The Lallantop

अकेले इतना भारी ट्रांसफार्मर लेकर बंदा पहाड़ चढ़ गया, Video देख दुनिया हैरान, लोग वजन पर परेशान

इस वीडियो में एक शख्स ट्रांसफार्मर उठाकर चढ़ते दिख रहा है. यूजर ने ट्रांसफार्मर को 25 किलोवाट का बताया है.

post-main-image
लोग इस शख्स की मेहनत को सलाम कर रहे हैं. (Image: X)

सोशल मीडिया पर एक शख्स का पहाड़ों पर ट्रांसफार्मर लेकर चढ़ने का वीडियो सामने आया है (mountain man climbing with transformer viral video). पोस्ट करने वाले ने ट्रांसफार्मर का वजन 340 किलो बताया है. हालांकि कई लोग अपना-अपना दिमाग लड़ाकर ट्रांसफार्मर का असली वजन पता लगाने की जुगत लगा रहे हैं. ये तो वही बात है जो काम ट्रक नहीं कर पाते वो इस शख्स ने कर दिखाया. जानते हैं इसके पीछे क्या माजरा है.

सोशल मीडिया वेबसाइट X पर SidBakaria नाम के एक यूजर ने हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया. लिखा कि 25 किलोवाट यानी 340 किलोग्राम. इस वीडियो में एक शख्स को ट्रांसफार्मर उठाए देखा जा सकता है. जब उससे इसके बारे में पूछा जाता है तो वह कहता है कि ट्रांसफार्मर 25 किलोवाट का है. इसी से शायद यूजर ने ट्रांसफार्मर के वजन का अंदाजा लगाया होगा.

ऐसे में वीडियो में कई लोगों ने शक भी जताया कि 340 किलोग्राम वजन पहाड़ों में किसी इंसान के लिए उठा पाना बहुत ही मुश्किल है. कई यूजर्स ने ट्रांसफार्मर का असली वजन भी बताने का दावा किया. पहले वीडियो देखिए फिर ट्रांसफार्मर के वजन पर चर्चा करते हैं.

ये भी पढ़ें: पेट में 11 करोड़ की ड्रग्स रखी, कई देश पार करके आ गया, मुंबई एयरपोर्ट पर कैसे पकड़ा गया?

क्या 340 किलो का था ट्रांसफार्मर?

वहीं कई यूजर इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते कि ट्रांसफार्मर का वजन सच में इतना ज्यादा था. उनके मुताबिक ट्रांसफार्मर का वजन 80-90 किलो हो सकता है. वहीं एक यूजर ने इस पर तर्क देते हुए लिखा कि ये ट्रांसफार्मर का बस बाहरी हिस्सा है, जिसमें तार की क्वाइल नहीं है. इसलिए इसका वजन 50-60 किलो हो सकता है. कई ने कहा कि बिना तेल के इसका वजन 340 किलो से काफी कम होगा.

वीडियो को अब तक करीब 3 लाख लोगों ने देखा है. और 13 हजार लोगों ने लाइक किया है. वहीं कई यूजर्स शख्स की तारीफ करते भी दिख रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि ऐसे लोगों की मेहनत को सलाम है. वहीं एक यूजर ने इस पर चिंता जताते हुए लिखा कि ऐसे लोगों को पैसा कितना मिलता होगा.

वीडियो: सोशल लिस्ट: दिल्ली की वायरल वड़ा पाव गर्ल को क्यों कर रहे हैं ट्रोल? बदतमीज होने के आरोप