The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

11 अप्रैल, 2024: दिनभर की बड़ी अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

Lok Sabha Election 2024 Live News Update: आज यानी 11 अप्रैल की सारी बड़ी खबरों के अपडेट्स इस पेज पर पढ़ें. Uttar Pradesh के Budaun सीट से Shivpal Yadav ने अपने बेटे Aditya Yadav की उम्मीदवारी की घोषणा की है. Bihar में चुनावी रैली के दौरान Tejaswi Yadav और Mukesh Sahani हेलीकॉप्टर में संतरा खाते दिखे. इससे पहले दोनों को मछली खाते देखा गया था जिसपर जमके बयानबाजी हुई थी.

post-main-image
तस्वीर साभार: PTI
LIVE UPDATES
10:57 PM
अप्रैल 11, 2024

महेंद्रगढ़ बस हादसा: ईद के दिन भी खुलने पर स्कूल को नोटिस जारी

महेंद्रगढ़ बस हादसे के बाद स्कूल को नोटिस जारी किया गया है. दुर्घटना के बाद हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा घायल बच्चों से मिलने अस्पताल पहुंचीं. वहां उन्होंने बताया कि स्कूल प्रशासन को नोटिस जारी कर पूछा गया है कि ईद की छुट्टी होने के बावजूद स्कूल क्यों खोला गया. वहीं महेंद्रगढ़ की डेप्युटी कमिश्नर मोनिका गुप्ता ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर सिफारिश की है कि सरकारी छुट्टी के बावजूद संचालित होने के लिए स्कूल का सर्टिफिकेट क्यों ना कैंसिल कर दिया जाए.

8:24 PM
अप्रैल 11, 2024

इंदिरा गांधी के हत्यारे का बेटा पंजाब की इस सीट से लड़ेगा लोकसभा चुनाव

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या में शामिल बेअंत सिंह के बेटे सरबजीत सिंह खालसा ने लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है. इंडिया टुडे के मुताबिक 12वीं पास सरबजीत सिंह पंजाब की फरीदकोट लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे.

7:26 PM
अप्रैल 11, 2024

महेंद्रगढ़ बस हादसा, पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल समेत 3 को हिरासत में लिया

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में 11 अप्रैल को एक स्कूल बस के पलटने से 6 बच्चों की मौत हो गई. इस मामले में पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया है. खबरों के मुताबिक इनमें स्कूल का प्रिंसिपल भी शामिल है. पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया है. आरोप है कि घटना के वक्त वो शराब के नशे में था. गाड़ी की पेड़ से टक्कर होने से ऐन पहले वो उसमें से कूद गया था. उसके अलावा स्कूल के एक ट्रस्टी की भी धर पकड़ हुई है.

6:55 PM
अप्रैल 11, 2024

सलमान खान के घर के बाहर पुलिस का लाठीचार्ज

अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ईद के मौके पर सलमान खान की झलक पाने के लिए उनके फैन्स गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर बड़ी संख्या में इकट्ठा हो गए थे. इससे ट्रैफिक की समस्या पैदा हो गई जिस कारण पुलिस को लोगों पर हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा.

5:17 PM
अप्रैल 11, 2024

'चुनाव जीतने के लिए आतंकी संगठन का समर्थन ले रहे राहुल गांधी', स्मृति ईरानी का गंभीर आरोप

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर चुनाव जीतने के लिए आतंकी संगठन का समर्थन लेने का आरोप लगाया है. स्मृति ईरानी आज चुनाव प्रचार के लिए राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचीं. वहां लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कह दिया, "एसडीपीआई करके एक राजनीतिक पार्टी है...पता नहीं आप में से कितने लोग जानते हैं...PFI नाम के आतंकवादी संगठन के नेता हैं...अब राहुल गांधी की हालत ये हो गई है कि आतंकवादी संगठन का समर्थन लेकर अपना चुनाव लड़ रहे हैं और उस संगठन की एनआईए की जो चार्जशीट है उसमें लिखा है और ये मिलेगा आपको इंटरनेट पर कि उन्होंने केरल में हर ज़िले में लिस्ट बनाई है कि कितने हिंदुओं को मारेंगे...ये नहीं लिखा कि मारने से पहले पूछेंगे कि कौन जात हो भइया...मारेंगे..."

4:15 PM
अप्रैल 11, 2024

आंध्र प्रदेश में रथ यात्रा के दौरान 13 बच्चे हाई-वोल्टेज इलेक्ट्रिक वायर की चपेट में आए

आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में एक रथ यात्रा के दौरान 13 बच्चे हाई-वोल्टेज वाली इलेक्ट्रिक वायर की चपेट में आ गए. ये बच्चे जिले के तेकुर गांव में निकाले जा रहे उगाड़ी जुलूस में भाग ले रहे थे. करंट लगने के बाद सभी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया. डॉक्टरों ने साफ किया है कि सभी बच्चों की जान को फिलहाल कोई खतरा नहीं है.

