The Lallantop

सलमान के बंगले की रेकी करने वाला लॉरेंस गैंग का गुर्गा सुक्खा अरेस्ट, दाढ़ी बढ़ाकर होटल में छिपा था

Haryana के Panipat से शार्प शूटर सुक्खा कालुया को गिरफ्तार किया गया है. इसे Lawrence Bishnoi गैंग का सदस्य बताया जा रहा है. इस पर Salman Khan के घर की रेकी करने और उस पर हमले की साजिश रचने का आरोप है.

post-main-image
सुक्खा ने सलमान खान के घर की रेकी की थी. (इंडिया टुडे, फाइल फोटो)

हरियाणा और मुंबई पुलिस ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में पानीपत से शार्प शूटर सुक्खा कालुया को गिरफ्तार किया है. सुक्खा कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi gang) गैंग का सदस्य है. और उस पर सलमान खान के बांद्रा स्थित बंगले की रेकी करने और उन पर हमले की साजिश रचने का आरोप है. मुंबई की पनवेल सिटी पुलिस और हरियाणा पुलिस ने उसे एक होटल से पकड़ा है. हरियाणा पुलिस ने कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद सुक्खा को मुंबई पुलिस के हवाले कर दिया. उसकी गिरफ्तारी ऐसे समय में हुई है, जब मुंबई पुलिस बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की जांच कर रही है.

इस साल 14 अप्रैल को सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर गोलीबारी हुई थी. जिसकी जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी. सुबह 4.50 बजे दो अज्ञात लोगों ने चार राउंड हवाई फायरिंग की. और फायरिंग करने के बाद भाग गए. दोनों शूटर बाइक से आए थे.

मुंबई की क्राइम ब्रांच और गुजरात पुलिस की टीम ने पश्चिमी कच्छ से इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया था. लेकिन इस हमले की साजिश रचने का आरोपी सुक्खा पुलिस के हत्थे नहीं आया. वह हरियाणा के पानीपत में छुपा हुआ था. और पुलिस से बचने के लिए उसने बाल और दाढ़ी बढ़ा रखी थी.

बिश्नोई गैंग पर बाबा सिद्दीकी की हत्या का आरोप

12 अक्तूबर को महाराष्ट्र के NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या कर दी गई थी. इस हत्या की जिम्मेदारी कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली. इस हत्याकांड से जुड़े चार लोगों को अब तक मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें - लॉरेंस बिश्नोई को ललकारने के बाद पप्पू यादव की पिटाई हो गई? रोने वाले वीडियो की कहानी क्या है?

इस बीच 16 अक्तूबर को बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी ने मुंबई के सीनियर पुलिस ऑफिसर्स से मुलाकात की. बांद्रा ईस्ट से कांग्रेस विधायक जीशान शाम को करीब 5 बजे मुंबई पुलिस कमिश्नर के ऑफिस पहुंचे थे. उन्होंने पुलिस अधिकारियों से अपने पिता की हत्या से जुड़ी कुछ अहम जानकारी शेयर की है. 

वीडियो: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में नया मोड़, लॉरेंस बिश्नोई को सुपारी देने वाला कौन?