The Lallantop

चोरों को पकड़ने में इन दो गांवों के लोगों का तालमेल देख पुलिस भी कहेगी, इनसे सीखना चाहिए!

सूचना मिलते ही लालपुरिया गांव के लोग तैयार हो गए. जैसे ही चोर लालपुरिया गांव से गुजरे लोगों ने उन्हें धर दबोचा. बकरी को छुड़ा लिया गया. यहां तक तो तारीफ बनती है. लेकिन आगे भीड़ के 'इंसाफ' ने मामला बिगाड़ दिया.

post-main-image
बकरी चुराकर भाग रहे थे, दूसरे गांव वालों ने धर दबोचा (तस्वीर:इंडिया टुडे)

मध्यप्रदेश के राजगढ़ में दो चोरों को पकड़ने की कहानी चर्चा में है. वजह है उन्हें पकड़ने के पीछे दो गांवों के बीच कोऑर्डिनेशन. पकड़े जाने के बाद चोरों के साथ जो हुआ वो भी खबर है. गांव वालों ने उनके बाल और मूंछ काट दिए, आधे-आधे. उन्हें इस तरह बेइज्जत करने का वीडियो भी बनाया गया. इसके बाद उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया.

मध्यप्रदेश का राजगढ़ जिला राजस्थान से लगता है. अक्सर लोग जब अपने पशुओं को चराने ले जाते हैं तो उन्हें चोरी कर लिया जाता है. कुछ ऐसा ही यहां के देहरी गांव में हुआ. इंडिया टुडे से जुड़े पंकज शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक दो मोटरसाइकिल सवार चोरी के इरादे से गांव आए थे. दोनों ने रास्ते से एक बकरी को उठाया और बाइक तेज स्पीड में भगा दी. ये देख लोगों ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन वे नाकाम रहे. तभी गांव वालों ने एक तरकीब निकाली. उन्होंने पड़ोस के गांव लालपुरिया में अपने परिचितों को संदेश भिजवा दिया.

यह भी पढ़ें - रक्षाबंधन पर 'समोसा, पनीर' खाकर भाई-बहन की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत

सूचना मिलते ही लालपुरिया गांव के लोग तैयार हो गए. जैसे ही चोर लालपुरिया गांव से गुजरे लोगों ने उन्हें धर दबोचा. बकरी को छुड़ा लिया गया. यहां तक तो तारीफ बनती है. लेकिन आगे भीड़ के 'इंसाफ' ने मामला बिगाड़ दिया. चोरों को पकड़ने तक गांव में काफी ज्यादा लोग इकट्ठा हो चुके थे. गुस्साई भीड़ ने चोरों को बिठा कर उनके बाल और आधी मूंछ काट दिए. इसके बाद चोरों को पुलिस के हवाले कर दिया गया.

पुलिस ने तहरीर दर्ज कर ली है. आरोपियों के नाम विष्णु और बाबूलाल बताए गए हैं. बताया गया है कि इन इलाकों में अक्सर बकरी और भैंस की चोरी मामले सामने आते हैं. पुलिस आरोपियों से जानना चाह रही है कि क्या उन्होंने इलाके में ऐसी और भी चोरियां की हैं.

वीडियो: कंगना ने ऐसा क्या कहा कि पार्टी ने पल्ला झाड़ लिया? राहुल गांधी भी हमलावर