The Lallantop

लॉरेंस बिश्नोई को महाराष्ट्र में चुनाव लड़ाने की तैयारी, इस पार्टी ने आयोग से नामांकन पत्र मांगा

लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल गुजरात की साबरमती सेंट्रल जेल में बंद है. पिछले दिनों वो NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या और बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को धमकी देने के चलते खबरों में था. अब उसे चुनाव में उतारने की तैयारी हो रही है.

post-main-image
लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल गुजरात की साबरमती सेंट्रल जेल में बंद है (फाइल फोटो- इंडिया टुडे)
author-image
सौरभ वक्तानिया

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. खबर है कि इस चुनाव में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को लड़वाने की तैयारी चल रही है (Lawrence Bishnoi Maharshtra Elections). एक पार्टी ने गैंगस्टर लॉरेंस की तरफ से नॉमिनेशन दाखिल करने के लिए रिटर्निंग अधिकारी से फॉर्म की मांग की है. ये पार्टी है- उत्तर भारतीय विकास सेना.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर भारतीय विकास सेना के नेता सुनील शुक्ला, बांद्रा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में आने वाले चुनाव के लिए लॉरेंस बिश्नोई की ओर से नामांकन दस्तावेज दाखिल करना चाहते हैं. उन्होंने इसके लिए रिटर्निंग अफसर से AB फॉर्म भी मांगा है. AB फॉर्म नामांकन के लिए जरूरी एक औपचारिक दस्तावेज है.

रिटर्निंग ऑफिसर को संबोधित एक लेटर में सुनील शुक्ला ने दावा किया कि वो फॉर्म पर बिश्नोई के साइन करा लेंगे और फिर हलफनामा तैयार करेंगे जिससे लॉरेंस बिश्नोई की उम्मीदवारी को मान्यता मिल जाएगी. लेटर में लिखा है कि अगर लॉरेंस बिश्नोई मंजूरी देते हैं तो 50 उम्मीदवारों की लिस्ट जल्द ही घोषित कर दी जाएगी.

लेटर में लिखा है,

हम राष्ट्रीय और महाराष्ट्र के पंजीकृत राजनीतिक दल हैं और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर विधानसभा चुनावों में हमारे उम्मीदवारों के लिए फॉर्म ए और बी जारी करने के लिए अधिकृत हैं. हम अपने उम्मीदवार श्री बलकरण बराड़ (लॉरेंस बिश्नोई) को उम्मीदवारी फॉर्म जारी करने का अनुरोध करते हैं.

lawrence bishnoi
फोटो- इंडिया टुडे

कुछ दिन पहले ही पार्टी ने लॉरेंस बिश्नोई को विधानसभा चुनाव में टिकट देने की पेशकश की थी.

बता दें, लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल गुजरात की साबरमती सेंट्रल जेल में बंद है. पिछले दिनों वो NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या और बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को धमकी देने के चलते खबरों में था. बांद्रा पश्चिम की सीट से बाबा सिद्दीकी कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें- बिश्नोई गैंग के खिलाफ NIA का बड़ा एक्शन, लॉरेंस के भाई पर रखा 10 लाख का इनाम

महाराष्ट्र में 20 नवंबर को एक ही चरण में चुनाव होंगे. वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी.

वीडियो: दी सिनेमा शो: सलमान खान पर लॉरेंस बिश्नोई के भाई रमेश बिश्नोई बोले, ब्लैंक चेक के बारे में जानकर खून खौल गया