4:14 PM
अप्रैल 11, 2024

दिल्ली शराब नीति ‘घोटाले’ से जुड़े भ्रष्टाचार केस में CBI ने BRS नेता के. कविता को गिरफ्तार किया

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) ने दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में भारत राष्ट्र समिति (BRS) की नेता के. कविता को गुरुवार, 11 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने बताया कि तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से तिहाड़ जेल में हैं. न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक CBI ने उन्हें वहीं गिरफ्तार किया.

के. कविता 11 अप्रैल को तिहाड़ जेल में रहेंगी, एजेंसी उनकी रिमांड मांगने के लिए शुक्रवार, 12 अप्रैल को उन्हें कोर्ट में पेश कर सकती है. अधिकारियों ने बताया कि अगर CBI को उनकी रिमांड मिल जाती है, तो के. कविता को एजेंसी हेडक्वार्टर के लॉकअप ले जाया जाएगा. यहां मामले की जांच कर रहे एंटी-करप्शन ब्रांच के अधिकारी उनसे पूछताछ करेंगे.

3:57 PM
अप्रैल 11, 2024

ओडिशा के सुमित सिंह के नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, ट्रेडमिल पर लगातार 12 घंटे दौड़े

ओडिशा के रहने वाले सुमित सिंह का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है. सुमित ने लगातार 12 घंटे तक ट्रेडमिल पर दौड़ने का रिकॉर्ड बनाया है. सुमित ने 12 मार्च की सुबह 8:15 बजे ट्रेडमिल पर दौड़ना शुरू किया और रात 8:20 बजे तक दौड़ते रहे. इस दौरान उन्होंने 68.04 किलोमीटर की दूरी तय की.

3:20 PM
अप्रैल 11, 2024

Lok Sabha Election: मीसा भारती के बयान पर BJP नेता शाहनवाज हुसैन का पलटवार

BJP के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन ने मीसा भारती के PM मोदी पर दिए बयान का जवाब दिया है. मीसा भारती ने कहा था कि अगर आगामी लोकसभा चुनाव में INDIA गठबंधन को जीत मिलती है तो PM मोदी जेल में होंगे. इस बयान पर पलटवार करते हुए BJP नेता ने कहा है कि उनको अपनी फिक्र करनी चाहिए. इस बार RJD एक सीट पर भी नहीं जीत पाएगी. शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि BJP को बिहार की 40 की 40 सीटों पर जीत मिलेगी. उन्होंने कहा कि मोदी फिर से PM बनेंगे. विपक्ष सिर्फ धमकी दे सकता है.

1:48 PM
अप्रैल 11, 2024

Lok Sabha Election: AAP सरकार के मंत्री ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि ED के डर से ऐसा नहीं किया

AAP के वरिष्ठ नेता और अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. आनंद ने कहा है कि उन्होंने ED के डर से इस्तीफा नहीं दिया. उन्होंने कहा कि AAP में दलित विधायकों या पार्षदों का कोई सम्मान नहीं है. राजकुमार आनंद समाज कल्याण मंत्रालय संभाल रहे थे.

1:43 PM
अप्रैल 11, 2024

Lok Sabha Election: गुजरात के पूर्व कांग्रेस नेता रोहन गुप्ता BJP में शामिल हो गए

गुजरात के पूर्व कांग्रेस नेता रोहन गुप्ता भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. इससे पहले 22 मार्च को उन्होंने पार्टी के संचार विभाग से जुड़े एक कांग्रेस नेता पर ‘लगातार अपमान’ और ‘चरित्र हनन’ का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.

1:18 PM
अप्रैल 11, 2024

Lok Sabha Election: 'मां को ब्रेन हेमरेज हुआ था और कांग्रेस की सरकार ने परोल नहीं दिया' राजनाथ सिंह ने इमरजेंसी को याद किया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इमरजेंसी के समय को याद करते हुए कांग्रेस पर निशान साधा है. उन्होंने कहा है कि देश में इमरजेंसी के जरिए तानाशाही करने वाले उनपर तानाशाह होने का आरोप लगाते हैं. उन्होंने आगे कहा कि उनकी मां को ब्रेन हेमरेज हुआ था और कांग्रेस की सरकार ने उन्हें परोल नहीं दिया. इसके कारण वो अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए.

