The Lallantop

बंगाल के बड़े सरकारी अस्पताल की डॉक्टर से 'रेप', सेमिनार हॉल में मिली बेहोश, बाद में मौत

31 साल की मृतका पीजी सेकेंड ईयर की छात्रा थी. 9 अगस्त को सुबह करीब 11.30 बजे मृतका मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सेमिनार हॉल में बेहोशी की हालत में मिली. बाद में उसे मृत घोषित कर दिया गया.

post-main-image
. कोलकाता पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही एक स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम (SIT)का गठन किया गया है.

कोलकाता के सरकारी RG Kar अस्पताल की एक पोस्ट-ग्रेजुएट ट्रेनी (PGT) डॉक्टर का रेप किए जाने का आरोप लगा है. बताया गया पीजी छात्रा अस्पताल के सेमिनार हॉल में बेहोश पाई गई थी, बाद में उसकी मौत हो गई. इस घटना के बाद लोग अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. कोलकाता पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही एक स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम (SIT) का गठन किया गया है. अभी तक आरोपी के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक 31 साल की मृतका पीजी सेकेंड ईयर की छात्रा थी. 9 अगस्त को सुबह करीब 11.30 बजे मृतका मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सेमिनार हॉल में बेहोशी की हालत में मिली. बाद में उसे मृत घोषित कर दिया गया.

PTI को अस्पताल सूत्रों ने बताया कि मृतका के शरीर पर चोट के निशान थे. एक पुलिस अधिकारी ने बताया,

"उसका शव इमरजेंसी बिल्डिंग के सेमिनार हॉल में साथी छात्रों को मिला था. उन्होंने हमें इसकी सूचना दी. हम डॉक्टरों, नर्सों और अन्य लोगों से बात कर रहे हैं जो कल रात उसके साथ ड्यूटी पर थे."

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. जांच के लिए विशेषज्ञों और डिटेक्टिव डिपार्टमेंट के अधिकारियों की एक SIT गठित की गई है.

घटना के बाद मेडिकल छात्रों और पश्चिम बंगाल भाजपा कार्यकर्ताओं ने घटना को लेकर उचित कार्रवाई की मांग करते हुए अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ें: संदेशखाली में पीड़ित महिला ने TMC नेता पर दर्ज कराया केस, कहा- 'किडनैप किया और BJP के लिए...' 

भाजपा नेता अमित मालवीय ने ममता बनर्जी सरकार पर मामले को दबाने के लिए कोलकाता पुलिस का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. उन्होंने X पर लिखा,

"पश्चिम बंगाल भाजपा ने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. अस्पताल परिसर में एक महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना हुई. ममता बनर्जी का प्रशासन कोलकाता पुलिस का इस्तेमाल मामले को दबाने के लिए कर रहा है, जबकि अस्पताल के अधिकारियों ने चोट के निशानों की पुष्टि की है. बंगाल महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर कब तक आंखें मूंदे रहेगा?"

एक दूसरे पोस्ट में अमित मालदीव ने कुछ फ़ोटोज शेयर कीं और दावा किया कि यह मृतका की पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट्स हैं. उन्होंने लिखा,

“कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक युवा महिला डॉक्टर का रेप और हत्या हुई. यह उसकी जांच रिपोर्ट है. जिसमें पेज़ नंबर 3 में बताया गया है कि क्रूरता की सारी हदें पार की गई हैं. अगर कोलकाता के अस्पतालों में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं तो संदेशखाली जैसी जगहों पर कोई क्या उम्मीद कर सकता है? ममता बनर्जी मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ बंगाल की स्वास्थ्य मंत्री भी हैं. उनकी निगरानी में महिला डॉक्टरों पर बेखौफ अत्याचार हो रहा है. वह कब बोलेंगी?”

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने भी घटना पर उचित कार्रवाई की मांग को लेकर कोकाटा में कैंडल मार्च निकाला है.

वीडियो: TMC के स्थानीय नेताओं पर आरोप लगाने वाली संदेशखाली की महिलाओं ने क्या-क्या बताया?