The Lallantop

'इसी उंगली से BJP की सरकार बनवाई... ', ये कहते हुए शख्स ने उंगली काटी और देवेंद्र फडणवीस को भेज दी

सुसाइड मामले की धीमी जांच से परेशान शख्स ने कैमरे के सामने काटी उंगली

post-main-image
पुलिस की कार्रवाई से नाखुश आदमी ने काटा अपना अंगूठा (साभार - आजतक)

महाराष्ट्र में एक शख्स ने अपनी उंगली काट ली. वजह सुन हर कोई हैरान है. इस शख्स के भाई और भाभी ने कुछ रोज पहले आत्महत्या कर ली थी. उसका कहना है कि उसके भाई और भाभी को कुछ लोगों ने आत्महत्या के लिए मजबूर किया था. और पुलिस आरोपियों पर कार्रवाई नहीं कर रही इसलिए वो अपनी अंगुली काट रहा है. इस शख्स का उंगली काटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

शख्स का नाम धनंजय नानावरे है. धनंजय महाराष्ट्र के ठाणे जिले के उल्हासनगर इलाके के रहने वाले हैं.

वीडियो में खंजर से अपनी अंगुली काटने से पहले धनंजय कहते हैं,

'आज आत्महत्या की उस घटना को हुए बीस से ज्यादा दिन हो गए हैं, मगर अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है... इस मामले में मेरे भाई ने मौत से पहले कई आरोपियों का नाम लिया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई... अगर राज्य सरकार ने कार्रवाई नहीं की तो मैं हर हफ्ते शरीर का एक अंग काट लूंगा.'

'इसी उंगली से वोट दिया था'

धनंजय ननावरे ने वीडियो में ये भी कहा कि उन्होंने BJP की सरकार को जिस उंगली से वोट दिया था, अब वही काटकर सरकार को भेजी है. ननावरे के मुताबिक उन्होंने गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस को कटी हुई उंगली तोहफे के तौर पर भेज दी है. और अगर आगे भी कार्रवाई नहीं हुई तो हर हफ्ते शरीर का एक हिस्सा फडणवीस को भेजते रहेंगे. इस मामले में लोकल पुलिस ने बताया कि उंगली काटने वाले धनंजय नानावरे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और मामले की जांच जारी है. 

आजतक से जुड़े मिथिलेस गुप्ता की एक रिपोर्ट के मुताबिक धनंजय ननावरे का कहना है कि वो पिछले एक हफ्ते से मामले की जांच कर रहे क्राइम ब्रांच के अधिकारियों से मिल रहे हैं. लेकिन, पुलिस उन्हें सही जवाब नहीं दे रही. इसलिए उन्होंने अपनी उंगली काटने का फैसला किया.

आत्महत्या की कहानी क्या है?

धनंजय के भाई नंदकुमार ननावरे और भाभी उज्ज्वला ने पिछले महीने उल्हासनगर में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. ननावरे दंपति ने आत्महत्या करने से पहले अपने मोबाइल फोन में एक वीडियो रिकॉर्ड किया था. वीडियो में उन्होंने बताया था कि वो सतारा जिले के फलटन तालुका में रहने वाले संग्राम निकलजे, रंजीतसिंह नाइक निंबालकर, वकील ज्ञानेश्वर देशमुख और नितिन देशमुख से परेशान होकर आत्महत्या कर रहे हैं. पुलिस ने जब नंदकुमार ननावरे के शव की जांच की तो उसके नेकर की जेब से एक पत्र भी मिला. नंदकुमार नानावरे के भाई धनंजय नानावरे का कहना है कि वीडियो और नोट के आधार पर मामला दर्ज होने के बावजूद रंजीत सिंह निंबालकर, ज्ञानेश्वर देशमुख, नितिन देशमुख आदि पर सीधे तौर पर कार्रवाई नही की गई. मामले की जांच विट्ठलवाड़ी पुलिस से लेकर अपराध शाखा को सौंपी गई है.

नंदकुमार ननावरे पहले दिवंगत पूर्व विधायक ज्योति कालानी के निजी सहायक के रूप में काम करते थे. इसके बाद पिछले कुछ सालों से वो अंबरनाथ विधानसभा क्षेत्र के विधायक बालाजी किनिकर के निजी सहायक के रूप में काम कर रहे थे. लेकिन इस घटना के बाद बालाजी किनिकर ने सोशल मीडिया के जरिए स्पष्ट किया है कि ननावरे उनके निजी सहायक नहीं थे.

वीडियो: रिवाबा जडेजा के 'तू औकात में रह' वाले वीडियो पर BJP सांसद 'परिवार' ले आई?