The Lallantop

जोमैटो से 100 रुपए वापस लेने के चक्कर में इंजीनियर के 77 हज़ार लुट गए

मिनटों में पूरा बैंक अकाउंट खाली हो गया.

post-main-image
प्रतीकात्मक तस्वीर.

क्या आप जोमैटो से खाना ऑर्डर करते हैं? अगर हां, तो आगे जो हम बताने जा रहे हैं, उसे आंख-कान खोलकर पढ़ें और समझें. अभी-अभी एक ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला सामने आया है, जो जोमैटो से जुड़ा हुआ है. एक लड़के ने जोमैटो से 100 रुपए का खाना ऑर्डर किया, पसंद नहीं आया तो डिसाइड किया कि खाना वापस कर दिया जाए. लेकिन इस चक्कर में उसे 77 हज़ार रुपए का फटका लग गया.

क्या है पूरा मामला?

जिस लड़के के साथ धोखाधड़ी हुई है, वो एक इंजीनियर है. नाम विष्णु है. बिहार के पटना में रहता है. घटना 10 सितंबर की है. विष्णु ने एक ऑफर का इस्तेमाल करते हुए जोमैटो ऐप से 100 रुपए का खाना ऑर्डर किया. खाना जब आया, तो विष्णु को उसकी क्वालिटी अच्छी नहीं लगी. उसने डिलिवरी बॉय से कहा कि वो खाना वापस करना चाहता है और अपना पैसा वापस चाहता है. डिलिवरी बॉय ने विष्णु से कहा कि वो जोमैटो के कस्टमर केयर पर कॉल करे. गूगल पर कस्टमर केयर का नंबर सर्च करे और वहां बात करे.

विष्णु ने ऐसा ही किया. गूगल पर सर्च करने के बाद जो पहला नंबर सामने आया, उसमें कॉल लगाया. कुछ देर बाद उसे एक आदमी ने कॉल किया. उस आदमी ने खुद को जोमैटो का कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव बताया. विष्णु से कहा कि पैसा रिटर्न होने से पहले उसे 10 रुपए देने होंगे. उसके बाद पैसे अकाउंट में वापस आ जाएंगे. इसके बाद उस आदमी ने विष्णु को फोन पर एक लिंक भेजी.

विष्णु ने उस लिंक को खोलकर उसमें दिए गए निर्देश फॉलो किए और 10 रुपए जमा कर दिए. उसे लगा कि अब उसके पैसे वापस आ जाएंगे. लेकिन बूम.... ऐसा कुछ नहीं हुआ. पैसा वापस आना तो दूर उसके अकाउंट से कुछ ही मिनटों के अंदर 77 हज़ार रुपए कट गए. ये पैसे पेटीएम के जरिए अलग-अलग ट्रांसफर हो गए. उसके बाद से ही विष्णु पुलिस थाने के चक्कर काट रहा है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.


वीडियो देखें: