The Lallantop

मिर्जापुर में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक और ट्रैक्टर में भिंड़त के बाद 10 मजदूरों की मौत, तीन घायल

UP Mirzapur Accident: पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि भदोही जिले में कंस्ट्रक्शन साइट से लौट रहे 13 मजदूरों को ले जा रही ट्रैक्टर ट्रॉली को ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी.

post-main-image
ट्रैक्टर पर सवार 13 मजदूर सवार थे (फोटो- आजतक)
author-image
कुमार अभिषेक

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एक सड़क हादसे में दस लोगों की मौत हो गई है (UP Mirzapur Accident). खबर है कि हाईवे पर एक ट्रैक्टर और ट्रक के बीच जोरदार टक्कर हो गई. ट्रैक्टर पर सवार 13 मजदूरों में से 10 की मौके पर ही मौत हो गई. बाकी तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना वाराणसी-प्रयागराज बॉर्डर पर कछवा थाना क्षेत्र के कटका पड़ाव के पास की है. मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि भदोही जिले में कंस्ट्रक्शन साइट से लौट रहे 13 मजदूरों को ले जा रही ट्रैक्टर ट्रॉली को ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी. जिससे ट्रैक्टर के ड्राइवर ने कंट्रोल खो दिया. 

जानकारी के मुताबिक, मजदूर औराई के तिवरी गांव से ढलाई कर वाराणसी अपने घरों के लिए लौट रहे थे. हादसे के बाद घायलों को इलाज के लिए वाराणसी के ट्रॉमा सेंटर भेजा गया है. शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. सड़क हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने वाराणसी-प्रयागराज हाइवे पर जाम लगाया.

CM योगी-PM मोदी ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना पर संज्ञान लिया और पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की. उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तत्काल और उचित उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही CM ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि देने के निर्देश दिए. 

इधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे. उन्होंने ट्वीट में लिखा,

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत पीड़ादायक है. इसमें जान गंवाने वालों के शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. ईश्वर उन्हें इस पीड़ा को सहने की शक्ति प्रदान करे। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है.

ये भी पढ़ें- केरल: कार एक्सीडेंट के बाद एयरबैग खुलने से बच्ची की मौत, 4 और लोग सवार थे

एक अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और कानूनी कार्यवाही जारी है. अधिकारी मामले की जांच में जुटे हुए हैं. 

वीडियो: इंदौर में सड़क पर गड्ढे से हुए एक्सीडेंट में महिला कोमा में चली गई, पुलिस ने क्या एक्शन लिया?