The Lallantop

ऑनलाइन 40,000 रुपये में मिल रही जाड़े वाली टोपी, डिस्काउंट के बाद का दाम देखकर लोग हैरान!

लोग बोले - "मुझे बुनाई नहीं आती, लेकिन मैं 500 रुपये में ये टोपी बुन दूं"

post-main-image
40 हजार रुपये की मंकी कैप (फोटो-ट्विटर/यूट्यूब)

बचपन में ठंड से बचाने के लिए मम्मी एक टोपी पहनाती थीं. वही जिसमें सिर्फ आंखें दिखती है और बाकी मुंह, कान, नाक, सिर सब ढंक जाता है. कोई मंकी कैप कहता है कोई बंदरमुखी तो कोई बनरुआ टोपी. शेप एक, नाम अनेक. पहनकर लगता था कि पक्का बंदर जैसे ही दिख रहे होंगे. लेकिन अब वो टोपी फैशन में है. बड़े-बड़े ब्रांड बेच रहे हैं. नया नाम भी दिया है और कीमत जानकर तो हैरान ही रह जाएंगे. 40 हजार रुपये. लेकिन डिस्काउंट में डाल दीजिए तो लगभग 32 हजार है दाम.

सोशल मीडिया पर एक महिला का ट्वीट वायरल है. महिला ने उसी टोपी की फोटो डाली है. फोटो के मुताबिक टोपी बिक रही है लग्जरी ब्रांड डोल्चे एंड गबाना की वेबसाइट पर. कीमत है 40 हजार रुपये. कुछ डिस्काउंट लगा कर मिल रही है 31,990 रुपये में. अगर इतने पैसे नहीं हैं तो उसमें EMI का ऑप्शन भी है. हर महीने 1778 रुपये से शुरू. टोपी को काफी फैंसी नाम भी दिया है. खाकी स्की मास्क कैप. 

महिला ने वेबसाइट की तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा- बंगाली होने के नाते ये देखकर मैं डर गई हूं.

कैप भी फोटो देखते ही सोशल मीडिया यूजर्स को नॉस्टैलजिया फील हुआ और मजेदार कॉमेंट्स की बाढ़ आ गई. तिताश नाम की एक यूजर ने लिखा-

“मुझे पूरा यकीन है कि मैं 500 रुपये में ऐसी टोपी बना सकता हूं जबकि मुझे बुनाई नहीं आती है.”

एक यूजर ने लिखा-

“यह दुनिया का सबसे कम आंका जाने वाला आविष्कार था. लेकिन आखिरकार ऐसा लगता है कि दुनिया ने इसे नोटिस कर लिया है.” 

एक यूजर ने लिखा- 

“जैसा कि इंद्रवदन साराभाई ने कहा था- प्राइस टैग भी साथ में पहनना. डोल्चे एंड गबाना को धन्यवाद मंकी कैप को ग्लोबल बनाने के लिए.” 

आर्यन नाम के यूजर ने लिखा-

“माता-पिता ये टोपी बच्चों की मर्जी के खिलाफ उन्हें पहनाते हैं. उन्हें ऐसा करने से रोकने के लिए यही कैप की शुरुआती कीमत होनी चाहिए.”

मुरुकेश नाम के यूजर ने लिखा-

“मंकी कैप बस कोई कपड़े का टुकड़ा नहीं बल्कि एक इमोशन है.” 

खैर ये पहली बार नहीं है जब कोई मामूली चीज इतनी ज्यादा कीमत पर बिक रही हो. इससे पहले फेमस ब्रांड Hugo Boss की 9000 रुपये में बिक रही हवाई चप्‍पल वायरल हुई थी. ये दाम भी 54 प्रतिशत डिस्‍काउंट के बाद है. 

वीडियो: जेल में गाना गाकर वायरल लड़के को बॉलिवुड में किसने ऑफर दिया? बीच इंटरव्यू रोने क्यों लगा ये?