The Lallantop

मुंबई: हिंसक भीड़ से बचाने के लिए मां बेटे पर लेट गई, लेकिन बचा नहीं पाई

मुंबई में कुछ लोगों ने एक शख्स की पीट पीटकर हत्या कर दी. यह विवाद गाड़ी ओवरटेक करने को लेकर हुआ था. पुलिस ने इस मामले में 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

post-main-image
मुंबई के मलाड इलाके में रोड रेज की घटना. (स्क्रीनग्रैब-सोशल मीडिया)
author-image
दीपेश त्रिपाठी

मुंबई के मलाड इलाके में रोड रेज का एक मामला लिंचिंग में तब्दील हो गया. इसमें एक 27 साल के युवक को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला. खबरों के मुताबिक, युवक अपनी बाइक से जा रहा था, तभी एक ऑटो चालक ने उसे ओवर टेक किया. इस बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो गई. मामला बढ़कर मारपीट तक पहुंच गया. इस बीच ऑटो चालक के कुछ परिचित भी मौके पर पहुंच गए. आरोप है कि उन सबने मिलकर युवक को इतना मारा कि उसकी मौत हो गई.

घटना के दौरान पीड़ित के माता-पिता भी वहीं मौजूद थे. उन्होंने अपने बेटे को बचाने के लिए तमाम कोशिश की. पीड़ित की मां अपने बेटे को भीड़ से बचाने के लिए उसके ऊपर लेट गई. मगर भीड़ लगातार पीड़ित को मारती रही. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना शनिवार, 12 अक्टूबर को मलाड के दिंडोशी इलाके की है. मृतक आकाश माइन अपनी पत्नी के साथ हैदराबाद में रहते थे. उनका वहां ट्रैवल का बिजनेस है. जबकि उनके माता-पिता मलाड इलाके में रहते हैं. वे अपने माता-पिता से मिलने हैदराबाद से मुंबई आए थे. शनिवार को वह अपनी पत्नी के साथ बाइक से कहीं जा रहे थे. माता-पिता रिक्शा से उनके पीछे आ रहे थे. इसी दौरान अविनाश कदम नामक एक ऑटो चालक ने आकाश की बाइक को ओवरटेक करने की कोशिश की.

इस पर आकाश और ऑटो चालक की बहस हो गई. लेकिन कुछ ही देर में ये झगड़ा हिंसक झड़प में बदल गया. ऑटो चालक के अन्य साथी भी मौके पर आ गए. सभी मिलकर आकाश माइन की पिटाई करने लगे. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल अवस्था में आकाश को जोगेश्वरी ट्रॉमा केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां आकाश की मौत हो गई.

इस मामले में डिंडोशी पुलिस ने ऑटो रिक्शा चालक अविनाश कदम समेत 9 लोगों को गिरफ्तार कर सभी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है. फिलहाल मामले की जांच जारी है. रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक आकाश की मां दीपाली माइन एमएनएस (MNS) में डिंडोशी विधानसभा की महिला सचिव हैं. घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें भीड़ मृतक आकाश को पीटती हुई नजर आ रही है.

वीडियो: मुंबई इंडियंस में दिग्गज कोच की वापसी, मार्क बाउचर को किया रिप्लेस