The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Lok Sabha Election 2024 News Live: जेल से बाहर आए CM केजरीवाल, सुप्रीम कोर्ट से मिली है अंतरिम जमानत

Lok Sabha Election 2024 News Live: दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal bail) की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से फैसला आ गया है. उन्हें 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत मिल गई है. BJP सांसद नवनीत राणा ने हैदराबाद में अकबरुद्दीन औवेसी और उनके भाई असदुद्दीन औवेसी पर तीखा हमला किया था. अब इस मामले में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की प्रतिक्रिया आई है. 

post-main-image
सांकेतिक साभार: PTI
LIVE UPDATES
9:55 PM
मई 10, 2024

केजरीवाल की अंतरिम बेल पर हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना ने खुशी व्यक्त की

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम बेल दिए जाने पर झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने खुशी व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को लेकर जो फैसला आया है उसका हम स्वागत करते है, और इस फैसले से काफी खुश भी हैं. इस फैसले के बाद हम उम्मीद करते है की हेमंत सोरेन को लेकर ऐसी ही खुशखबरी आएगी और हेमंत सोरेन हम लोगों के साथ चुनावी कैंपेन में भाग ले सकेंगे.
 

6:59 PM
मई 10, 2024

तिहाड़ जेल से बाहर आए दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 10 मई की शाम तिहाड़ जेल से बाहर आए. उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने 1 जून तक की अंतरिम जमानत दी है.

5:41 PM
मई 10, 2024

महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न केस में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप तय

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने कुछ महिला पहलवानों की ओर से दर्ज कराए गए यौन उत्पीड़न के मामले में 10 मई को बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप तय किए. BJP नेता और भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ IPC की धारा 354 और धारा 354D के तहत आरोप तय किए गए हैं.

4:15 PM
मई 10, 2024

प्रियंका गांधी बोलीं- 'अगर ये चुनाव बगैर किसी गड़बड़ के हो, तो BJP को 200 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी'

अमेठी पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आज देश में 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है. महंगाई बहुत बढ़ गई है. आजतक के अभिषेक मिश्रा के साथ बातचीत में प्रियंका गांधी ने कहा कि अगर ये चुनाव बगैर किसी गड़बड़ के हुआ, तो BJP की 200 से ज्यादा सीटें नहीं आएंगी.

2:19 PM
मई 10, 2024

अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला

शराब नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दे दी है. फिलहाल वो तिहाड़ जेल में हैं. 7 मई को हुई सुनवाई में लंच से पहले तक कोर्ट ने केजरीवाल की जमानत की शर्तें तय कर ली थीं. अदालत ने ED से कहा था कि चुनाव चल रहे हैं और केजरीवाल मौजूदा मुख्यमंत्री हैं. चुनाव 5 साल में एक बार आते हैं. इसके बाद अदालत ने केजरीवाल से कहा कि अगर आपको जमानत दी जाती हैं तो आप ऑफिशियल ड्यूटी नहीं करेंगे. चुनाव नहीं होते तो अंतरिम जमानत का सवाल ही नहीं उठता था. 

एक शर्त ये भी रखी गई कि अगर केजरीवाल को जमानत दी जाती है तो वो सरकारी काम में दखल नहीं देंगे.

हालांकि, 7 मई को बेंच बिना फैसला सुनाए ही उठ गई थी. बेंच की अगुआई कर रहे जस्टिस संजीव खन्ना ने 8 मई को कहा कि हम 10 मई को जमानत पर फैसला सुनाएंगे.

2:08 PM
मई 10, 2024

Lok Sabha Election 2024 live News: आंध्र प्रदेश के CM बोले, मुस्लिमों के लिए 4% आरक्षण हर हाल में जारी रहेगा

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री YS जगन मोहन रेड्डी( Jagan Mohan Reddy) ने 10 मई को कुरनूल की चुनावी रैली में कहा कि राज्य में मुस्लिमों के लिए 4% आरक्षण हर हाल में जारी रहेगा. इस पर YSRCP कांग्रेस का यह अंतिम फैसला है.

1:47 PM
मई 10, 2024

Lok Sabha Election 2024 Live News: 'पार्टी मेरे साथ खड़ी है..' बृजभूषण सिंह का बड़ा बयान

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) पर BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) का बयान आया है. उन्होने कहा है,

“पार्टी मेरे साथ खड़ी है. पार्टी ने मेरी जगह मेरे बेटे को चुनाव का टिकट दिया. अगर पार्टी ने किसी और को टिकट दिया होता तो कहा जा सकता था कि पार्टी मेरे साथ खड़ी नहीं हुई.”

