The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Lok Sabha Election 2024 Live News: शिवसेना उद्धव गुट की नेता का हेलिकॉप्टर क्रैश, सभी सुरक्षित

Lok Sabha Election 2024 Live News Update: Rahul Gandhi ने रायबरेली संसदीय सीट में नामांकन दाखिल कर दिया है. नॉमिनेशन फाइल करते समय राहुल गांधी के साथ उनकी मां Sonia Gandhi और बहन Priyanka Gandhi भी मौजूद थीं. रायबरेली में राहुल का मुकाबला बीजेपी के उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह हैं. जो कि 3 बार के MLC रहे हैं और यूपी की Yogi Adityanath सरकार में राज्यमंत्री हैं.  

post-main-image
शिवसेना (उद्धव गुट) की नेता सुषमा अंधारे का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया.
LIVE UPDATES
8:55 PM
मई 3, 2024

राजस्थान के कैबिनेट मंत्री को जान से मारने की धमकी मिली

राजस्थान के कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी को सोशल मीडिया पर एक धमकी मिली है. जिसमें बदमाश ने लिखा कि राजनीति होती रहेगी, जान से मारा जाएगा. धमकी में कहा गया कि लोकसभा चुनाव के परिणाम तो बाद में आएंगे पहले तेरा परिणाम आने वाला है. केबिनेट मंत्री खराड़ी ने SP और कलेक्टर को फोन कर इसकी जानकारी दी है. कोटड़ा पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है.
 

8:51 PM
मई 3, 2024

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान बोले, ‘सेना के लिए अब बस मेरी हत्या करना बाकी है’

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश की खराब स्थिति पर अफसोस जताया है. इमरान ने कहा है कि शक्तिशाली सैन्य नेतृत्व के लिए बस उनकी "हत्या" करना बचा है. उन्होंने एक अखबार में लिखा कि नकदी संकट से जूझ रहा देश ‘खतरनाक मोड़’ पर है और सरकार ‘हंसी का पात्र’ बनी हुई है.
 

7:29 PM
मई 3, 2024

तिहाड़ जेल में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या

दिल्ली के तिहाड़ जेल में एक कैदी की हत्या कर दी गई है. बताया जा रहा है कि दोपहर के वक्त उसका झगड़ा हुआ था. इसके बाद उस पर हमला किया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जान गंवाने वाला कैदी जेल में सेवादार का काम करता था. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.
 

7:27 PM
मई 3, 2024

राहुल गांधी बोले, "रायबरेली से नामांकन मेरे लिए भावुक पल था"

3 मई को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रायबरेली सीट से अपना नामांकन किया. नामांकन के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर अपना अनुभव साझा किया उन्होंने लिखा,

“मेरी मां ने मुझे बड़े भरोसे के साथ परिवार की कर्मभूमि सौंपी है और उसकी सेवा का मौका दिया है. अमेठी और रायबरेली मेरे लिए अलग-अलग नहीं हैं, दोनों ही मेरा परिवार हैं. मुझे ख़ुशी है कि 40 वर्षों से क्षेत्र की सेवा कर रहे किशोरी लाल जी अमेठी से पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे.”
 

6:16 PM
मई 3, 2024

आगरा में स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंका गया

उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित फतेहाबाद में 3 मई भाषण के दौरान भाजपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंका गया. जूता उनके माइक पर जाकर लगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्वामी प्रसाद मौर्य पर अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ता ने जूता फेंका है. इससे पहले स्वामी प्रसाद के काफिले को भी रोकने की कोशिश की गई. उनके काफिले पर हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए.
 

5:33 PM
मई 3, 2024

पीएम मोदी 13 मई को वाराणसी में रोड शो करेंगे, 14 मई को नामांकन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 मई को अपना नामांकन दाखिल करने के लिए वाराणसी पहुंचेंगे. हालांकि, वो नामांकन 14 मई को दाखिल करेंगे. 13 मई को पीएम मोदी वाराणसी में एक विशाल रोड शो पर निकलेंगे. 1 जून को प्रधानमंत्री मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में वोटिंग होनी है.
 

4:54 PM
मई 3, 2024

केजरीवाल की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, ‘अंतरिम जमानत पर विचार किया जा सकता है’

दिल्ली शराब नीति मामले से जुड़े आरोपों को लेकर अरविंद केजरीवाल जेल में हैं. उनकी गिरफ्तारी और रिमांड पर सुप्रीम कोर्ट में 3 मई को सुनवाई की. दो घंटे बहस का सिलसिला चला. जस्टिस संजीव खन्ना और दीपांकर दत्ता की बेंच ने अपना फैसला सुनाया. बेंच ने कहा कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर विचार किया जा सकता है, ताकि वो चुनावी कैंपेन में हिस्सा ले सकें.
 

