The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Andhra Pradesh Oath Ceremony: चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हुए नीतीश कुमार, क्या NDA में सब ठीक चल रहा है?

Andhra Pradesh Oath Ceremony: आध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू ने CM और पवन कल्याण ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. शपथ ग्रहण समारोह में बिहार के CM नीतीश कुमार शामिल नहीं हुए हैं. जम्मू कश्मीर के रियासी में श्रद्धालुओं की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद 11 जून को कठुआ में एक और आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में एक व्यक्ति घायल हुआ है और एक आंतकी पुलिस मुठभेड़ में मारा गया है.

post-main-image
तस्वीर साभार: PTI
LIVE UPDATES
10:32 PM
जून 12, 2024

प्रधानमंत्री ने कुवैत में आग त्रासदी की समीक्षा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 जून को 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने आवास पर कुवैत में हुई आग त्रासदी पर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की. पीएम ने दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की. उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर, विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह, प्रिंसिपल सेक्रेटरी प्रमोद कुमार मिश्रा, NSA अजीत डोभाल, विदेश सचिव विनय क्वात्रा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे.
 

10:25 PM
जून 12, 2024

प्रधानमंत्री ने कुवैत में मृत भारतीय नागरिकों के परिवारों को 2 लाख रुपये राहत राशि देने की घोषणा की

कुवैत में एक बिल्डिंग में भीषण आग में मारे गए भारतीय नागरिकों को पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपये की राहत राशि देने की घोषणा की है. दूतावास के आधिकारिक X अकाउंट पर जानकारी दी गई है कि इस दुर्घटना में 30 से अधिक भारतीय श्रमिक भी घायल हुए हैं. भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कुवैत में आग लगने की घटना पर दुःख जाहिर करते हुए मदद का भरोसा दिया है.
 

9:12 PM
जून 12, 2024

कुवैत की घटना पर केरल कांग्रेस के नेता का बयान- 'हादसे में राज्य के कई लोगों की जान गई'

कुवैत की एक बिल्डिंग में आग लगने की घटना पर कांग्रेस नेता और केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता वीडी सतीशन ने कहा,

“मंगफ ब्लॉक 4 में लेबर कैंप में लगी आग में 45 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हादसे में कई मलयाली लोगों की जान चली गई. ये एक ऐसी त्रासदी है जिसने पूरे केरल को रुला दिया. उम्मीद है कि केंद्र और राज्य सरकारों के समन्वय से मृतकों का विवरण उपलब्ध हो जाएगा.”

7:58 PM
जून 12, 2024

पेमा खांडू फिर अरुणाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री होंगे

पेमा खांडू एक बार फिर अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. 12 जून को उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया. खांडू 2016 से राज्य के मुख्यमंत्री हैं. वे अरुणाचल के पूर्व सीएम दोरजी खांडू के बेटे हैं. 46 सीट जीतकर बीजेपी लगातार तीसरी बार अरुणाचल प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है. पार्टी ने विधानसभा की 10 सीट पहले ही निर्विरोध जीत ली थी. राज्य में विधानसभा की कुल 60 सीटें हैं.

5:25 PM
जून 12, 2024

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने करहल विधानसभा सीट छोड़ी, इस्तीफा दिया

यूपी की कन्‍नौज लोकसभा सीट से जीत हासिल करने के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने यूपी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्‍होंने करहल विधानसभा सीट छोड़ दी है. अब करहल सीट पर उपचुनाव कराया जाएगा. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक अखिलेश यादव ने यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से भी इस्‍तीफा दे दिया है. 

3:56 PM
जून 12, 2024

दिल्ली HC ने NEET UG काउंसलिंग पर रोक लगाने से इनकार किया

NEET UG परीक्षा का मुद्दा अभी भी खबरों में बना हुआ. दिल्ली हाई कोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए पेपर की काउंसलिंग में रोक लगाने से इनकार कर दिया है. वहीं NTA ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया है कि वो अलग-अलग कोर्ट में दायर की गई याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करेंगे.

1:00 PM
जून 12, 2024

नायडू के शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हुए नीतीश कुमार, JDU की सफाई आ गई

चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है. उनके शपथ ग्रहण समारोह में NDA के घटक दलों के नेता शामिल हुए. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस समारोह में नहीं पहुंचे थे. इस पर राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने आरोप लगाते हुए कहा है कि NDA के भीतर सब कुछ ठीक नहीं है.

इस पर सफाई देते हुए JDU नेता और बिहार के मंत्री जमा खान ने कहा है कि समारोह में नहीं जाने के कई कारण हो सकते हैं, तबीयत भी खराब हो सकती है. भाजपा नेता गुरु प्रकाश ने कहा है कि इसका गलत अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिए या गलत व्याख्या नहीं की जानी चाहिए.

11:52 AM
जून 12, 2024

Andhra Pradesh Politics: नायडू और पवन कल्याण ने ली शपथ

चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. उनके साथ पवन कल्याण ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है.

11:43 AM
जून 12, 2024

अयोध्या में बनाया जाएगा NSG हब

गृह मंत्रालय से सूत्रों के हवाले से अयोध्या को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. आतंकी खतरे से निपटने को लेकर केंद्र सरकार ने अयोध्या में NSG हब बनाना के फैसला लिया है. यहां NSG के ब्लैक कैट कमांडो तैनात किए जाएंगे.

8:17 AM
जून 12, 2024

कठुआ के बाद डोडा में भी आतंकी हमला, सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेठ जारी

जम्मू कश्मीर में रियासी और कठुआ के बाद अब आतंकियों ने डोडा पर भी हमला किया है. ये तीन दिन में इस तरह का तीसरा हमला है. इस बार आतंकियों ने डोडा जिले में सेना के अस्थाई ऑपरेटिंग बेस पर गोलीबारी की.इस हमले के बाद डोडा के छत्रकला में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी में सेना के पांच जवान घायल बताए जा रहे हैं. घायलों में एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) भी शामिल हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. कश्मीर टाइगर नाम के आतंकी ग्रुप ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. अधिकारियों का कहना है कि बुधवार तड़के लगभग 1.45 बजे छत्रकला में सेना और पुलिस की संयुक्त मुहिम में आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. इससे पहले जम्मू के एडीजीपी आनंद जैन ने बताया था कि गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया है और एक नागरिक घायल हुआ है, लेकिन अब इलाका खतरे से बाहर है.  ऑपरेशन अब भी जारी है और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं.  

7:44 AM
जून 12, 2024

Kathua Encounter News: कठुआ में आतंकी हमला, एक आतंकी ढ़ेर

Jammu Kashmir Kathua Encounter News: जम्मू कश्मीर के रियासी में श्रद्धालुओं की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद 11 जून को कठुआ में एक और आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में एक व्यक्ति घायल हुआ है और एक आंतकी पुलिस मुठभेड़ में मारा गया है.

पुलिस को सूचना मिली थी कि दो आतंकी सीमा पार से सैदा सुखल गांव में घुसे हैं. पुलिस जब गांव पहुंची तो दो आतंकियों में से 1 ने ग्रेनेड फेंकने की कोशिश की. इसके बाद गोलीबारी में वो आतंकी मारा गया. अब भी 1 आतंकी के गांव में छिपे होने की खबर है.