1:09 PM
मई 10, 2024

Lok Sabha Election 2024 News Live: 'कांग्रेस कहती है, मोदी तेरी कब्र खुदेगी' PM मोदी का बड़ा आरोप

महाराष्ट्र के नंदुरबार में PM मोदी ने एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा,

“एक तरफ कांग्रेस है जो कहती है मोदी तेरी कब्र खुदेगी और दूसरी तरफ ये नकली शिवसेना है जो मुझे जिंदा दफनाने की बात करती है. मुझे गाली देते हुए भी तुष्टिकरण का पूरा ख्याल रखते हैं.”

1:08 PM
मई 10, 2024

Lok Sabha Election 2024 Live News: नवनीत राणा के खिलाफ FIR दर्ज

बारामती से निर्दलीय सांसद और इस बार BJP के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं नवनीत राणा के खिलाफ हैदराबाद में FIR दर्ज हुई है. दरअसल, हैदराबाद में भाजपा कैंडिडेट के प्रचार के लिए पहुंची राणा ने कहा था,

“छोटे को मेरा कहना है कि तुम्हें 15 मिनट लगेंगे, मगर हमको सिर्फ 15 सेकेंड लगेंगे. 15 सेकेंड के लिए पुलिस को हटाया तो छोटे (अकबरुद्दीन ओवैसी) और बड़े (असदुद्दीन ओवैसी) को पता नहीं चलेगा कहां से आए और कहां चले गए.”

12:29 PM
मई 10, 2024

Lok Sabha Election 2024 News Live: आरक्षण पर PM मोदी का बड़ा बयान

महाराष्ट्र के नंदुरबार में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरक्षण पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है,

“मोदी जब तक जिंदा है SC-ST-OBC का आरक्षण किसी धर्म को नहीं देने दूंगा. मैं दायित्व के साथ कहना चाहता हूं. वंचित का जो अधिकार है, मोदी उसका चौकीदार है.”

11:59 AM
मई 10, 2024

Lok Sabha Election 2024 Live News: पहली बार कांग्रेस ने NOTA को बनाया अपना चुनावी चेहरा

मध्य प्रदेश के इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी के मैदान छोड़ने के बाद कांग्रेस ने नोटा को अपना उम्मीदवार बनाया है. इस पर MP कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा है,

“हमारी पार्टी किसी भी प्रत्याशी का समर्थन नहीं करेगी. दलबदल के विरोध में अब NOTA ही हमारा विकल्प है.”

10:56 AM
मई 10, 2024

Lok Sabha Election 2024 Live News: राहुल और अखिलेश की रैली पर स्वतंत्र देव सिंह का बयान

कन्नौज में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) एक संयुक्त चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. इस पर UP के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा,

“उत्तर प्रदेश के लोगों ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी को खारिज कर दिया है. उन्होंने अपनी लोकप्रियता के आधार पर राज्य में कभी सरकार नहीं बनाई. उनके रोड शो पर किसी की नजर तक नहीं गई. उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर भाजपा जीतेगी.”

10:22 AM
मई 10, 2024

Lok Sabha Election 2024 Live News: गिरिराज सिंह का ओवैसी पर पलटवार कहा, धमकी ना दें ओवैसी

‘15 सेकेंड’ वाले बयान पर केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ओवैसी को नसीहत दी है. उन्होंने कहा है,

 धमकी न दें ओवैसी. धमकी देकर देश के सनातन हिन्दुओं को डराने का काम ना करें. समय आ गया है कि सनातनी हिन्दू एक हों. ओवैसी जैसे कट्टरपंथियों को जवाब दें. देश अब टूटने वाला नहीं. इतना भी मत बोलो कि सब्र की सीमा पार कर जाए.

10:04 AM
मई 10, 2024

Lok Sabha Election 2024 Live News: नवनीत राणा ने फिर दिया ओवैसी को जवाब- 'औरत जब कमर कस लेती है तो...'

