The Lallantop

बच्ची के रेप-हत्या पर सुलग उठा जलगांव, आरोपी को मारने थाने पहुंचे लोग, पुलिसकर्मियों को भी नहीं छोड़ा

घटना का वीडियो भी सामने आया है. इसमें एक पुलिसकर्मी की वर्दी खून से सनी हुई दिखाई दे रही है. उसके सिर पर रुमाल लिपटा हुआ है जिस पर खून दिखाई दे रहा है.

post-main-image
पुलिस ने 15 आरोपियों को हिरासत में लिया है. (फ़ोटो - सोशल मीडिया)

महाराष्ट्र के जलगांव में 6 साल की बच्ची के कथित रेप और हत्या को लेकर लोगों ने एक पुलिस थाने को घेर लिया. इस घेराबंदी के बाद भीड़ में शामिल लोगों की पुलिसकर्मियों से भिड़ंत हो गई. हिंसा में कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की जानकारी आई. बताया गया कि स्थानीय लोग बच्ची के रेप और हत्या के आरोपी को उनके हवाले करने की मांग कर रहे थे. इसी को लेकर उनकी पुलिस से झड़प हो गई.

घटना का वीडियो भी सामने आया है. इसमें एक पुलिसकर्मी की वर्दी खून से सनी हुई दिखाई दे रही है. उसके सिर पर रुमाल लिपटा हुआ है जिस पर खून दिखाई दे रहा है.

हत्या-रेप की ये घटना बीते हफ्ते की है. इसे लेकर स्थानीय लोगों में काफी गुस्सा है. हालांकि पुलिस ने घटना के बाद ही आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया था. लेकिन इससे लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ. 20 जून की देर रात लोगों की भीड़ जामनेर पुलिस थाने में पहुंच गई और आरोपी को उनके हवाले करने की मांग करने लगी. पुलिस ने ऐसा नहीं किया तो भीड़ थाने में पत्थरबाजी करने लगी. लोगों ने एक दोपहिया वाहन को आग के हवाले भी कर दिया.

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक़, घटनास्थल सड़क पर जली हुई मोटरसाइकिल मिली है. आशंका है कि आक्रोशित भीड़ ने ही उसमें आग लगाई होगी. पुलिस बड़ी मुश्किल से लोगों को शांत करा पाई. तब तक थाने के कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. उनको ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बाद में इलाके के SP महेश्वर रेड्डी ने NDTV को बताया,

"भीड़ को समझाया गया कि कानून को अपने हाथ में ना लें. पत्थरबाजी के आरोप में 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है. आरोपियों को कड़ी से कड़ी सज़ा दी जाएगी."

ये भी पढ़ें - अलीगढ़ में मॉब लिचिंग, चोरी के शक में कर दी पीट-पीटकर हत्या

बच्ची से रेप और उसके बाद हत्या करने के आरोपी का नाम सुभाण इमाजी भील बताया गया है. 35 वर्षीय सुभाष वारदात के बाद वो भील से लगभग 30 किलोमीटर दूर भुसावल नाम के कस्बे में छिपा हुआ था. ये पता चलने पर स्थानीय पुलिस तुरंत मौक़े पर पहुंची और उसे गिरफ़्तार कर लिया. बताया गया कि तभी वहां भीड़ जमा हो गई थी. हालांकि उस वक़्त हिंसा नहीं हुई. लेकिन बाद में थाने पर बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए.

वीडियो: '...तो हमारी बच्चियां लहंगे में आएंगी' Hijab पर Rajasthan में बवाल, थाना घेर लिया