The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

8 अप्रैल 2024: दिन की बड़ी खबरों को एक साथ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Lok Sabha Election 2024 Live News Update: आज यानी 8 अप्रैल की सारी बड़ी खबरों केअपडेट्स इस पेज पर पढ़ें. PDP ने जम्मू-कश्मीर की सभी 3 सीटों पर अपने उम्मीदवारोंके नाम की घोषणा की है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में K Kavitha की अंतरिमजमानत याचिका पर फैसला सुनाई जाएगी. AAP नेता संजय सिंह की जमानत के बाद दिल्लीविधानसभा का पहला सत्र होना है.

post-main-image
पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होनी है. (सांकेतिक तस्वीर: PTI)
LIVE UPDATES
11:51 PM
अप्रैल 8, 2024

उत्तरी अमेरिका में पूर्ण सूर्य ग्रहण देखा गया

साल 2024 का पहला सूर्य ग्रहण लग चुका है. उत्तरी अमेरिका में पूर्ण सूर्य ग्रहण देखा गया. इसकी शुरुआत भारतीय समयानुसार रात 09.12 मिनट पर हुई. ये सूर्य ग्रहण देर रात 02.22 मिनट तक जारी रहेगा. इस दौरान एक समय ऐसा भी आएगा, जब चंद्रमा पूरी तरह से सूर्य को ढक लेगा. भारत में ये सूर्य ग्रहण दिखाई नहीं दे रहा है, क्योंकि सूर्य इस समय क्षितिज से नीचे है. 
 

10:37 PM
अप्रैल 8, 2024

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों ने प्रवासी मजदूर को गोली मारी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों ने एक प्रवासी मजदूर को गोली मार दी. मजदूर को तुरंत अस्पताल ले जाया गया है. उसकी पहचान अभी नहीं हो पाई है. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है, साथ ही तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

8:57 PM
अप्रैल 8, 2024

केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर का दावा, लश्कर-ए-तैयबा से 'धमकी' भरा लेटर मिला

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता शांतनु ठाकुर ने 8 मार्च को दावा किया कि उन्हें आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LET) से एक लेटर मिला है. जिसमें उन्हें धमकी दी गई है कि अगर पश्चिम बंगाल में NRC लागू किया गया तो वो पूरा देश जला देंगे. धमकी भरा लेटर बांग्ला भाषा में टाइप किया गया है. जिसमेंं धमकी दी गई है कि NRC लागू होने के बाद अगर मुसलमानों पर अत्याचार हुआ तो मटुआ समुदाय के तीर्थस्थल 'ठाकुरबाड़ी' को ध्वस्त कर दिया जाएगा.

7:39 PM
अप्रैल 8, 2024

कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में सीट शेयरिंग की घोषणा की

कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 8 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में साथ लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. दोनों पार्टियां तीन-तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी. नेशनल कॉन्फ्रेंस अनंतनाग, श्रीनगर और बारामूला में चुनाव लड़ेगी. जबकि कांग्रेस उधमपुर, जम्मू और लद्दाख में चुनाव लड़ेगी.  
 

4:06 PM
अप्रैल 8, 2024

BRS नेता के कविता की जमानत याचिका खारिज

 दिल्ली शराब नीति मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने BRS नेता के कविता की जमानत याचिका खारिज कर दी है. स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि उन्हें अंतरिम जमानत देने का ये सही समय नहीं है.
 

1:31 PM
अप्रैल 8, 2024

केजरीवाल को CM पद से हटाने की मांग पर पूर्व AAP विधायक को हाई कोर्ट ने फटकारा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पद से हटाने की मांग को लेकर आप के पूर्व विधायक संदीप कुमार को हाई कोर्ट ने फटकारा है और चेतावनी दी है. कुमार की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में 10 अप्रैल को सुनवाई होगी. दिल्ली हाई कोर्ट ने आप के पूर्व विधायक संदीप कुमार चेतावनी देते हुए कहा कि याचिका पर भारी जुर्माना लगाया जाना चहिए. दिल्ली हाईकोर्ट ने आप के पूर्व विधायक संदीप कुमार की याचिका को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनमोहन को ट्रांसफर किया है. कोर्ट में दाखिल याचिका में संदीप कुमार ने कहा है कि केजरीवाल ने हिरासत में जाने के बाद मुख्यमंत्री पद पर रहने का अधिकार खो दिया है. दरअसल दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को पद से हटाने की मांग को लेकर पहले ही दो याचिकाओं को खारिज कर दिया है.

1:26 PM
अप्रैल 8, 2024

'जेल का जवाब वोट से' AAP का नया कैंपेन लॉन्च

आम आदमी पार्टी ने CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में नया कैंपेन लॉन्च किया है. इस कैंपेन का नाम है- 'जेल का जवाब वोट से'. AAP नेता संजय सिंह, गोपाल राय औप संदीप पाठक ने इसकी लॉन्चिंग की है.

10:52 AM
अप्रैल 8, 2024

Lok Sabha Election: AAP नेता संजय सिंह ने इलेक्टोरल बॉन्ड पर भाजपा को घेरा

AAP नेता संजय सिंह ने जेल से बाहर आने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस किया है. उन्होंने कहा है कि भाजपा ने इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर घोटाल किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि घाटे वाली कंपनियों ने BJP को चंदा दिया.

3 अप्रैल की शाम को जेल से बाहर आए थे. सुप्रीम कोर्ट ने 2 अप्रैल को उनको जमानत दे दी थी.

10:23 AM
अप्रैल 8, 2024

Lok Sabha Election: ओवैसी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाली भाजपा उम्मीदवार को Y कैटेगरी की सुरक्षा

गृह मंत्रालय ने हैदराबाद लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार माधवी लता को Y कैटेगरी की सुरक्षा दी है. माधवी लता ओवैसी के खिलाफ हैदराबाद से चुनाव लड़ रही हैं. मंत्रालय ने इंटेलिजेंस ब्यूरो की थ्रेट रिपोर्ट के आधार पर माधवी लता को सुरक्षा दी है.

10:18 AM
अप्रैल 8, 2024

Lok Sabha Election: पश्चिम बंगाल में भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ नारेबाजी

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से भाजपा के उम्मीदवार दिलीप घोष के सामने TMC और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच धक्का मुक्की हुई है. न्यू टाउनशिप इलाके में दिलीप घोष ‘चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे. तभी कुछ लोग वहां पहुंचे और हंगामा करने लगे. इन लोगों के हाथ में TMC का झंडा था और वो भाजपा नेता दिलीप घोष के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे.

10:12 AM
अप्रैल 8, 2024

Lok Sabha Election: UP के पूर्व DGP विजय कुमार भाजपा में शामिल हुए

उत्तर प्रदेश के पूर्व DGP विजय कुमार, IPS अनुपमा और BSP नेता धर्मवीर चौधरी भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं. 8 अप्रैल को तीनों ने BJP की सदस्यता ले ली है.

UP Dgp joins bjp
8 अप्रैल को तीनों भाजपा में शामिल हो गए.
8:12 AM
अप्रैल 8, 2024

PDP की तरफ से जम्मू-कश्मीर में किनको मिला टिकट?

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) जम्मू-कश्मीर की सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है. उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी गई है. PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती अनंतनाग-राजौरी सीट से DPAP अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी. PDP की युवा शाखा के अध्यक्ष वहीद पर्रा श्रीनगर से और पूर्व राज्यसभा सदस्य मीर फैयाज बारामुल्ला से चुनाव लड़ेंगे.