The Lallantop

ट्रेन में बेच रहा था नकली पावर बैंक, अंदर जो चीज भरी थी, वो देख आप हैरान रह जाएंगे!

एक शख्स ट्रेन में यात्री को नकली पावर बैंक बेच रहा था. लेकिन यात्री ने जब बेचने वाले की पोल खोली तो वो धमकाने लगा.

post-main-image
ट्रेन में यात्री के साथ सरेआम फ्रॉड हो रहा था ( वीडियो का स्क्रीनशॉर्ट )

पावर बैंक से मोबाइल की बैट्री चार्ज होती है. पावर  बैंक खराब हो तो कई बार उल्टा मोबाइल का बैटरी लेवल कम भी हो जाता है. मगर ये सब तो तब होता है, जब पावर बैंक का कोई सर्किट खराब हो. क्या अगर पावर बैंक में IC और सर्किट की जगह मिट्टी भरी हो. सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल एक वीडियो में ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है. जिसमें एक यात्री को पावर बैंक के नाम पर नकली पावर बैंक बेचा जा रहा था. हालांकि अपनी सूझबूझ के चलते यात्री इस स्कैम से बच गया.

वायरल वीडियो में एक वेंडर ट्रेन में पावर बैंक बेचता हुआ दिख रहा है. इसी बीच एक यात्री उससे पावर बैंक दिखाने को कहता है. पावर बैंक बेचने वाला बहुत कॉन्फिडेंस के साथ कहता है कि

 “इसकी एक साल की गारंटी है, अगर ये टूट या बिगड़ जाता है तो वापस हो जाएगा” 

इसके बाद वो अलग अलग कंपनियों के पावर बैंक दिखने लगता है. जिसमें 'सैमसंग' और 'वीवो' जैसे नाम शामिल थे. जब यात्री पावर बैंक को चेक करता है तो वह वर्किंग कंडीशन में तो नजर आता है. मगर जिस शख्स को वो पावर बैंक बेचने की कोशिश की जा रही थी, वो बेचने वाले के झांसे में नहीं आया. बल्कि अपनी सूझबूझ से उल्टा बेचने वाले शख्स की पोल मिनटों में खोलकर रख दी.  उस यात्री ने पावर बैंक को खोला तो पता चला कि उसके अंदर मिट्टी भरी हुई है. साथ ही अंदर में एक छोटी सी बैट्री लगी होती है. 

अब आप सोच रहे होंगे कि पावर बैंक बेचने वाले ने फौरन यात्री से माफी मांगी होगी. लेकिन हुआ इसका उल्टा. पोल खुलते देख वेंडर यात्री को धमकाने लगता है. और यात्री से ये बोलता नजर आता है कि "वीडियो क्यों बना रहा है, वीडियो बंद कर". सिर्फ इतना ही नहीं वो शख्स,  यात्री के हाथ से फोन छिनने की कोशिश करता है. 
 

ये भी पढ़ें - बिहार में रेलवे ट्रैक के बीच फंस गई स्कूल बस, सामने से आ गई ट्रेन, फिर ड्राइवर ने किया कमाल

इस वीडियो को X पर अकाउंट से शेयर किया गया है. जिसके कैप्शन में लिखा है 'पावर बैंक में निकली मिट्टी, सावधान रहें सतर्क रहें.' इस वीडियो पर लोगों के भर भर के कमेंट कर रहे हैं. वीडियो देख चुके आरिस नाम के शख्स ने लिखा,

 'चोरी करने के अजब गजब तरीके'

 वहीं मोनिका चाहर नाम के दूसरे यूजर ने लिखा "ट्रेन में नकली सामान ही बेचते हैं"

मनिंदर सिंह नाम एक यूजर ने लिखा "बहुत सही सावधानी में ही बचाव है".

 इस वीडियो को X पर 2 दिनों में लगभग साढ़े 3 लाख बार देखा जा चुका है. इस वीडियो पर आप क्या सोचते हैं हमें जरूर बताएं.
 

 

वीडियो: बंगाल ट्रेन हादसे वाली जगह पहुंचे रेलमंत्री, क्या बोले जो वायरल हो गया?