4:13 PM
मई 3, 2024

शिवसेना उद्धव गुट की नेता का हेलिकॉप्टर क्रैश, सभी सुरक्षित

महाराष्ट्र के महाड में 3 मई को शिवसेना (उद्धव गुट) की नेता सुषमा अंधारे का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. अंधारे बारामती में महिला मेले में शामिल होने जा रही थीं. सुषमा के हेलीकॉप्टर पर चढ़ने से पहले ही हेलीकॉप्टर का बैलेंस बिगड़ गया और वो क्रैश हो गया. क्रैश में किसी के घायल होने की खबर नहीं है. पुलिस के मुताबिक क्रैश की वजह अभी साफ नहीं है. मामले की जांच की जा रही है.  
 

3:12 PM
मई 3, 2024

Lok Sabha Eection 2024 Live News: "राहुल गांधी को लॉन्च नहीं कर पा रहीं सोनिया गांधी" रायबरेली से नामांकन पर अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी के रायबरेली से नामांकन पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा,

"सोनिया गांधी ने राहुल गांधी नाम के यान को 20 बार लॉन्च किया. लेकिन लॉन्चिंग सफल ही नहीं होती है. अब अमेठी से भागकर रायबरेली गए. लेकिन मैं रायबरेली का परिणाम बताता हूं. वो रायबरेली से भी हारेंगे."

2:42 PM
मई 3, 2024

Lok Sabha Election 2024 Live News: राहुल गांधी ने रायबरेली से नामांकन किया

तमाम अटकलो के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रायबरेली से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए नामांकन कर दिया है. उनके साथ सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मौजूद रहे. किशोरी लाल शर्मा ने भी अमेठी से नॉमिनेशन कर दिया है.

1:11 PM
मई 3, 2024

Lok Sabha Election 2024 News Live: गूगल सर्च में रेवन्ना ने दिग्गजों को पीछे छोड़ा

गूगल सर्च में रेवन्ना (Prajwal Revanna) ने दिग्गजो को पीछे छोड़ दिया है. दरअसल JDS नेता प्रज्वल रेवन्ना के आपत्तिजनक वीडियो मामले से उनके पिता एचडी रेवन्ना (HD Revanna) का भी नाम जुड़ा है. एचडी रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे हैं. रेवन्ना की हाउस हेल्प ने एचडी रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत की थी.

ये भी पढ़ें: प्रज्वल रेवन्ना और पिता के खिलाफ रेप और किडनैपिंग का केस दर्ज, कर्नाटक CD केस की SIT जांच जारी 

12:47 PM
मई 3, 2024

Lok Sabha Election 2024 Live News: PM मोदी बोले, "शहजादे को वायनाड से हार का डर, अमेठी से भागकर रायबरेली पहुंचे"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 मई को पश्चिम बंगाल के बर्धमान-दुर्गापुर में सभा की. उन्होंने कहा,

"मैंने पहले ही ये भी बता दिया था कि शहजादे वायनाड में हार के डर से अपने लिए दूसरी सीट खोज रहे हैं. अब इन्हें अमेठी से भागकर रायबरेली सीट चुननी पड़ी है. ये लोग घूम-घूम कर सबको कहते हैं- “डरो मत"! मैं भी इन्हें यही कहूंगा- डरो मत! भागो मत!"

12:30 PM
मई 3, 2024

Lok Sabha Election 2024 News Live: PM नरेंद्र मोदी ने बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाला का मामला उठाया

PM मोदी ने 3 मई को पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर और वर्धमान में सभा की. उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में जिन ईमानदार लोगों की नौकरी गई है उनके लिए बंगाल BJP से कानूनी सहायता सेल खोलने को कहा है. दरअसल, पिछले दिनों हाईकोर्ट ने शिक्षक भर्ती घोटाले में लगभग 25 हजार लोगों की नौकरी रद्द कर दी थी.

12:12 PM
मई 3, 2024

Lok Sabha Election 2024 News Live: राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर अनुराग ठाकुर की प्रतिक्रिया

राहुल गांधी के रायबरेली चुनाव लड़ने पर केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रतिक्रया दी है. अनुराग ठाकुर ने कहा,

"राहुल गांधी कहते थे डरो मत. लेकिन अमेठी से वायनाड और फिर रायबरेली जाना हार के डर को दिखाता है. वो अपनी बहन को न्याय भी नहीं दे सके क्योंकि रॉबर्ट वाड्रा भी टिकट मांग रहे थे."

11:45 AM
मई 3, 2024

Lok Sabha Election 2024 Live News: चुनाव ना लड़ने पर प्रियंका गांधी की पहली प्रतिक्रिया

अमेठी और रायबरेली से कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो गई है. चुनाव न लड़ने पर प्रियंका गांधी ने दी अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है. अमेठी पहुंची प्रियंका गांधी ने फुर्सतगंज एयरपोर्ट पर कहा कि किसी को संचालन भी तो करना है. प्रियंका गांधी ने अमेठी से केएल शर्मा को सही विकल्प बताया और कहा कि वे लंबे समय से अमेठी का कामकाज संभालते रहे हैं. उन्हें यहां के हर इलाके और हर गली की बेहतर जानकारी है.

