The Lallantop

लखनऊ: मंदिर जा रहे थे लोग, ट्रैक्टर तालाब में पलटा, बचाओ-बचाओ चिल्लाते रहे, 10 की मौत

हादसे में 12 लोग घायल हुए हैं. दो लोग लापता हैं. तालाब के पास अचानक से फिसल गई थी ट्रॉली.

post-main-image
सभी लोग एक धार्मिक कार्यक्रम में जा रहे थे. (फोटो- आजतक)

लखनऊ (Lucknow) में एक ट्रैक्टर (Tractor) पलटा और ट्रैक्टर में सवार दस लोगों की मौत हो गई. मृतक चंद्रिका देवी मंदिर जा रहे थे, जब ट्रैक्टर एक तालाब में पलट गया. इस हादसे में 12 लोग घायल हुए हैं. मौक़े पर प्रशासन के अधिकारी पहुंचे और घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

आधे-घंटे तक मदद की गुहार लगाते रहे

आजतक से जुड़े आशीष श्रीवास्तव की रिपोर्ट के मुताबिक़, क़रीब 50 लोग ट्रॉली में सवार होकर चंद्रिका देवी के दर्शन करने के लिए जा रहे थे. इटौंजा से कुम्हरावां रोड पर गद्दीनपुरवा के पास ट्रैक्टर बेक़ाबू हो गया और पलट गया. तालाब में जा गिरा. शोर सुनकर आस-पास मौजूद के गांव वालों ने ट्रॉली के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला. मौक़े पर ही 10 लोगों की मौत हो गई. वहीं 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि मृतक और घायल, सभी ज़िला सीतापुर के रहने वाले हैं. जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया,

"8 महिलाओं और 2 बच्चियों की लाश को निकाल लिया गया है. दो लोग अभी भी लापता हैं, जिनकी तलाश के लिए SDRF की 3 टीमें लगाई गई हैं. इसके अलावा, 2 ड्राइव बोट, 6 डीप डाइवर सहित 12 लोग रेस्क्यू में लगाए गए हैं."

मौक़े पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि लोगों की मौत पानी में डूबने से हुई है. स्थानीय लोगों ने भी इस बात की पुष्टि की है. उनका कहना है कि जब ट्रॉली पलटी, तो लोग 10 फीट गहरे तालाब में डूबने लगे. लगभग आधे घंटे तक सभी 'बचाओ! बचाओ!' चिल्लाते रहे, लेकिन मदद के लिए कोई आस-पास नहीं था. फिर किसी ने सुना, तब आस-पास के गांव वालों को जुटाया.

शवों का पोस्ट-मॉर्टम किया जा रहा है. बताया जा रहा है ट्राली फिसलने से दुर्घटना हुई है और जांच की जा रही है,

कानपुर में ऑटो ड्राइवर ने 22 हजार के चालान से परेशान होकर की आत्महत्या