The Lallantop

चिकन बिरयानी में निकला 'कीड़ा', तस्वीर देख खाने के शौकीन भड़क जाएंगे

X पर Sai Teja नाम के यूजर ने तस्वीरें भी शेयर की हैं, जिसमें बिरयानी के चिकन पीस पर कीड़ा नज़र आ रहा है.

post-main-image
चिकन बिरयानी में कीड़ा निकलने की शिकायत FSSAI से की गई. (फोटो: X)

हैदराबाद के एक शख्स ने ऑनलाइन ऑर्डर किए गए अपने चिकन बिरयानी के चिकन पीसेज में ‘कीड़ा’ निकलने का दावा किया है. इस शख्स ने 'महफिल बिरयानी' से ऑर्डर किए गए चिकन बिरयानी में कीड़ा निकलने का आरोप लगाया है. X पर Sai Teja नाम के यूजर ने तस्वीरें भी शेयर की हैं, जिनमें बिरयानी के चिकन पीस पर कीड़ा नज़र आ रहा है.

Sai Teja नाम के कस्टमर के मुताबिक उन्होंने फूड डिलीवरी ऐप Swiggy पर कुकटपल्ली के 'महफिल बिरयानी' से चिकन बिरयानी ऑर्डर किया था. बिरयानी में जब उन्हें कीड़ा दिखा, तो उन्होंने स्विगी को चैट पर इसकी जानकारी दी थी कि चिकन पीस में कीड़ा निकला है.

ये भी पढ़ें- अब सांभर में मिला 'मरा चूहा', जांच हुई तो रेस्टोरेंट की हालत देख अधिकारी भी हिल गए, ताला लगा दिया

इस चैट के स्क्रीनशॉट के मुताबिक इस पर स्विगी की ओर से खेद जताया गया. ये भी बताया गया कि ऑर्डर किए जाने वाले डिशेज की पैकेजिंग रेस्टोरेंट की ओर से की जाती है. इसके अलावा स्विगी ने 318 रुपये के ऑर्डर पर पहले सिर्फ 64 रुपये का रिफंड किया था.

Sai Teja ने X पर किए अपने शिकायती पोस्ट में तेलंगाना के कमिश्नर ऑफ फूड सेफ्टी को टैग करते हुए लिखा,

"महफिल बिरयानी, कुकटपल्ली 
चिकन के पीसेज में कीड़े @cfs_telangana (कमिश्नर ऑफ फूड सेफ्टी, तेलंगाना)
ये Swiggy की ओर से जवाब है.
(318 रुपये के बिल के लिए 64 रुपये का रिफंड: ऑर्डर ID - 178009783111586)
कृपया महफिल कुकटपल्ली से ऑर्डर करना बंद करें."

इसके बाद Sai Teja ने दूसरी पोस्ट में जानकारी दी कि स्विगी से उन्हें कॉल किया गया था और उन्हें पूरी राशि रिफंड की जा रही है. इसके साथ ही स्विगी की ओर से उन्हें शिकायत दर्ज कराने के लिए FSSAI (फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया) की डिटेल्स दी गई. 

उन्होंने ये भी बताया कि FSSAI की ओर से उनकी शिकायत दर्ज कर ली गई है.

ये भी पढ़ें- अगर आपके खाने के पैकेट में चूहा, मेंढक, कनखजूरा या इंसान की उंगली निकल आए तो क्या करना चाहिए?

हाल ही में ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं, जिनसे भारत में फूड सेफ्टी को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं. हाल ही में गुजरात के अहमदाबाद में डोसा बेचने वाले एक रेस्टोरेंट के सांभर में ‘मरा चूहा’ निकलने की खबर आई थी. इसकी शिकायत के बाद अहमदाबाद नगर निगम ने उस रेस्टोरेंट को सील कर दिया था.

इससे पहले एक महिला ने Hershey चॉकलेट सिरप की बोतल में एक 'मरा हुआ चूहा' निकलने का दावा किया था. इसके अलावा में जूस में कॉकरोच, चिप्स के पैकेट में मेंढक और आइसक्रीम में कटी उंगली निकलने के मामले भी सामने आए हैं.

वीडियो: बिरयानी ने बेंगलुरू में माहौल गर्म कर दिया, लड़की बोली- पुलाव नहीं बिरयानी है!