The Lallantop

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दरिंदगी सामने आई, ममता बोलीं- 'फांसी दिलवाएंगे'

मृतका पीजी सेकेंड ईयर की छात्रा थी. 9 अगस्त को सुबह मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सेमिनार हॉल में बेहोशी की हालत में मिली. बाद में उसे मृत घोषित कर दिया गया.

post-main-image
महिला डॉक्टर के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं. (तस्वीर-इंडिया टुडे)

कोलकाता के सरकारी अस्पताल की ट्रेनी महिला डॉक्टर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आई है. रिपोर्ट के मुताबिक महिला डॉक्टर के प्राइवेट पार्ट से खून और शरीर के कई हिस्सों पर चोट के निशान मिले है. इस घटना पर सीएम ममता बनर्जी ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए, आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने की बात कही है.

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक चार पन्नों के पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में महिला डॉक्टर के प्राइवेट पार्ट से खून निकलने की पुष्टि हुई है. उसके शरीर के कई हिस्सों पर नाखून और चोट के निशान भी मिले है. पीड़िता की दोनों आंखों और मुंह से खून बहने की बात कही गई है. उसके पेट, गर्दन और होठों पर भी चोट के निशान मिले हैं.

घटना पर सीएम ममता ने क्या कहा?

इंडिया टुडे से जुड़े सूर्याग्नि रॉय की रिपोर्ट के मुताबिक सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि मामले को फास्ट-ट्रैक कोर्ट में ले जाएंगी. आरोपियों को फांसी दिलवाने की कोशिश की जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि जो भी डॉक्टर इस घटना पर विरोध कर रहे हैं उन्हें किसी भी प्रकार से समस्या न हो. जो लोग विरोध कर रहे हैं, अगर उन्हें लगता है कि उन्हें राज्य पुलिस पर भरोसा नहीं है, तो सरकार किसी अन्य जांच एजेंसी से मामले की जांच करा सकती है. सीएम ने कहा कि हम चाहते हैं कि उचित और गहन जांच होकर दोषियों को कड़ी सजा मिले.

सीएम ने विरोध प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों से आग्रह करते हुए कहा कि वो मरीजों का इलाज भी करते रहे. उन्होंने कहा कि यह घटना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति की तरह है. डॉक्टरों का गुस्सा और मांग जायज है. 

ये भी पढ़ें- बंगाल के बड़े सरकारी अस्पताल की डॉक्टर से 'रेप', सेमिनार हॉल में मिली बेहोश, बाद में मौत

वहीं कोलकाता के पुलिस कमिश्नर विनीता गोयल ने बताया कि जांच के लिए सात सदस्यों की SIT टीम बनाई गई है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर रेप और हत्या का मामला दर्ज किया गया है. एक आरोपी को गिरफ्तार कर दिया है. जिससे पूछताछ की जा रही है. उन्होंने आगे कहा कि अगर डॉक्टर और परिवार किसी और एजेंसी से जांच कराना चाहते हैं तो उसके लिए भी तैयार हैं. 

वीडियो: घर में काम करने वाली बच्ची से रेप के आरोप में DSP गिरफ्तार