The Lallantop

कोलकाता की ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के आरोपी ने चार शादियां कीं, तीन ने उसे छोड़ दिया

आरोपी संजय के पड़ोसियों ने बताया कि रोज देर रात घर आता था. अधिकतर नशे में रहता था. नशा और दुर्व्यवहार के कारण चार में तीन पत्नियां उसे छोड़कर जा चुकी है.

post-main-image
आरोपी की चौथी पत्नी की पिछले साल कैंसर से मौत हो गई. (तस्वीर-इंडिया टुडे)

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में सरकारी RG Kar Medical College में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के कथित आरोपी संजय रॉय के बारे में जो जानकारी सामने आई है वो बेहद चौंकाने वाली है. आरोपी ने चार शादियां कर चुका है. जिसमें तीन पत्नियां उसके दुर्व्यवहार के कारण उससे अलग हो चुकी हैं. जबकि चौथी पत्नी की पिछले साल कैंसर से मौत हो गई थी.

इंडिया टुडे से जुड़े राजेश साहा की रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी संजय के पड़ोसियों ने बताया कि रोज रात को देर से घर आता था. अधिकतर नशे में रहता था. नशा और दुर्व्यवहार के कारण उसकी पत्नियों ने भी उसे छोड़ दिया है.

इस बीच आरोपी की मां का बयान भी आया है. रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी की मां मालती रॉय ने बेटे पर लगे सभी आरोपों को झूठा बताया है. उन्होंने कहा पुलिस ने संजय को झूठा फंसाया है, उस पर दबाव डालकर उससे अपराध कबूल कराया गया है. उन्होंने आगे कहा कि उनका बेटा निर्दोष है. वह पुलिस के डर से अपराध स्वीकार कर रहा है.

आरोपी संजय के खिलाफ BNS की धारा 64 (बलात्कार) और 103 (हत्या ) जैसे गंभीर धाराओं में FIR दर्ज किया गया है. आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद अदालत में पेश किया. जिसके बाद उसे 23 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

क्या है मामला?

बीती 9 अगस्त की सुबह को कोलकाता में सरकारी RG Kar Medical College और अस्पताल के सेमिनार हॉल में महिला डॉक्टर मिला था. मृतका चेस्ट मेडिसिन डिपार्टमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के तौर पर काम करती थी. अस्पताल में ड्यूटी के दौरान ही महिला की हत्या की गई थी. बाद में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि महिला डॉक्टर के साथ यौन उत्पीड़न भी किया गया था.

ये भी पढ़ें- कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दरिंदगी सामने आई, ममता बोलीं- 'फांसी दिलवाएंगे'

घटना को गंभीरता से लेते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार आरोपियों के लिए मौत की सजा की मांग करेगी. उन्होंने अधिकारियों से ये सुनिश्चित करने को कहा है कि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में की जाए.

वीडियो: उज्जैन रेप केस का आरोपी घायल, पुलिस ने बच्ची और केस के बारे में क्या बताया?