11:29 AM
मई 3, 2024

Lok Sabha Election 2024 News Live: शिवसेना (UBT) की स्टार प्रचारक को रिसीव करने आया हेलिकॉप्टर क्रैश

महाराष्ट्र के महाड में शिवसेना (UBT) गुट की नेता और पार्टी की स्टार प्रचारक सुषमा दगडू अंधारे को रिसीव करने आया हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. उन्हें एक चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए बारामती जाना था. सुषमा को कोंकण से बारामती जाना था. घटना 3 अप्रैल की सुबह 9.30 बजे के करीब हुई.

11:17 AM
मई 3, 2024

Lok Sabha Election 2024 News Live: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ बलात्कार के आरोप में दूसरी FIR दर्ज

प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत दूसरी FIR दर्ज की गई है. SIT ने बलात्कार का मामला दर्ज किया है. 2 अप्रैल को CID ​​साइबर स्टेशन में FIR दर्ज की गई. FIR में IPC की धारा 376(2)(N), 506, 354A(1)(ii), 354(B), 354(C) और IT एक्ट के तहत आरोप दर्ज किए गए हैं. FIR में प्रज्वल रेवन्ना एकमात्र आरोपी है.

यह भी पढे़ं: 'श्रीकृष्ण का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते थे', प्रज्वल रेवन्ना पर मंत्री का बयान बड़ा बवाल मचाएगा

10:52 AM
मई 3, 2024

Lok Sabha Election 2024 live News Live: 'अमेठी से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं' राहुल गांधी पर JDU प्रवक्ता का बयान

लोकसभा चुनाव के लिए रायबरेली से राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे. उनकी उम्मीदवारी पर JDU प्रवक्ता नीरज कुमार की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा है,

“कांग्रेस की दुर्गति देखी नहीं जा रही. हालत ये हो गई है कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं जुटा पाए. कांग्रेस की आखिरी उम्मीद प्रियंका गांधी ने भी चुनाव लड़ने से मना कर दिया. राहुल गांधी का दो लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ना बताता है कि कांग्रेस अपनी राजनीतिक जमीन खो चुकी है. राहुल गांधी स्मृति ईरानी का सामना करने की हिम्मत नहीं जुटा रहे”.

ये भी पढ़ें: रायबरेली में राहुल गांधी का मुकाबला सोनिया गांधी को टक्कर देने वाले दिनेश प्रताप सिंह से

10:28 AM
मई 3, 2024

Lok Sabha Election 2024 News Live: राहुल गांधी रायबरेली के लिए रवाना, आज करेंगे नामांकन, सोनिया गांधी भी हैं साथ

राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस ने उनके नाम का एलान कर दिया है. प्रियंका गांधी चुनाव नहीं लड़ेंगी. वहीं, कांग्रेस ने अमेठी से किशोरी लाल शर्मा को टिकट दिया है. किशोरी लाल सोनिया गांधी के भरोसेमंद माने जाते हैं. राहुल दोपहर 12.30 बजे नामांकन दाखिल करेंगे. उनके साथ सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगी. राहुल दिल्ली से रायबरेली के लिए रवाना हो गए हैं. वो 10.30 बजे अमेठी के फुरसतगंज एयरपोर्ट पर उतरेंगे.

9:49 AM
मई 3, 2024

Lok Sabha Election 2024 News Live: रायबरेली से राहुल गांधी के नाम पर गिरिराज सिंह का तंज

लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के रायबरेली से राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस ने उनके नाम की घोषणा कर दी है. उनकी उम्मीदवारी पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद गिरिराज सिंह की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा है,

"गांधी परिवार जहां से हारती है वहां फिर दोबारा नहीं जाती है. जैसे अमेठी को छोड़ दिया अब. अब रायबरेली हारेंगे तो अगली बार रायबरेली छोड़ देंगे."

9:08 AM
मई 3, 2024

CPI के नेशनल सेक्रेटरी अतुल कुमार अंजान का निधन

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के नेशनल सेक्रेटरी अतुल कुमार अंजान (Atul Kumar Anjaan) का निधन हो गया. वो पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे. अतुल कुमार पिछले करीब एक महीने से लखनऊ के मेयो अस्पताल (Mayo Hospital) में भर्ती थे. 1977 में वो लखनऊ यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के अध्यक्ष भी रहे थे. उनको वामपंथी राजनीति का बड़ा चेहरा माना जाता था.

8:47 AM
मई 3, 2024

Lok Sabha Election 2024 Live: रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी, आज दाखिल करेंगे नामांकन

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) रायबरेली (Raebareli) से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस (Congress) ने अमेठी (Amethi) से किशोरी लाल शर्मा (Kishori Lal Sharma) को टिकट दिया है. इससे पहले अटकलें चली थीं कि अमेठी से प्रियंका गांधी चुनाव लड़ सकती हैं. भाजपा ने रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह (Dinesh Pratap Singh) को टिकट दिया है तो वहीं अमेठी से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) चुनावी मैदान में हैं. राहुल गांधी आज अपना नामांकन भरेंगे. उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी मौजूद होंगे.

पूरी ख़बर पढ़ने के लिए क्लिक करें- सस्पेंस खत्म, रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से...