Lok Sabha Election 2024 Live News Update: बीजेपी नेता नवनीत राणा और AIMIM प्रमुख Asaduddin Owaisi के बीच चल रही जुबानी जंग अभी जारी है. पहले Navneet Rana ने अकबरुद्दीन ओवैसी ने '15 मिनट के लिए पुलिस हटाने' वाली बात के जवाब में 15 सेकेंड मांगे. फिर बड़े भइया यानी असदुद्दीन ओवैसी बोले कि उन्होंने अपने छोटे भाई को बड़ी मुश्किल से रोक रखा है. अब फिर नवनीत राणा का जवाब आया है. राणा ने कहा कि "हैदराबाद में बीजेपी प्रत्याशी माधवी लता कमर कसकर काम कर रही हैं. औरत जब कमर कस लेती है तो किसी की सुनती नहीं . माधवी लता उनके (ओवैसी) घर में गई .अरे खुद के घर में तो कुत्ता भी शेर होता है .. अरे इस देश में रहेना होगा तो जय श्रीराम कहना होगा ."
 

8:51 AM
मई 10, 2024

Lok Sabha Election 2024 News Live: चुनाव प्रचार के दौरान RTC बस में चढ़े राहुल गांधी

हैदराबाद (Hyderabad) में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी (Revanth Reddy) ने RTC बस में यात्रा की. इससे पहले उन्होंने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित किया. तेलंगाना की सभी 17 लोकसभा सीटों पर 13 मई को मतदान होना है.

8:42 AM
मई 10, 2024

Lok Sabha Election 2024 News Live: JJP, INLD ने हरियाणा में फ्लोर टेस्ट की मांग की

हरियाणा (Haryana) में जननायक जनता पार्टी (JJP) और इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) ने फ्लोर टेस्ट की मांग की है. वहीं कांग्रेस 10 मई को राज्यपाल से मुलाकात कर सकती है. कांग्रेस वर्तमान राजनीतिक स्थिति के संबंध में राज्यपाल को एक ज्ञापन प्रस्तुत करना चाहती है. इस सप्ताह के शुरू में तीन निर्दलीय विधायकों ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली सरकार से समर्थन वापस ले लिया था.

8:34 AM
मई 10, 2024

Lok Sabha Election 2024 News Live: '15 सेकंड' वाले बयान पर ओवैसी का पलटवार

BJP सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) ने हैदराबाद में अकबरुद्दीन औवेसी और उनके भाई असदुद्दीन औवेसी (Asaduddin Owaisi) पर तीखा हमला किया था. अब इस मामले में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा है,

"मेरा छोटा भाई तोप है. मैंने उसे रोक रखा है. 15 सेकंड की बात करते है ये लोग. मुर्गी का बच्चा हूं मैं? मेरे भाई को मैं ही समझा सकता हूं, किसी के बाप से नहीं डरता है मेरा छोटा. बोल दूं कल से शुरू करो बैटिंग? अगर कभी मैं छोटे को बोल दूं कि मुझे आराम करना है तुम संभालो, फिर तुम संभालना उसको. मेरा छोटा भी तोप है. तुमको मालूम ही नहीं कि वो क्या चीज है. छोटे को बहुत रोक कर रखा है मैंने."

8:14 AM
मई 10, 2024

Lok Sabha Election 2024 Live: बैतूल में मतदान शुरू,चार मतदान केंद्रों पर हो रही है दोबारा वोटिंग

Lok Sabha Election 2024 Live News Update: बैतूल- शुक्रवार को चार मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू हुआ . बैतूल के मुलताई विधानसभा क्षेत्र के चार मतदान केदो पर रीपोलिंग हो रही है. जिसमें मतदान केंद्र क्रमांक 275-राजापुर,  मतदान केंद्र क्रमांक  276 डूडर रैयत, मतदान केंद्र क्रमांक 279-कुंदा रैयत और मतदान केंद्र क्रमांक 280-चिखलीमाल शामिल हैं. बस में आग लगने के कारण इन मतदान केंद्रों की अलग अलग मतदान सामग्री जल गई थी.
 

7:55 AM
मई 10, 2024

Arvind Kejriwal Bail: सुप्रीम कोर्ट से आ सकता है फैसला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर आज यानी 10 मई को फैसला आ सकता है. इससे पहले 7 मई को न्यायालय में इस मामले पर सुनवाई हुई थी. सुप्रीम कोर्ट की बेंच दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद बिना फैसला सुनाए ही उठ गई थी.