1:08 PM
अप्रैल 11, 2024

Lok Sabha Election: 'सरकार बनी PM मोदी जेल में होंगे' RJD नेता मीसा भारती का बड़ा बयान

RJD नेता और लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती ने PM मोदी के बारे में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर INDIA गठबंधन की सरकारी बनती है तो PM मोदी समेत भाजपा के नेता जेल में बंद होंगे. मीसा भारती पाटलीपुत्र की लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं.

11:38 AM
अप्रैल 11, 2024

Lok Sabha Election: AAP विधायक अमानतुल्ला खान की गिरफ्तारी वारंट के लिए कोर्ट पहुंची ED

 AAP विधायक अमानतुल्ला खान की गिरफ्तारी वारंट के लिए ED दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंची है. ED दिल्ली वक्फ बोर्ड की नियुक्तियों में कथित गड़बड़ी के मामले में AAP विधायक को गिरफ्तार कर सकती है.

11:17 AM
अप्रैल 11, 2024

Lok Sabha Election: बिजनौर के BSP सांसद मलूक नागर ने इस्तीफा दे दिया

उत्तर प्रदेश के बिजनौर से BSP सांसद मलूक नागर ने इस्तीफा दे दिया है. बसपा ने इस बार यहां से चौधरी विजेंद्र सिंह को टिकट दिया है. वहीं NDA खेमे से ये सीट RLD के खाते में आई है. RLD ने यहां से चंदन चौहान को  टिकिट दिया है.

11:10 AM
अप्रैल 11, 2024

Lok Sabha Election: UP में चुनाव आयोग ने जब्त किया 135 करोड़ का शराब, ड्रग्स और नगदी

उत्तर प्रदेश चुनाव आयोग ने 135.5 करोड़ की शराब, ड्रग्स, बहुमूल्य धातु और नगदी जब्त की है. इनमें 21.38 लाख रुपए नगद, 58.07 लाख रुपए की शराब और 60.56 लाख रुपए की ड्रग्स शामिल है. चुनाव आयोग ने इन चीजों को आजमगढ़ और बांदा से जब्त किया है. मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि आबकारी विभाग, आयकर विभाग, पुलिस और नार्कोटिक्स विभाग के साथ अन्य प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा ये कार्रवाई की गई है.

9:21 AM
अप्रैल 11, 2024

Lok Sabha Election: UP के बदायूं से शिवपाल यादव ने बेटे के नाम का एलान किया

उत्तर प्रदेश के बदायूं सीट से शिवपाल यादव चुनाव नहीं लड़ेंगे. समाजवादी पार्टी ने यहां से शिवपाल यादव को टिकट दिया था. लेकिन अब उन्होंने कहा है कि बदायूं से उनके बेटे आदित्य यादव चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा है कि लोगों की मांग पर अब आदित्य यादव प्रत्याशी हो गए हैं. आदित्य जल्दी ही अपना नामांकन पर्चा भरेंगे.

9:16 AM
अप्रैल 11, 2024

Lok Sabha Election: बसपा प्रमुख मायावती की पहली चुनावी रैली आज

BSP प्रमुख मायावती आज अपने चुनावी अभियान की शुरूआत करेंगी. 11 अप्रैल को वो नागपुर में रैली करेंगी. इसके बाद वो पश्चिम यूपी में चुनावी रैली को संबोधिक करेंगी. यहां वो 10 जनसभाओं में भाग लेंगी. इसके बाद 14 अप्रैल से 23 अप्रैल तक वो 12 लोकसभा सीटों के लिए प्रचार करेंगी. 

इन सीटों के प्रचार करेंगी मायावती-

14 अप्रैलमुजफ्फरनगर और सहारनपुर
15 अप्रैलरामपुर और मुरादाबाद
16 अप्रैलबिजनौर और नगीना
21 अप्रैलमुरादनगर और अमरोहा
22 अप्रैल सिकंदराबाद 
23 अप्रैलमेरठ
7:43 AM
अप्रैल 11, 2024

Lok Sabha Election: संतरा खाते-खाते तेजस्वी यादव ने किसको मेसेज दिया?

चुनावी रैली के दौरान तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी संतरा खाते दिखे. उन्होंने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा,

“आज हेलीकॉप्टर में नारंगी पार्टी हुई. Orange के रंग से तो वो नहीं ना चिढ़ेंगे?”

इसके पहले दोनों ने हेलीकॉप्टर में मछली खाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था. इसके बाद राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई थी. विपक्षी दलों ने कहा था कि दोनों नवरात्रि के दौरान मछली खा रहे थे. हालांकि इसपर दोनों नेताओं ने अपनी सफाई भी दी थी.