The Lallantop

हीरा के पड़ोस में दलित महिला रहती थी, कपड़े उतारकर खाट से बांधा और एसिड उड़ेल दिया

13 साल पहले महिला के पति की मौत हो गई थी

post-main-image
खाट से बांधकर दलित महिला पर फेंका एसिड, पड़ोसी अरेस्ट (दाईं ओर सांकेतिक फोटो- ट्विटर/आजतक)

उत्तर प्रदेश में दलित महिला (Dalit Woman) पर घर में घुसकर एसिड अटैक (Acid Attack) का मामला सामने आया है. आरोप है कि पड़ोस में रहने वाले शख्स ने दो लोगों के साथ मिलकर महिला के कपड़े उतारे, खाट से बांधा, उसके मुंह में कपड़ा ठूसा और फिर उसका चेहरा एसिड से जला दिया. खबर है कि अगली सुबह पीड़िता नग्न अवस्था में खाट पर बंधी मिली. महिला का चेहरा बुरी तरह जल गया. महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आरोपी पड़ोसी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

आज तक से जुड़े राम बरन चौधरी की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला बहराइच जिले में थाना फखरपुर क्षेत्र के टेंडवा महंत गांव का है. पीड़िता की उम्र 35 साल है. खबर है कि 13 साल पहले उसके पति की मौत हो गई थी और तब से वो अपनी मां के साथ गांव में रहती है. रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित महिला की मां घटना वाले दिन नेपाल अपनी बहन के घर गई थीं. जिस वजह से पीड़िता घर में अकेली थी.

आरोपी का नाम हीरा है जो महिला के पड़ोस में रहता है. पीड़िता के बयान के मुताबिक, हीरा कई बार उससे बात करने और जबरदस्ती घर में घुसने की कोशिश करता था. महिला ने उसे कई बार ऐसा करने से मना किया था. 

घर पर अकेली थी महिला

घटना 31 मई और एक जून के दरमियानी रात की है. पीड़िता ने बताया कि वो घर पर अकेली थी. आरोप है कि हीरा अपने दो साथियों के साथ घर में जबरन घुसा, महिला के साथ मारपीट की और उसके कपड़े उतारकर खाट से हाथ-पैर बांध दिए. महिला ने बताया कि आरोपियों ने उसके मुंह में कपड़ा ठूंसा ताकि वो चिल्ला ना सके और फिर कैमिकल से महिला का चेहरा जला दिया. इसके बाद तीनों आरोपी वहां से भाग निकले.

रिपोर्ट के मुताबिक अगली सुबह पड़ोसियों ने देखा तो महिला के हाथ-पैर खोले. पीड़िता को बहराइच के जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया.

बहराइच जिले के अपर पुलिस अधीक्षक कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने आजतक को बताया कि पीड़िता की मां ने शिकायत में एक ही आरोपी का जिक्र किया है. मां की शिकायत के आधार पर थाना फखरपुर में आरोपी के खिलाफ एसिड अटैक से जुड़ी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया है. 

वीडियो: मुजफ्फरनगर दंगे: बेटे की गर्दन पर चाकू रख किया था मां से गैंगरेप, सजा कितनी मिली?