The Lallantop

'जल्द ही बाहर मिलेंगे', मनीष सिसोदिया ने चिट्ठी में क्या लिखा?

Manish Sisodia ने पटपड़गंज की जनता के नाम जेल से एक खत लिखा है. उन्होंने कहा कि अंग्रेजों की तानाशाही के बाद भी आजादी का सपना सच हुआ. अंग्रेजों को भी अपनी सत्ता का बहुत घमंड था, अंग्रेज भी झूठे आरोप लगाकर लोगों को जेल में बंद करते थे.

post-main-image
AAP ने X पर सिसोदिया की चिट्ठी शेयर की है. (फाइल फोटो: आज तक)

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और AAP नेता मनीष सिसोदिया ने तिहाड़ जेल से अपने विधानसभा क्षेत्र पटपड़गंज के लोगों को चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में सिसोदिया ने BJP पर निशाना साधा है. अपने क्षेत्र के लोगों का अब तक साथ देने के लिए धन्यवाद दिया है. और खत के आखिर में जल्द बाहर मिलने की उम्मीद जताई है. 

बता दें कि 3 अप्रैल को ही AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह जमानत पर जेल से बाहर आए हैं. उनकी जमानत याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने 2 अप्रैल को मंजूरी दी थी. जेल से बाहर आकर संजय सिंह ने अरविंद केजरीवाल, सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया के भी जेल से बाहर आने की उम्मीद जताई थी.

उन्होंने कहा था,

"हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं अरविंद केजरीवाल, सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया को जेल की सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है. मुझे पूरी उम्मीद है कि जेल के ताले टूटेंगे और वे बाहर आएंगे."

संजय सिंह के इस बयान के बाद ही ये चर्चा चल पड़ी थी कि क्या अब सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया जल्द ही जेल से बाहर आएंगे. अब शनिवार, 6 अप्रैल को सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है. इस बीच आम आदमी पार्टी (AAP) ने 5 अप्रैल को X पर सिसोदिया की लिखी चिट्ठी शेयर की है. ये चिट्ठी मनीष सिसोदिया ने 15 मार्च को लिखी थी.

मनीष सिसोदिया की चिट्ठी के अहम प्वॉइंट्स

- दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने अपनी तुलना स्वतंत्रता सेनानियों से करते हुए कहा कि अच्छी शिक्षा और स्कूल के लिए उन्होंने भी लड़ाई लड़ी थी. ब्रिटिश तानाशाही के खिलाफ सभी ने मिलकर लड़ाई लड़ी और हमें आजादी मिली. इसी तरह हम मुफ्त, अच्छी शिक्षा और स्कूलों के लिए लड़ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- CBI ऑफिस जाने के पहले मनीष सिसोदिया ने अपने ट्विटर पर क्या लिखा?

- सिसोदिया ने लिखा कि अंग्रेजों को भी अपनी शक्ति पर बहुत घमंड था. वो झूठे आरोप लगाकर लोगों को जेल में डाल देते थे. गांधी जी को भी कई सालों तक जेल में रखा था. नेल्सन मंडेला को भी जेल में डाल दिया. ये लोग मेरी प्रेरणा हैं और आप सब मेरी ताकत. 

- एक विकसित देश बनने के लिए अच्छी शिक्षा और स्कूलों का होना जरूरी है. मुझे खुशी है कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में शिक्षा क्रांति हुई.

- पिछले एक साल में मैंने सभी को याद किया. साथ ही अपनी पत्नी का ख्याल रखने के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को धन्यवाद दिया.

- सिसोदिया ने कहा कि जेल में रहने के दौरान उन्होंने महसूस किया है कि उनके मन में क्षेत्र के लोगों के प्रति प्यार और विश्वास कई गुना बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि सीमा ( मनीष सिसोदिया की पत्नी) जब भी क्षेत्र के लोगों के बारे में बात करती हैं, तो भावुक हो जाती हैं. सिसोदिया ने सभी लोगों से अपना खयाल रखने की अपील की है.

वीडियो: मनीष सिसोदिया की जमानत पर सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने ED से क्या पूछ लिया?