The Lallantop

लखनऊ: व्यापारी को किडनैप किया, फिर उसका 1 करोड़ का बिटक्वाइन अपने पास ट्रांसफर करवा लिया!

पहले से जानता था, बिटक्वाइन का खाता भी मौजूद था, उसी में करवाया ट्रांसफर!

post-main-image
पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है (फोटो: आजतक)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक कारोबारी को किडनैप किया गया. और फिरौती ली गई क्रिप्टोकरेंसी में. किडनैपर्स ने कारोबारी के बिटक्वाइन वॉलेट से अपने बिटक्वाइन अकाउंट में फिरौती के पैसे ट्रांसफर कराए. 1 करोड़ 3 लाख रूपये के बिटक्वाइन. इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से हथियार और बिटक्वाइन की डिटेल मिली है.

आजतक के सत्यम मिश्रा की रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित कारोबारी लखनऊ के पीजीआई इलाके के रहने वाले हैं. उन्हें बंधक बनाकर लूटने की साजिश में उनकी जान-पहचान का ही एक ही शख्स शामिल था.

व्यापारी को सीतापुर के फॉर्म हाउस में बंधक बनाकर रखा

इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्रनरेट लखनऊ में डीसीपी ईस्ट प्राची सिंह ने बताया कि पीड़ित व्यापारी को सीतापुर के फॉर्म हाउस में बंधक बनाकर रखा गया था. वहीं पर पीड़ित के बिटक्वाइन वॉलेट से आरोपियों ने अपने बिटक्वाइन अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कराए. 

प्राची सिंह ने बताया कि बिटक्वाइन ट्रांसफर करने की अमाउंट एक करोड़ 3 लाख रुपये थी, जिसमें पुलिस ने 90 लाख रुपये का अमाउंट पीड़ित को वापस कराया है. 

डीसीपी प्राची सिंह ने आगे बताया कि जिस फार्म हाउस पर पीड़ित कारोबारी को बंधक बनाकर रखा गया था, उस फॉर्म हाउस का मालिक फरार है. फार्म हाउस के मालिक का नाम नाम वीरू है. वीरू को पकड़ने के लिए टीमें बनाई गई हैं. 

कारोबारी को जानता था किडनैपिंग का मास्टरमाइंड

वहीं जो तीन आरोपी पकड़े गए हैं, उनमें एक का नाम राजवीर सिंह है, दूसरे का नाम संदीप प्रताप सिंह और तीसरे आरोपी का नाम विजय प्रताप सिंह है. प्राची सिंह के मुताबिक इस साजिश के पीछे राजवीर सिंह मास्टरमाइंड था, जो कि पीड़ित व्यापारी को पहले से जानता था. राजवीर को व्यापारी के बिटक्वाइन वॉलेट की जानकारी थी कि उसमें कितने पैसे हैं. 

डीसीपी ने बताया कि इस मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है और फार्म हाउस के मालिक को भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.

वीडियो- सुप्रीम कोर्ट ने फिरौती के लिए किडनैपिंग करने के मामले में फैसला सुनाते हुए क्या कहा?