The Lallantop

स्कूल वालों ने चंदा नहीं दिया तो संचालक को पीट दिया, भोपाल में ABVP कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप

Madhya Pradesh की राजधानी भोपाल में ABVP के कार्यकर्ताओं पर एक प्राइवेट स्कूल में घुसकर मारपीट और गाली- गलौच करने का आरोप लगा है. स्कूल संचालक की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है.

post-main-image
ABVP के कार्यकर्ताओं पर स्कूल संचालक से मारपीट का आरोप लगा है. (इंडिया टुडे)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल में ABVP के कार्यकर्ताओं पर प्राइवेट स्कूल में घुसकर तोड़फोड़ करने और स्कूल संचालक पर हमला करने का आरोप लगा है. स्कूल संचालक ने इस मामले में पुलिस में शिकायत की है. उन्होंने ABVP कार्यकर्ताओं पर जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है. पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना 25 जुलाई की है. आरोप है कि ABVP के कुछ कार्यकर्ता भोपाल के शाहपुरा स्थित एक प्राइवेट स्कूल में पहुंचे. और कथित तौर पर विद्यार्थी परिषद की सदस्यता के लिए चंदा मांगा. लेकिन स्कूल संचालक ने चंदा देने से मना कर दिया. आरोप है कि इसके बाद कार्यकर्ताओं ने हंगामा और मारपीट शुरु कर दी. इस दौरान विवाद और बढ़ा तो उन्होंने स्कूल की खिड़कियों के कांच तोड़ दिए. स्कूल के संचालक का आरोप है कि इस दौरान उन पर भी हमला किया गया. जिसमें वो घायल हो गए. पुलिस ने इस मामले की शिकायत मिलने के बाद दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है.

ACP मयूर खंडेलवाल ने बताया, 

पुलिस को सूचना मिली थी कि स्कूल में प्रिंसिपल और सेक्रेटरी के साथ 6-7 लोगों ने घुसकर मारपीट और गाली गलौच की. पुलिस तथ्यों के आधार पर जांच कर रही है. अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें - भोपाल के इंजीनियर ने बिना ड्राइवर की गाड़ी बना दी, वीडियो देख टेस्ला वाले Elon Musk दंग रह जाएं

वहीं इस मामले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की ओर से भी सफाई है. एबीवीपी भोपाल महानगर मंत्री शिवम जाट ने इस मामले में ABVP  का पक्ष रखा है. उन्होंने बताया कि ABVP  के कार्यकर्ता रचनात्मक कार्यक्रम के लिए स्कूल से परमिशन लेने गए थे. उस दौरान स्कूल स्टाफ ने उनसे बदतमीजी कर दी. जिसकी वजह से ये विवाद हुआ. उन्होंने आगे बताया कि वो इस पूरी घटना की निंदा करते हैं. और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ऐसे कामों का किसी भी तरह से समर्थन नहीं करता है.

वीडियो: भोपाल में कांग्रेस दफ्तर में जमकर चले लात घूंसे, भिड़ गए दो नेता