The Lallantop

लालू यादव ने लूटी विपक्ष की महफिल, राहुल गांधी की शादी पर ऐसी चुटकी ली ठहाके गूंज उठे

शादी की बात पर राहुल गांधी ने क्या जवाब दिया?

post-main-image
लालू ने राहुल गांधी की तारीफ भी की. (PTI)

पटना में विपक्ष की बैठक के बाद सभी पार्टियों के नेताओं ने मीडिया से बात की. सभी ने विपक्षी एकजुटता पर जोर दिया. ये भी बताया गया कि अगली बैठक 10 जुलाई के आसपास शिमला में होगी. लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस के अंत में माइक संभाला लालू प्रसाद यादव ने. लालू काफी दिन बाद मीडिया से बात कर रहे थे, लेकिन आज वो अपने पुराने अंदाज में दिखे. इस बीच उन्होंने ने राहुल गांधी के साथ चुहल भी की. लालू ने राहुल गांधी से कहा- 

आपने हमारी बात नहीं मानी. शादी तो की नहीं आपने. शादी कर लेना चाहिए था. अभी भी समय बीता नहीं है. आप शादी करिए और हम लोग बारात जाएंगे. आप शादी करिए. बात मानिए. आपकी मम्मी (सोनिया गांधी) कहती थी कि आप बात नहीं मान रहे हैं. आप बात मानिए और शादी करिए. इस बार एकदम पक्का करना पड़ेगा. 

लालू जब ये बात बोल रहे थे तो पूरे हॉल में ठहाकों की गूंज थी. राहुल गांधी भी हंस रहे थे. लालू की बात पर उन्होंने हामी भरत हुए कहा कि-

हां कर लेंगे.

इस बीच लालू यादव ने राहुल गांधी की तारीफ भी. उन्होंने कहा कि 

राहुल गांधी ने इन दिनों अच्छा काम किया. भारत दर्शन, देश भ्रमण. पैदल दर्शन कराए लोगों को. उन्होंने अडाणी के मामले में संसद में भी अच्छा काम किया. 

लालू यादव ने पीएम मोदी के अमेरिका दौरे का जिक्र कर हमला बोला. उन्होंने कहा कि इसी अमेरिका ने मोदी को अपने देश में आने से ही मना कर दिया था. लेकिन आज ये बात बीजेपी भूल गई है. 

उन्होंने कहा कि आज देश टूट की कगार पर है. इसलिए हम सबको एकजुट होकर लड़ने की जरूरत है. उन्होंने दो हजार के नोट बंद करने पर भी केंद्र सरकार को घेरा.

पटना में हुई बैठक 

पटना में आज हुई विपक्ष की बैठक में ये तय हुआ कि अगली बैठक जुलाई महीने में शिमला में होगी. बैठक में समूचे विपक्ष का किसी को संयोजक नहीं तय हुआ है. बताया जा रहा है कि शिमला की अगली बैठक में संयोजक का नाम फाइनल किया जाएगा. बैठक के बाद एक स्वर में सभी पार्टियों के नेताओं ने एकजुट होकर चुनाव लड़ने की बात कही.