The Lallantop

खुदकुशी करने युवक ब्रिज पर चढ़ा, पुलिस ने बिरयानी का वादा करके मनाया तो उतर गया

शख्स अपनी पत्नी से अलग होने और बिजनेस में हुए घाटे की वजह से काफी परेशान चल रहा था.

post-main-image
पुलिस ने ब्रिज पर चढ़े शख्स (लाल घेरे में) से बात की और उसे रोजगार देने का वादा किया तब वो नीचे उतरा. (फोटो- PTI)

बिरयानी क्या-क्या नहीं करा सकती? किसी को हज़ारों मील दूर बुला सकती है. तो किसी के मुंह में लार ला सकती है. लेकिन क्या बिरयानी किसी की जान बचा सकती है? बिलकुल बचा सकती है. या कहें कि बचाई है, तो भी गलत नहीं होगा. कोलकाता से ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जहां एक शख्स खुदकुशी करने के लिए ब्रिज पर चढ़ गया (Kolkata man tries to jump off bridge). जब पुलिस ने उसे बिरयानी ऑफर की, तब वो नीचे उतरा.

बेटी को बाइक से उतार ब्रिज पर चढ़ा

समाचार एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक मामला 23 जनवरी का है. एक शख्स दोपहर ढाई बजे के लगभग अपनी बेटी को बाइक पर साइंस सिटी ले जा रहा था. तभी रास्ते में पड़ने वाले एक ब्रिज के पास उसने अपनी बाइक रोकी. उसने अपनी बेटी को बताया कि उसका फोन कहीं गिर गया है, जिसे वो ढूंढने जा रहा है. अपनी बेटी को रोड पर अकेला छोड़ शख्स ब्रिज पर चढ़ गया, और वहां से कूदने की धमकी देने लगा.

बिजनेस में घाटे से था परेशान

शख्स को देख वहां मौजूद लोगों ने पुलिस को खबर दी. मौके पर पहुंची कोलकाता पुलिस डिज़ास्टर मैनेजमेंट की टीम ने शख्स को समझाने की कोशिश की. पुलिस ने शख्स की बेटी से बात कर उसकी परेशानी के बारे में भी जाना. पुलिस के मुताबिक शख्स अपनी पत्नी से अलग होने के बाद से काफी परेशान था. वो बिजनेस में हुए घाटे की वजह से भी परेशान चल रहा था.

पुलिस ने ब्रिज पर चढ़े शख्स से बात की और उसे रोजगार देने का वादा किया. इतना ही नहीं पुलिस ने उसे बिरयानी खिलाने तक का वादा कर दिया. थोड़ी देर बाद शख्स ब्रिज से नीचे आने के लिए राजी हो गया. रिपोर्ट के मुताबिक इस अजीबोगरीब घटना की वजह से रोड का ट्रैफिक लगभग आधे घंटे तक ठप रहा. पुलिस को इस बात की चिंता थी कि कहीं शख्स ब्रिज से धोखे से ना गिर जाए. ब्रिज के ठीक नीचे बिजली का पोल और रेलवे ट्रैक थे. लेकिन पुलिस की सूझबूझ से शख्स को ब्रिज से नीचे उतार लिया गया.

वीडियो: सोशल लिस्ट: ट्रेन में वायरल डांस करने वाली लड़की पर धर्म और अश्लीलता पर बहस करते लोग क्या लिख गए?