The Lallantop

महादेव ऐप का मालिक हिरासत में लिया गया, दुबई से जल्द लाया जा सकता है भारत

Sourabh Chandrakar को दुबई में हिरासत में लिया गया है. चंद्राकर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से जल्द ही भारत लाया जा सकता है.

post-main-image
महादेव ऐप के मालिक को दुबई में हिरासत में लिया गया (फोटो: आज तक)

महादेव ऑनलाइन बुक बेटिंग ऐप (Mahadev Betting App) के मालिक सौरभ चंद्राकर (Sourabh Chandrakar) को दुबई में हिरासत में लिया गया है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि चंद्राकर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से जल्द ही भारत लाया जा सकता है. लगभग एक हफ्ते के अंदर. महादेव ऐप (Mahadev App) को लेकर देश के कई राज्यों में केस दर्ज है.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अनुरोध पर जारी इंटरपोल के रेड कॉर्नर नोटिस के तहत यह कार्रवाई की गई है. ED ने चंद्राकरण पर ऐप के जरिए लाखों लोगों से अरबों की ठगी का आरोप लगाया है. ऐसे में उन्हें भारत लाए जाने के बाद कई सारे राज सामने आ सकते हैं.

‘महादेव बुक’ ऑनलाइन बेटिंग ऐप (Mahadev Online Book Betting APP) ऑनलाइन सट्टेबाजी का चर्चित और विवादित नाम है. महादेव बेटिंग ऐप ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए बनाया गया ऐप है. इस पर यूजर्स पोकर, कार्ड गेम्स, चांस गेम्स जैसे लाइव गेम खेलते थे. ऐप के जरिए क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल जैसे खेलों और यहां तक कि चुनावों में भी अवैध सट्टेबाजी की जाती थी. अवैध सट्टे के नेटवर्क के जरिए इस ऐप का जाल तेजी से फैला और सबसे ज्यादा खाते छत्तीसगढ़ में खुले. इस ऐप में धोखाधड़ी के लिए एक पूरा खाका बनाया गया. इसमें यूजर को शुरुआत में फायदा और बाद में भारी नुकसान होता था.

ये भी पढ़ें: मुंबई पुलिस ने एक्टर साहिल खान को अरेस्ट किया, महादेव बेटिंग ऐप से क्या कनेक्शन निकला?

महादेव ऐप का हेड ऑफिस दुबई में है. दोनों प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल दुबई में ही बैठते थे और वहीं से काम धंधा संभालते हैं. ED के मुताबिक, सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में अपना एक साम्राज्य बना लिया है. सौरभ चंद्राकर ने पिछले साल UAE में शादी की थी. 

ये दो नाम काफी चर्चा में

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, सौरभ चंद्राकर छत्तीसगढ़ के भिलाई में पहले महादेव जूस सेंटर के नाम से एक छोटी सी जूस की दुकान थी. वो कुछ ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप्स पर दांव लगाता था. इसमें 10 से 15 लाख रुपये हार चुका था. सौरभ चंद्राकर के दोस्त रवि उप्पल ने भी सट्टेबाजी में लगभग 10 लाख रुपये गंवाए थे. सट्टेबाजी सिंडिकेट से वसूली का दबाव पड़ने पर चंद्राकर और उप्पल दोनों भिलाई से दुबई भाग गए. 

दुबई में दोनों ने छोटे-मोटे काम किए. फिर किसी तरह महादेव बुक ऐप नाम का सट्टेबाजी ऐप लॉन्च करने के लिए पैसे जुटाए. लॉन्चिंग के बाद से महादेव ऑनलाइन बुक सट्टेबाजी के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म देता है. App से जुड़ी वेबसाइट्स पर कई सेलेब्स के वीडियो मिले जो कि महादेव ऐप को प्रमोट करते दिखे थे. श्रद्धा कपूर, शक्ति कपूर, बी प्राक, कपिल शर्मा, बोमन ईरानी, विवेक ओबेरॉय, कुणाल खेमू, आदित्य रॉय कपूर, हुमा कुरैशी जैसे कई कलाकारों के नाम सामने आए थे.

वीडियो: महादेव ऐप पर भूपेश बघेल को ED ने क्या टेंशन दे दी?