा को खुला ऑफ़र दिया, खट्टर बोले- 'उनका कांग्रेस में अपमान...'

वहीं, कांग्रेस के X हैंडल की तरफ़ से लिखा गया था, 

हरियाणा के पूर्व CM और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा- 'शंभू बॉर्डर पर जो बैठे हैं, वो किसान नहीं हैं. उन्होंने बस किसान का मुखौटा पहन रखा है.’ ये पहली बार नहीं है, जब BJP ने किसानों का अपमान किया है. मंत्री खट्टर का ये बयान BJP का किसान विरोधी चेहरा दिखाता है.

बताते चलें कि मनोहर लाल खट्टर फिलहाल करनाल लोकसभा सीट से सांसद और केंद्रीय ऊर्जा और शहरी विकास मंत्री हैं.

वीडियो: हरियाणा के Hisar में BJP सभा में लड़के ने टोका, भड़के मनोहर लाल खट्टर दिखाया बाहर का रास्ता