The Lallantop

प्रेमिका पर शक करता था, जन्मदिन मनाया और फिर हत्या कर दी

पीड़ित महिला सितंबर 2023 से शोएब शेख नाम के शख्स को डेट कर रही थी. वो एक बच्चे की मां थी और उसका पहले ही तलाक हो चुका था.

post-main-image
अमित कौर शहर के GTB नगर में अपनी मां के साथ रहती थी. आरोपी शोएब अपने करीबी के एक गैराज में काम करता था. (फोटो- ट्विटर)

मुंबई में एक व्यक्ति ने अपनी बैंक मैनेजर महिला मित्र की हत्या कर दी (Man kills girlfriend in Mumbai). दोनों की मुलाकात तीन महीने पहले सोशल मीडिया पर हुई थी. जिसके बाद से आरोपी शख्स महिला पर शक करने लगा था. उसे शक था कि महिला का किसी और के साथ संबंध है.

सितंबर से डेट कर रहे थे

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक मृत महिला का नाम अमित कौर है. अमित सितंबर 2023 से शोएब शेख नाम के शख्स को डेट कर रही थी. वो एक बच्चे की मां थी और उसका पहले ही तलाक हो चुका था. रिपोर्ट के अनुसार शोएब को अमित पर शक था कि वो किसी और के साथ संबंध में है. इसी के बाद उसने अमित को मारने का प्लान बनाया.

8 जनवरी के दिन अमित का जन्मदिन था. शोएब ने प्लान बनाया कि जन्मदिन मनाने के बाद वो अमित की हत्या कर देगा. ऑफिस के बाद अमित शोएब से मिलने गई. दोनों ने बर्थडे सेलिब्रेट किया. उसके बाद दोनों ने एक लॉज में चेक-इन किया. पुलिस के मुताबिक शोएब और अमित ने अपने आईडी कार्ड पर लॉज में रूम बुक किया. आधी रात को लॉज के कर्मचारियों ने देखा कि शोएब वहां से जा रहा है. लेकिन उन्हें किसी भी तरह का शक नहीं हुआ.

मुखबिर ने दी खबर

लॉज से निकलने के बाद वो साकीनाका स्थित अपने घर चला गया. रात को 2 बजे के करीब साकीनाका पुलिस अधिकारी कोरे को एक मुखबिर का फोन आया. उसने बताया कि उनके पड़ोस में एक व्यक्ति ने कुछ गलत किया है. जिसके बाद पुलिस शेख को पकड़ कर पुलिस थाने ले गई. पूछताछ के दौरान शेख ने खुद खुलासा किया कि उसने अपनी प्रेमिका अमित कौर की हत्या कर दी है.

शेख का बयान दर्ज करने के बाद पुलिस की टीम रात लगभग साढ़े 3 बजे लॉज गई. वहां कमरे में अमित की लाश बरामद हुई. साकी नाका के वरिष्ठ निरीक्षक गबाजी चिमटे ने बताया कि शेख को तुर्भे पुलिस के हवाले कर दिया गया है. उसके ऊपर IPC की धारा 302 (मर्डर) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित महिला अमित कौर शहर के GTB नगर में अपनी मां के साथ रहती थी. उसकी बेटी तलाक के बाद से उसके पूर्व पति के साथ रहती थी. वहीं आरोपी शोएब अपने करीबी के एक गैराज में काम करता था.

वीडियो: दिव्या पाहुजा की हत्या वाली शाम को होटल रूम में क्या-क्या हुआ, अब तक क्यों नहीं मिला शव?