The Lallantop

नशे में धुत पैसेंजर ड्राइवर से जा भिड़ा, चलती बस की स्टीयरिंग पकड़ ली, 9 यात्री घायल

Lalbagh Bus Accident: नशे में धुत यात्री ड्राइवर से ही जा भिड़ा. जिसके चलते उसने कईयों की जान जोखिम में डाल दी. फिलहाल आरोपी यात्री पुलिस की हिरासत में है.

post-main-image
नशे में धुत यात्री ड्राइवर से जा भिड़ा(तस्वीर : इंडिया टुडे)

रविवार 1 सितंबर की शाम मुंबई के लालबाग इलाके से एक पब्लिक ट्रांसपोर्ट बस गुजर रही थी. तभी बस में सवार एक यात्री नशे की हालात में ड्राइवर से झगड़ने लगा. ये यात्री नशे में इतना धुत था कि लड़ाई के दौरान उसने बस की स्टीयरिंग को पकड़ लिया, जिससे बस का बैलेंस बिगड़ गया और उसकी चपेट में मोटरसाइकिल और कार के साथ कुछ पैदल यात्री भी आ गए. घटना में 9 लोग घायल हुए. मुंबई पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है.

PTI की खबर के मुताबिक कालाचौकी पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि घटना के वक्त बस रूट 66 से होते हुए मुंबई के सायन में रानी लक्ष्मीबाई चौक की ओर जा रही थी. ये बस बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट की एक इलेक्ट्रिक बस थी, शार्ट में कहे तो ‘BSET’ की. BEST, मुंबई की नगर पालिका (BMC) का ही एक भाग है जो शहर में सिटी बसें चलाता है.

इसे भी पढ़ें -  पाकिस्तान वाले अब AI से क्रिकेट टीम चुनेंगे, क्या सिस्टम आने वाला है?

रविवार शाम इसी बस में एक यात्री बस ड्राइवर से किसी बात को लेकर बहस करने लगा. यात्री नशे में धुत था. आनन-फानन में उसने बस के स्टीयरिंग को पकड़ लिया. इससे ड्राइवर का बस से नियंत्रण छूट गया. जिसकी वजह से बस से 2 मोटरसाइकिल और एक कार को टक्कर लग गई . इसके अलावा बस की टक्कर से कुछे पैदल भी घायल हुए.

घटना में कुल 9 लोग घायल हुए जिसमें से 3 की हालत गंभीर है. सभी घायलों को अलग अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुंबई पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आगे की जांच जारी है. 

कुछ दिन पहले ही महाराष्ट्र में एक और बस की घटना सामने आई थी. इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक बीते 16 जुलाई के दिन मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे में एक बस और ट्रैक्टर की टक्कर हुई, जिसमें 5 तीर्थ यात्रियो ने अपनी जान गंवाई थी.

वीडियो: के सी त्यागी ने JDU के प्रवक्ता पद से क्यों दिया इस्तीफा?